स्मोकी आईज़ अब धीरे-धीरे ट्रेंड से बाहर जा रहा है, अब नया ट्रेंड है मेटालिक आईज़। क्या आप आई मेकअप के साथ स्टेटमेंट चाहती हैं? तो मेटालिक आई मेकअप ट्राय करें, फिर चाहे आप पार्टी में जा रही हों, किसी फेस्टिवल या वेडिंग के लिए, मेटालिक आईज़ आपको बेहद खूबसूरत लुक देता है। लेकिन आपको यह भी बताना चाहेंगे कि बात जब मेटालिक आईज़ की हो तो, मेस्सी व ग्लैमरस के बीच एक पतली-सी यानी लाइन हो जाती है। मेटालिक आईज़, आंखों को निखारने का का एक बहुत बढ़िया तरीका है, लेकिन इसे पेरफेक्ट लगाने के लिए आपको प्रैक्टिस की ज़रूरत होगी। इसे आसान बनाने के लिए हम आपके लिए लाए हैं पांच स्टेप गाइड, जिससे आप आसानी से मेटालिक आई लुक पा सकती हैं। आइये जानते हैं इसके स्टेप्स क्या-क्या होंगे

 

स्टेप 1 : अपने आईब्रोज को ब्रश करें और लिड्स पर फोकस करें

स्टेप 1 : अपने आईब्रोज को ब्रश करें और लिड्स पर फोकस करें

 

मेटालिक आई मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए लगाएं प्राइमर। इसक लिए अपनी उंगली पर प्राइमर लें और लिड्स पर लगाएं। प्राइमर न लगाना, आपकी ऑयली स्किन के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। आई शैडो डायरेक्ट लिड्स पर लगाने से आपका मेकअप लंबे समय तक नहीं टिक पाएगा।

जब आपके लिड्स तैयार हो जाएं, तब अपनी आई ब्रोज़ बनाएं। इसके लिए आपको एक स्पूली चाहिए, इससे आप अपने ब्रोज़ को ब्रश करें, फिर गैप को भरें और अंत में इन्हें क्लियर जेल से सेट करें।

 

 

स्टेप 2 :उंगलियों का इस्तेमाल

स्टेप 2 : उंगलियों का इस्तेमाल

मेटालिक आईज़ मेकअप करना आसान नहीं है। ध्यान रहे कि आपको अपनी आई लिड्स पर मेटालिक पिग्मेंट लगाना है न कि चीक्स पर, इसलिए आईलिड्स पर लगाते समय इसे ध्यान से लगाएं और नीचे गिरने न दें, वरना आपके चीक्स खराब हो जाएंगे। बेहतर होगा कि इसे लगाने के लिए आप अपनी उंगलियों का इस्तेमाल करें और आईशैडो को अपनी रिंग फिंगर पर लेकर लिड्स पर आहिस्ता से दबाते हुए लगाएं, ताकि यह पैक हो जाए।

 

स्टेप 3 : अब एक क्लीन ब्रश को लें

स्टेप 3 : अब एक क्लीन ब्रश को लें

क्लीन ब्रश से किनारों को सॉफ्ट कर लें और शैडो को बाहर की तरफ अच्छी तरह से ब्लेंड करें। आईशैडो के किनारों पर ब्लेन्ड करने के लिए एक राउंड, टॉप ब्रश बेस्ट है। इसके बाद आप एक फ्लैट टॉप ब्रश को कंसीलर में डुबोएं और इससे किनारों को क्लीन कर लें।

 

स्टेप 4 : डेफ़िनेशन ऐड करें

स्टेप 4 : डेफ़िनेशन ऐड करें

मेटालिक आईज़ अपनेआप उभरकर नहीं आता, इसलिए जरूरी है कि आप अपने अपने लुक में कुछ डेफिनेशन ऐड करें। इसके लिए आपको एक ब्लैक काजल पेंसिल से वॉटर लाइन पर लाइन करें। इसके बाद आपको टाइटलाइनिंग करना है। इसके लिए अब उसे काजल या फिर आईलाइनर लें और अपनी ऊपर की लैश लाइन पर एक पतला-सा स्ट्रोक करें। इससे आपकी मेटालिक आई मेकअप डिफाइन होगा।

 

स्टेप 5 : थोड़ा और ब्लेंड करें

स्टेप 5 : थोड़ा और ब्लेंड करें

 

एक फ्लैट ब्रश लें, उसे हल्का गीला करें, फिर लोअर लैश लाइन के पास शैडो को प्रेस करें। अपनी आंखों के इनर कॉर्नर्स को ब्लेंड करें। इसके बाद थोड़ा-सा पिग्मेंट लें, क्योंकि इस छोटे से हिस्से के लिए आपको बहुत अधिक पिग्मेंट की जरूरत नहीं है। यदि आप चाहें तो बाद में और पिगमेंट ले सकती हैं। इसके बाद पलकों पर मस्कारा लगाएं। अब एक कॉटन से जो भी गंदगी या मेस आँखों के आस-पास हुआ है, उसे हल्का-सा थपथपाते हुए हटा लें।

इसके बाद थोड़ा मस्कारा अपनी आँखों के ऊपर और नीचे वाली पलकों पर लगाएं।  ऐसा करने से आपके लुक में चार चाँद लगेंगे।

इमेज कर्ट्सी: Pinterest