कृति सैनन ने अपनी पहली ही फिल्म से साबित कर दिया था कि वो बेहतरीन अदाकारा है। लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में टिकने के लिए टैलेंट के साथ खूबसूरती भी ज़रूरी है, जिसमे कृति सैनन नंबर 1 हैं। तभी तो उनकी बेदाग़ स्किन के दीवाने तो हम भी हैं.

कृति सैनन को खूबसूरती विरासत में मिली है। बगैर मेकअप के भी वो बेहद ख़ूबसूरत लगती हैं। हम ये जानने के लिए बेहद उत्सुक हैं कि आख़िर वो कैसे रखती हैं अपनी स्किन का खयाल। और काफी रिसर्च के बाद हम आपके लिए उनके कुछ राज़ ले आए हैं। जानना चाहेंगे? आइये बताते हैं ...

 

ज़रूरी है सनस्क्रीन

ज़रूरी है सनस्क्रीन

कृति सैनन और बी ब्यूटीफुल टीम ने कई बार ये कहा है कि फेस पर सनस्क्रीन लगाना बहुत ज़रूरी है। कृति अपने बैग में हमेशा सनस्क्रीन ज़रूर रखती हैं। वो हमेशा सलाह देती हैं कि चाहे कोई भी मौसम हो, सनस्क्रीन लगाना कभी न भूलें। वो कहती हैं कि यदि आप स्किन को सन डैमेज, पिग्मेंटेशन और सन टैन से दूर रखना चाहती हैं तो आपको हर 3 घंटे के बाद सनस्क्रीन लगाना चाहिए।

 

सोने के पहले अपना मेकअप हटाएं

सोने के पहले अपना मेकअप हटाएं

कृति सोने के पहले मेकअप हटाना नहीं भूलती, इसलिए वो हम सबको भी ऐसा ही करने की सलाह देती हैं। कृति रात को सोने के पहले अपनी स्किन पर माइल्ड क्लींज़र लगाती हैं उसके बाद फ़ेस वॉश कर लेती हैं, जिससे उनकी स्किन पूरी तरह से साफ हो जाती है।

 

मोइश्चराइज़र लगाएं

मोइश्चराइज़र लगाएं

रात को अपनी स्किन को क्लीन करने के बाद कृति फ़ेस पर मोइश्चराइज़र लगाना नहीं भूलतीं, ताकि सुबह जब वो सो कर उठें, तो उन्हें मिले नर्म और मुलायम त्वचा। यह उनकी स्किन को पोषण देने के साथ कंडीशन भी करता है।

 

स्किन केयर के लिए ज़रूरी है हेल्दी खाना

स्किन केयर के लिए ज़रूरी है हेल्दी खाना

कृति का मानना है कि स्किन केयर रूटीन के अलावा ख़ुद को अंदर से स्वस्थ रखना भी ज़रूरी है। आप जो भी खाएंगे, वो आपके फ़ेस पर नज़र आयेगा। कृति ख़ूब सारा पानी पीने के अलावा फ्रेश वेजीटेबल जूस भी पीती हैं, जिससे उनकी उनका सिस्टम डेटोक्स होता है और स्किन पर ग्लो भी बना रहता है।

 

होममेड फ़ेस पैक लगाएं

होममेड फ़ेस पैक लगाएं

कृति अपनी स्किन कि देखभाल के लिए किचन में मौजूद सामान भी इस्तेमाल करती हैं। वो प्राक्रतिक चीजों पर भरोसा करती हैं। इसके लिए वो अक्सर एलोवेरा, बेसन, हल्दी और नींबू का पैक लगती हैं, यह उनकी स्किन को एक्सफोलिएट करता है, जिससे स्किन फ्रेश और ग्लोइंग लगती है।