जानें सायकेडेलिक नेल आर्ट ट्रेंड को कैसे करें रिक्रिएट

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
जानें सायकेडेलिक नेल आर्ट ट्रेंड को कैसे करें रिक्रिएट

पुराने ट्रेंड्स फिर से लौट रहे हैं और हमें हर ट्रेंडकों अपनाना पसंद है। फिर चाहे 60वें या 70 वें दशक का आई मेकअप हो, 90 के दशक का सुपर मॉडल का ब्राउन लिपस्टिक वाला ट्रेंड। बात सिर्फ मेकअप की ही नहीं है, मैनिक्योर के मामले में भी यही बात है। 60 वें दशक का सायकेडेलिक नेल आर्ट का ट्रेंड इन दिनोंन इंस्टाग्राम पर काफी चल रहा है। इसके लिए लोग नेल्स को ब्राइट कलर्स व खूबसूरती से सजा कर अपनी कलाकारी कर रहे हैं।

 

तब और अब

सायकेडेलिक नेल्स को कैसे करें रिक्रिएट

इमेज कर्ट्सी: @ciaobellabeauty_fern

सामन्यत: सायकेडेलिक डिजाइन्स येलो, ग्रीन व अन्य नेचुरल कलर्स से बनते हैं। लेकिन आजकल जो ट्रेंड चल रहा है, उसमें अलग-अलग तरह के कलर्स को स्वर्ल (घुमाव) के साथ शामिल किया जाता है। इसके लिए आप चाहें तो रेनबो स्वर्ल चुन सकते हैं या फिर उसे कलर्स के अलग-अलग शेड्स भी चुन सकते हैं। खास बात यह है कि आपको ब्राइट और ग्लॉसी कलर्स यूज़ करने हैं। यदि आप फन डिजाईन चाहती हैं, तो इसके लिए आप Lakmé Absolute Gel Stylist Nail Colorचुने।

 

सायकेडेलिक डिज़ाइन्स क्यों हो रहे हैं लोकप्रिय?

सायकेडेलिक नेल्स को कैसे करें रिक्रिएट

इमेज कर्ट्सी: @finesseyourclaws

इस ट्रेंड के लोकप्रिय होने की सबसे बड़ी वजह है कि यह आर्ट हर तरह के नेल्स पर की जा सकती है। चाहे आपके नेल्स पर दाग हों, क्लीन हो, ट्रिम किये हुए नेल्स हों या आपने एक्रेलिक नेल्स के साथ एक्सपेरिमेंट किया हो, सायकेडेलिक स्वर्ल सब पर बनाए जा सकते हैं। शुरुआत करें नेल्स को फ़ाइल और बेस को पॉलिश करने से। डिजाइन के लिए आप स्वर्ल को नाखूनों पर यूं ही लगा लें या फिर किसी एक उंगली पर ही लगाएं।

 

सायकेडेलिक नेल्स को कैसे करें रिक्रिएट

सायकेडेलिक नेल्स को कैसे करें रिक्रिएट

इमेज कर्ट्सी: @thenailroommanchester

ऐसा नहीं है कि सिर्फ पिगमेंट्स को ही मिक्स-मैच किया जा सकता है, बल्कि आप पॉलिश की फिनिश के साथ भी प्ले कर सकते हैं। एक मैट फिनिश वाली नेल पॉलिश को ग्लिटरी के साथ मिक्स करें और अपने अंदाज में मैनिक्योर करें। आप अलग-अलग कलर्स यूज़ कर सकते हैं, जैसे- मेटालिक्स या नियोन। आर्ट के मामले में आपके पास बहुत सारे विकल्प हैं। बस, इसके लिए आपको चाहिए आपके फेवरेट पिगमेंट्स, एक पतले नेल ब्रश और एक ऐसा आर्टिस्टिक हाथ, जो धैर्यपूर्वक आपके नेल्स पर खूबसूरत स्वर्ल (घुमावदार) बना सके।

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1052 views

Shop This Story

Looking for something else