5 आई मेकअप हैक्स जो आपको इस मॉनसून में ट्राय करना चाहिए

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
5 आई मेकअप हैक्स जो आपको इस मॉनसून में ट्राय करना चाहिए

बारिश आपको बहुत अच्छी लगती होगी या शायद नहीं, लेकिन एक बात ज़रूर है यह मेकअप के लिए बिल्कुल ठीक नहीं है। जितनी मेहनत करके हम मेकअप लगाते हैं और स्किन को फ्लॉलेस बनाते हैं, एक ही पल में बारिश का पानी उसे मटियामेट कर देता है। सबसे ज्यादा दिक्कत होती है आई मेकअप की। मॉनसून किस तरह आपके आई मेकअप को बर्बाद करता है, ये हम सभी जानते हैं। मस्कारा हो, आई लाइनर या काजल- ये सब पानी से बहकर हमारे गालों पर तैरने लगता है। यदि आप इससे परेशान हो चुके हैं और चाहते हैं कि मॉनसून में भी आपका आई मेकअप टिका रहे, तो अपनाएं कुछ ट्रिक्स।

 

01. अपनी आईलिडस को प्राइम करें

05. आईलाइनर को करें सेट

देखा जाए तो यह कोई उपाय नहीं है, बल्कि यह एक बहुत अहम स्टेप है, जिसे अक्सर लोग नज़रअंदाज़ कर देते हैं। आपका आई मेकअप कितनी देर तक टिकेगा, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप आईलिड्स पर प्राइमर लगाते हैं या नहीं। यदि आप आईशैडो प्राइमर खरीदना नहीं चाहते तो, अपनी आइलिड्स पर कंसीलर लगाएं और पाउडर से इसे सेट करें।

 

02. लैशेज़ पर लगाएं पाउडर

05. आईलाइनर को करें सेट

मस्कारा कोट्स के बीच पाउडर लगाने से आपकी लैशेज़ ना सिर्फ घनी लगेंगी, बल्कि आपका मस्कारा ज्यादा लंबे समय तक टिका रहेगा और फैलेगा नहीं। इसके लिए अपने मस्कारा वैंड पर थोड़ा-सा लूज़ पाउडर लें और लैशेज़ पर लगाएं। यदि आपके वॉटरप्रूफ मस्कारा नहीं है, तो यह उपाय आपके बहुत काम आ सकता है, साथ ही इससे आपकी लैशेज़ को वॉल्यूम भी मिलेगा।

 

03. आईशैडो पर करें फोकस

05. आईलाइनर को करें सेट

इमेज कर्टसी: @buzzfeed

हो सकता है कि आप विंग्ड आई लाइनर बनाने में माहिर हों, लेकिन बारिश में यह लगाना बेकार साबित हो सकता है। पानी से भीगने के बाद आपका आई लाइनर आपका पूरा लुक बिगाड़ सकता है। यदि बारिश नहीं भी हो रही है, तो हयूमिडिटी काफी है आपका मेकअप खराब करने के लिए। हम आपको सलाह देंगे कि आप आईलाइनर की जगह आई शैडो पर फोकस करें। अपनी आइलिड पर बेस के तौर पर व्हाइटआई लाइनर लगाएं, इसके बाद इसे आई शैडो से कवर करें। इससे आपका आईशैडो ना सिर्फ उठकर आएगा, बल्कि लंबे समय तक टिका भी रहेगा।

 

04. क्रीम या ग्लॉसी आई शैडो लगाएं

05. आईलाइनर को करें सेट

इमेज कर्टसी: @okchicas

आईशैडो अप्लाय करना हो तो इस बात का खयाल रखें कि वह पाउडर फॉर्म में न हो। माना कि आपका पाउडर आईशैडो पैलेट आपको बहुत पसंद है, लेकिन आप ये ना भूलें कि यह जल्दी हट जाता है। बेहतर होगा कि आप इसकी जगह क्रीम आई शैडो लगाएं। यदि आपके पास क्रीम आई शैडो नहीं है, तो पाउडर आई शैडो का एक बेस लगाएं और इसके बाद इसे एक क्लीयर ग्लॉस से लॉक करें। आपकी आइलिडस लगेंगी ब्राइट और ग्लॉसी, साथ ही दिन भर जैसी की तैसी रहेंगी।

 

05. आईलाइनर को करें सेट

05. आईलाइनर को करें सेट

क्या आपने तय कर लिया है कि मौसम मॉनसून का हो या कोई और आप आई लाइनर लगाएंगी ही। लेकिन यदि आप नहीं चाहती कि यह आधे दिन के बाद ही फीका पड़ जाए, तो एक ब्लैक आई शैडो लें या फिर आईलाइनर से मेल खाता हुआ आई शैडो लें और इसे अपने आई लाइनर पर थपथपाएं। इससे आपका आईलाइनर फैलेगा नहीं।

मेन इमेज कर्टसी: @janhvikapoor

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
530 views

Shop This Story

Looking for something else