22022 की शुरुआत अभी भी हमें 2020 की याद दिला रही है, लेकिन इस वक़्त हमें अपने सेल्फ केयर की बेहद जरूरत है। खासतौर से टीम बीबी के लिए सेल्फ केयर का मतलब मेकअप से भी है। नए साल में अगर आप एक बेहतरीन रील बनाना चाहती हैं और खुद को फ्लॉलेस लुक देना चाहती हैं, लेकिन साथ ही क्विक मेकअप रूटीन भी चाहती हैं तो आपके लिए कुछ जरूरी मेकअप टिप्स यहाँ हैं।

 

अपने फेस को क्लीन करें

अपने फेस को क्लीन करें

अपने चेहरे को क्लीन करना बेहद जरूरी है, खासतौर से जब आप मेकअप करने जा रही हों। इससे आपकी स्किन में से गंदगी, इम्प्योरिटीज, ऑयल आदि हट जाते हैं। आप इसके लिए Simple Kind to Skin Micellar Cleansing Water का इस्तेमाल कर सकती हैं। क्लीनिंग के अलावा, इसमें विटामिन बी 3, विटामिन सी और ट्रिपल प्यूरीफाइड वॉटर कंटेनिंग फार्मूला होता है, जो स्किन हाइड्रेशन में 90 प्रतिशत तक काम करता है।

 

फॉउंडेशन के साथ मॉइस्चराइजर को मिक्स करें

फॉउंडेशन के साथ मॉइस्चराइजर को मिक्स करें

अपने मॉइस्चराइजर के साथ फॉउंडेशन को अच्छी तरह से मिक्स करें, इससे आपका मेकअप बेहतर तरीके से हो पायेगा। यह आपके मेकअप को लाइटवेट फिनिश देगा। इसके लिए आपको दोनों ही चीजों को बराबर मात्रा में मिला कर, अपनी हथेलियों में लें और फिर इसे एक दूसरे के साथ ब्लेंड कर लें, इसके बाद इसे अपने चेहरे में लगा लें।

 

लिप्स और चीक्स

लिप्स और चीक्स

जब आप अपनी फोटोज़ में पाउट करना चाहती हैं, तब इसके लिए जरूरी है कि थोड़ी सी लिपस्टिक आप अपने चीक्स पर भी लगा लें, लेकिन बिना अपने मेकअप को बिगाड़े हुए, यह आपको ब्लश ब्लश वाली फीलिंग देगी। आप अपनी उँगलियों से भी अपने चीक्स पर लगा सकती हैं। मैट टेक्सचर् Lakmé Absolute Precision Lip Paint लिपस्टिक और लाइनर दोनों का काम करती है। यह वेल्वेटी होने के साथ पिग्मेंटेड भी है, यह ब्लश के रूप में भी बेहतरीन तरीके से काम करता है।

 

हाइलाइट

हाइलाइट

हाइलाइटर से आप अपने चेहरे के फीचर को निखार सकती हैं। इसके लिए आपको Lakmé Absolute Liquid Highlighter, का इस्तेमाल करना चाहिए, इसे आप अपने चीक्स, लिप्स और नोज के बीच के भाग, और नोज टिप पर लगाएं, इससे आपको एक शानदार निखार मिलेगा।

 

पलकों को दिखाएं घना

पलकों को दिखाएं घना

अपनी पलकों को वॉल्यूम देने यानी घना दिखाने के लिए मस्कारा लगाना न भूलें, Lakmé Eyeconic Volume Mascara. इसके लिए बेस्ट है। और अगर आपके पास आइब्रो पेन्सिल नहीं है, तो बस ब्रश से आईब्रोज को ब्रश कर लें।

Image Courtesy: @janhvikapoor