लैक्मे फ़ैशन वीक विंटर/फ़ेस्टिव 2018 शुरू हो चुका है और हम इसे लेकर बहुत ही उत्साहित हैं. हमने इसके पहले दिन के सारे मेकअप ट्रेंड्स देखे. फिर इनमें से सबसे ख़ूबसूरत लुक्स चुने और अब इन्हें आपके सामने लाए हैं. पहले दिन सामने आए मेकअप ट्रेंड्स की रेंज बहुत ही बड़ी थी-एक्स्पेरिमेंटल और एजी से लेकर न्यूड और बहुत ही हल्के मेकअप तक... इनमें से सभी मेकअप लुक्स डिज़ाइनर्स की थीम और उनके कलेक्शन्स को पूरी तरह बयान करते हुए थे.

लैक्मे ने हाल ही में करीना कपूर ख़ान सिग्नेचर लैक्मे ऐब्सलूट रेंज लॉन्च की है और हम आपको बता रहे हैं कि इस रेंज के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर के आप कैसे ये नायाब रनवे ब्यूटी लुक्स पा सकती हैं.
 

आईएनआईएफ़डी की प्रस्तुति जेन नेक्स्ट

आईएनआईएफ़डी की प्रस्तुति जेन नेक्स्ट

नई पीढ़ी यानी जेन-नेक्स्ट के पांच डिज़ाइनर्स के मॉडल्स का मेकअप लुक ग्रैफ़िक आइज़ के साथ बहुत ही एजी था. आंखों के आसपास के डिज़ाइन्स को बनाने के लिए काले और लाल रंग को चुना गया था. बाक़ी का चेहरा साफ़-सुथरे बेस और न्यूड-पिंक लिप्स के साथ बहुत ही सादा रखा गया था. आइब्रोज़ को ब्रश कर के भर दिया गया था.

यह लुक यूं पाएं

क्लेंज़िंग-टोनिंग-मॉइस्चराइज़िंग रूटीन को पूरा करने के बाद फ़ाउंडेशन अप्लाइ करें. जिन हिस्सों को ज़रूरी समझें वहां कंसीलर लगाएं. इसे लूज़ पाउडर लगाकर सेट करें. यह लुक एक्सपेरिमेंट करने से न डरने वालों के लिए है. हम आपको करीन कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट लिप डिफ़ाइन के क्रिमसन लाइनर से आपकी आंखों को लाइन करने का सुझाव देंगे. यह बहुत अच्छी तरह काम करेगा, क्योंकि लिप लाइनर्स का टेक्स्चर वैक्सी होता है, जो स्मज नहीं होता. अपनी आइब्रोज़ को भरने के लिए करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट ब्राउन डिफ़ाइनर-ग्रेफ़ाइट, का इस्तेमाल करें और होंठों के लिए करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट पाउट डिफ़ाइनर-ब्लशिंग टेम्प्ट्रेस जैसे न्यूड-पिंक कलर का इस्तेमाल करें.

 

उर्वशी जुनेजा

उर्वशी जुनेजा

उर्वशी जुनेजा के शो में मॉडल्स के चेहरों पर इतना कम मेकअप था कि यूं समझिए जैसे मेकअप की हड़ताल हो रखी हो. यहां भी आंखों के मेकअप पर पूरा ध्यान दिया गया था और बाक़ी पूरे चेहरे को न्यूट्रल रखा गया था. गालों को कॉन्टूर के साथ बेहतरीन ढंग से तराशा गया था तो बालों को मेसी रखा गया था.

यह लुक यूं पाएं

क्लेंज़िंग-टोनिंग-मॉइस्चराइज़िंग रूटीन को पूरा करने के बाद फ़ाउंडेशन, कंसीलर और लूज़ पाउडर का इस्तेमाल कर के एक समान बेस मेकअप करें. ऊपरी आइलिड को परिभाषित करने के लिए करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट आइ डिफ़ाइनर-कोबाल्ट, का इस्तेमाल करें. पलकों पर करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट मस्कारा के दो-तीन कोट्स लगाएं. तराशे हुए गाल पाने के लिए अपनी त्चवा की रंगत से एक शेड गहरे करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट फ़ेस कॉन्टूर का इस्तेमाल करें.
 

 

अंकुर और प्रियंका मोदी

अंकुर और प्रियंका मोदी

AM:PM का कलेक्शन उनके मॉडल्स ने मूडी ब्राउन और कॉपर शेड के मेकअप में प्रस्तुत किया. वे मेकअप के हालिया ट्रेंड-गहरी, भरी हुई आइब्रोज़ के विपरीत कम परिभाषित आइब्रोज़ में नज़र आए. तो जहां आइब्रोज़ बिल्कुल कम नज़र आ रही थीं, पूरा ध्यान शिमरी-कॉपरी आइशैडो की ओर आकर्षित हो रहा था. सभी मॉडल्स के बालों में दिलचस्प डीटेल्स नज़र आ रहे थे. बालों में जेल लगाया गया था और बालों के एक हिस्से को सामने की ओर से नीचे ले जाते हुए दाएं कान के नीचे ले जाकर पीछे बनी पॉनिटेल के आसपास पिन कर दिया गया था.

यह लुक यूं पाएं

क्लेंज़िंग-टोनिंग-मॉइस्चराइज़िंग रूटीन को पूरा करने के बाद फ़ाउंडेशन अप्लाइ करें. जिन हिस्सों को ज़रूरी समझें वहां कंसीलर लगाएं. इसे लूज़ पाउडर लगाकर सेट करें. अब लैक्मे 9टू5 आइ क्वार्टेट-सिल्क रूट पैलेट से कॉपरी आइशैडो लें और इसे ऊपरी आइलिड पर अच्छी तरह लगाएं. आप अपनी पसंद का रंग पाने के लिए आइशैडो को मिक्स-मैच कर सकती हैं. अब ऊपरी और निचली लैश लाइन्स को परिभाषित करने के लिए करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट आइ डिफ़ाइनर-ऑनिक्स, का इस्तेमाल करें. अपने गालों के सबसे ऊपरी हिस्से को हाइलाइट करने के लिए लैक्मे ऐब्सलूट मून-लिट हाइलाइटर का इस्तेमाल करें.

 

अब्राहम ऐंड ठाकुर

अब्राहम ऐंड ठाकुर

अब्राहम ऐंड ठाकुर ने अपना कलेक्शन ऐसे मॉडल्स के साथ पेश किया, जिन्होंने ग्रैफ़िक आइलाइनर का इस्तेमाल किया था और उनका बाक़ी का चेहरा न्यूट्रल था. उनके बाल थोड़े मेसी थे और आइब्रोज़ पूरी तरह ध्यान आकर्षित कर रही थीं, क्योंकि उन्हें ब्रश करके भर दिया गया था.

यह लुक यूं पाएं

क्लेंज़िंग-टोनिंग-मॉइस्चराइज़िंग रूटीन को पूरा करने के बाद फ़ाउंडेशन, कंसीलर और लूज़ पाउडर का इस्तेमाल कर के एक समान बेस मेकअप करें. ऊपरी आइलिड पर लाइनर लगाने के लिए करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट आइ डिफ़ाइनर-ऑनिक्स, का इस्तेमाल करें. कैट-आइ शेप पाने के लिए इसे थोड़ा बाहर की ओर निकालें. यह एक बोल्ड लुक है अत: सही आकार पाने के लिए पहले कुछ एक बार लाइनर को बाहर निकालने का अभ्यास कर लें. अपने होठों को रंगने के लिए करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट पाउट डिफ़ाइनर-ब्लशिंग टेम्प्ट्रेस, जैसे न्यूड-पिंक लिप डिफ़ाइनर का इस्तेमाल करें. अपनी आइब्रोज़ को करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट ब्रो डिफ़ाइनर- ग्रेफ़ाइट, से ब्रश करें और गालों में चमक पाने के लिए चीक बोन्स को लैक्मे ऐब्सलूट मून-लिट हाइलाइटर से हाइलाइट करें.

 

ऐमरिच

ऐमरिच

ऐमरिच डिज़ाइन्स ने अपने कलेक्शन को योद्धाओं जैसे दिख रहे मॉडल्स के साथ पेश किया, जिनकी आंखों का मेकअप ब्लैक और सिल्वर था. बाक़ी का चेहरे पर गुलाबी रंगत का बहुत हल्का मेकअप था. गालों को पिंक ब्लश का हल्का-सा हिंट देकर कॉन्टूर किया गया था. इनके लुक में सबसे दिलचस्प डीटेलिंग बालों में की गई थी. इन्हें कसकर मोड़ा गया था और इस तरह का आर्किटेक्चरल डिज़ाइन बनाया गया था कि जैसे दो सर्कल्स एक-दूसरे के ऊपर रखे हों.

यह लुक यूं पाएं

क्लेंज़िंग-टोनिंग-मॉइस्चराइज़िंग के बाद फ़ाउंडेशन, कंसीलर और लूज़ पाउडर का इस्तेमाल कर के एक समान बेस मेकअप करें. ऊपरी और निचली लैश लाइन्स को लाइन करने के लिए करीना कपूर ख़ान लैक्मे ऐब्सलूट आइ डिफ़ाइनर-ऑनिक्स, का इस्तेमाल करें. आप जितना ज़्यादा से ज़्यादा मोटा आइलाइनर लगा सकें, लगा सकती हैं. पेंसिल पर मौजूद स्पंज टिप का इस्तेमाल करते हुए लाइनर को हल्के हाथों से स्मज करें. अब आंखों में सिल्वर कलर का मनचाहा प्रभाव पाने के लिए लैक्मे ऐब्सलूट इलूमिनेटिंग आइ शैडो पैलेट-सिल्वर, से आइ शैडोज़ का इस्तेमाल करें. इस लुक को रचने का पूरा आनंद उठाएं, क्योंकि यह लुक ऐसा है, जो आपको रचनात्मकता के लिए प्रयोग करने की पूरी छूट देता है. होंठों के लिए लैक्मे ऐब्सलूट मैट मेल्ट लिक्विड लिप कलर-पीच रोज़, जैसे पेल पिंक कलर का इस्तेमाल करें. इससे आपके होंठों में हल्की गुलाबी रंगत दिखेगी. आप इस लिप कलर को उंगली पर लेकर अपने चीक ऐप्पल्स पर लगाकर ब्लेंड करेंगी तो यह लुक ख़ूबसूरत और तराशा हुआ नज़र आएगा.