लैक्मे फ़ैशन वीक से ही तो ब्यूटी ट्रेंड्स की शुरुआत होती है. इसका हर नया सीज़न ढेर सारे नए ब्यूटी लुक्स और मेकअप ट्रेंड्स लाता है और इसका यह सीज़न भी बिल्कुल ऐसा ही है. लैक्मे फ़ैशन वीक का यह एडिशन शुरू हुआ ही है और इसके दूसरे दिन ही हमें मेकअप-ब्यूटी से जुड़ी बहुत सारी संजीदा बातें देखने, जानने मिलीं.

यहां हम आपको  लैक्मे फ़ैशन वीक विंटर/फ़ेस्टिव 2018 के दूसरे दिन के बेहतरीन ब्यूटी लुक्स के बारे में बता रहे हैं...
 
ग्रैफ़िक आंखें
 

ग्रैफ़िक आंखें

इस सीज़न का दूसरा दिन ड्रमेटिक और ग्रैफ़िक आइज़ के नाम रहा. दूसरे दिन हमें अपनी आंखों को सजाने के दो सशक्त शेड्स नज़र आए. जहां ईकेए के शो में नज़र आने वाली ग्रैफ़िक रेड आइज़ रंगों को तीखा उभार दे रही थीं, वहीं दूसरा आइ लुक बिल्कुल सफ़ेद रंग से सजा हुआ था.

सुनीता शंकर के शो में हमने मॉडल्स को सफ़ेद रंग की ग्रैफ़िक आइज़ में देखा, जो उनके पैची टोन वाले आउटफ़िट्स के साथ पूरी तरह जंच रहा था. स्मज की हुई, ड्रमेटिक सफ़ेद आंखें उनके पैची लुक को सही मात्रा में नाटकीय दिखा रही थीं.
 
यह लुक यूं पाएं:

ऐसी ग्रैफ़िक आइज़ पाने के लिए हम आपको करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट लिप डिफ़ाइनर-क्रिमसन, से आंखों को लाइन करने का सुझाव देंगे. आइब्रोज़ को भरने के लिए हमारी सलाह है कि आप करीना कपूर ख़ान लैक्मे एब्सलूट ब्रो डिफ़ाइनर-ग्रेफ़ाइट का इस्तेमाल करें.
 

नकली फ्रेकल्स
 

नकली फ्रेकल्स

एक और दिलचस्प मेकअप ट्रेंड, जो हमें लैक्मे फ़ैशन वीक के दूसरे दिन देखने को मिला वह था-फ़ॉक्स फ्रेकल यानी नकली झाइयों वाला लुक. नौशाद अली के मॉडल रैम्प पर लगभग बिना मेकअप, मिल्कमेड चोटी बनाए और फ़ॉक्स फ्रेकल लुक में नज़र आए! जहां उनका लगभग सारा मेकअप बहुत कम या न के बराबर था, फ्रेकल्स पर पूरा ध्यान जा रहा था और हम यही कहेंगे कि यूं लग रहा था, जैसे वे सभी अपने चेहरे की कमियों का जश्न मना रहे हों!

यह लुक यूं पाएं:

मेकअप रहित मेकअप वाला यह लुक पाने के लिए हम आपको लैक्मे आर्गन ऑयल सीरम फ़ाउंडेशन लगाने की सलाह देंगे. इसके बाद अपने गालों और नाक पर फ़ॉक्स फ्रेकल्स बनाने के लिए आप लैक्मे ऐब्सलूट लिप डिफ़ाइनर के लाइट ब्राउन शेड का इस्तेमाल करें.  

चमकीले हाइलाइटर्स
 

चमकीले हाइलाइटर्स

जहां दूसरे दिन भी ड्रमेटिक आइज़ का बोल-बाला था, वहीं ओस की तरह चमकती हुई, हाइलाइटेड चीक बोन्स भी सौंदर्य की सूची में बहुत ऊपर थीं. बुना ऐंड थर्ड फ़्लोर क्लोदिंग वेयर जैसे शोज़ में मॉडल्स ने अपनी चीक बोन्स पर ख़ूब सारे चमकीले हाइलाइट्स का बहुत जोश-ख़रोश से इस्तेमाल किया था.

यह लुक यूं पाएं:

यह लुक पाने के लिए अपने गालों और चीक बोन्स को हाइलाइट और कॉन्टूर करने के लिए लैक्मे ऐब्सलूट मूनलिट हाइलाइटर और करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट सिग्नेचर कलेक्शन की फ़ेस कॉन्टूर स्टिक का इस्तेमाल करें.

ओस-सी चमकीली छवि
 

ओस-सी चमकीली छवि

दूसरे दिन की शुरुआत लार्स ऐंडरसन के शो से हुई, जिसके मॉडल्स प्राचीन सफ़ेद, हाथ से बुने हुए यार्न, सफ़ेद हेड बैंड्स के साथ और न के बराबर मेकअप किए हुए थे. मॉडल्स के होंठों पर न्यूड और पर्पल ग्लॉस का बस ज़रा-सा हिंट, ओस जैसे चमकीले, हाइलाइट किए हुए गाल और ब्रश की हुई ब्रोज़ के साथ हमें रनवे पर बहुत ही सरल-सा मेकअप लुक नज़र आया.

यह लुक यूं पाएं:

लैक्मे आर्गन ऑयल सीरम फ़ाउंडेशन, लैक्मे ऐब्सलूट प्लम्प ऐंड शाइन लिप ग्लॉस-रोज़ शाइन, लैक्मे ऐब्सलूट मूनलिट हाइलाइटर और लैक्मे ऐब्सलूट ब्रो डिफ़ाइनर के साथ आप इस मेकअप लुक को आसानी से अपना सकेंगी.

पर्पल विंग्ड आंखें और ब्रॉन्ज़ त्वचा
 

पर्पल विंग्ड आंखें और ब्रॉन्ज़ त्वचा

का शा के शो में मॉडल्स अर्दी, इलेक्ट्रिक बोहो लुक में नज़र आए जिसके साथ उन्होंने पर्पल विंग्ड आंखें, ब्रॉन्ज़ त्वचा और बुने हुए ऊंचे मेसी बन्स बनाए हुए थे.

यह लुक यूं पाएं:

करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट आइ डिफ़ाइनर-जेड का इस्तेमाल करें. फिर करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट मस्कारा लगाएं. अपनी त्वचा की रंगत से एक शेड गहरा करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट फ़ेस कॉन्टूर लगाएं और अपने गालों को अर्दी-ब्रॉन्ज़ लुक दें.