कंगना रनौत एक बहुत टैलेंटेड, ख़ूबसूरत और फैशनेबल ऐक्ट्रेस हैं। जितनी प्रशंसा उन्हें उनके अभिनय के लिए मिलती है, उतनी ही उन्हें उनकी खूबसूरती के लिए भी मिलती है।कंगना के घुंघराले बाल और सिम्पल मेकअप उनकी पर्सनैलिटी को सबसे जुदा बनाता है। अपनी सादगी से उन्होने लोगों के दिल में अपनी जगह बनाई है, ज़ाहिर है कि उनका ब्यूटी मंत्र भी सिंप्लिसिटी ही है। आइये, जानते हैं कंगना से कि अपनी स्किन को मेंटेन करने के लिए वो क्या करती हैं और क्या है उनकी खूबसूरती का राज़…

 

वो सिर्फ सोप फ्री क्लींज़र्स यूज़ करती हैं

वो सिर्फ सोप फ्री क्लींज़र्स यूज़ करती हैं

कंगना कभी भी अपने फेस पर साबुन नहीं लगतीं। वो सोप फ्री क्लींज़र से फ़ेस वॉश करती हैं। “साबुन का इस्तेमाल करने से स्किन से ऑइल निकल जाता है, जिससे स्किन और ज़्यादा तेल छोडने लगती है।।“ कंगना ने एक न्यूज़ पेपर के साथ अपने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया।

 

उन्हें फ़ेशियल कराना पसंद नहीं है

उन्हें फ़ेशियल कराना पसंद नहीं है

कंगना को अपनी स्किन को मेंटेन करने के लिए स्किन पर बहुत कम प्रोडक्ट्स लगाती हैं। वो फ़ेशियल नहीं करवातीं, क्योंकि उनकी स्किन बहुत सेंसिटिव है और फ़ेशियल से उनकी स्किन पर इर्रिटेशन हो सकता है। यही कारण है कि कंगना स्किन को मेंटेन करने के लिए रेग्युलर क्लीन-अप करती हैं।

 

कंगना को पसंद है तेल की चंपी

कंगना को पसंद है तेल की चंपी

कंगना कुछ मामलों में बिलकुल देसी हैं। उन्हें आज भी हेल्दी बालों के लिए मां के हाथों से तेल की चंपी करवाना पसंद है। वो स्किन और हेयर केयर के लिए घरेलू नुस्खे अपनाना पसंद करती हैं। वो चूली फल, जो हिमाचल प्रदेश में ही मिलता है, उससे बने तेल से हेड मसाज करती हैं। हम्म... तो ये है कंगना के कर्ली काले और घने बालों का राज़।

 

वो सोने के पहले मेकअप रिमूव करना नहीं भूलतीं

वो सोने के पहले मेकअप रिमूव करना नहीं भूलतीं

ग्लैम इंडस्ट्री में काम करने का फ़ायदा ये है कि आपको बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट के साथ काम करने का मौका मिलता है और स्किन केयर के बारे में ए टू ज़ेड जानकारी भी, जिसे कंगना पूरी तरह से फॉलो करती है। वो सोने से पहले मेकअप हटाना नहीं भूलतीं। इसके लिए वो थोड़ा समय ज़रूर निकाल लेती हैं। इसके बाद वो टोनर, मॉइस्चराइज़र और आई क्रीम ज़रूर लगाती हैं।

 

उनके सबसे बड़ा ब्यूटी सीक्रेट है उनकी डाइट

उनके सबसे बड़ा ब्यूटी सीक्रेट है उनकी डाइट

कंगना यक़ीन करती हैं इस बात पर- ‘यू आर व्हाट यू ईट’ यानी आपकी सेहत बताती है कि आप क्या खाते हैं। जो भी आप खाते हैं, वो आपकी पर्सनैलिटी पर नज़र आता है। उनका मानना है कि आपकी सेहत आपके चेहरे और बालों से नज़र आती है। इसलिए वो अपनी डायट पर खास ध्यान देती हैं। वो ऐसी चीज़ें खाती हैं, जो उनकी स्किन और हेयर के लिए फ़ायदेमंद हो, वो जंक फूड बिलकुल नहीं खातीं।