इस लॉकडाउन ने हमें मौका दिया वो सब करने का, जिसके लिए हमें समय नहीं मिल पा रहा था, फिर चाहे किचन में हाथ आज़माने का हो या अपनी खूबसूरती निखारने का। और सिर्फ हमें ही नहीं, बल्कि फिल्म एक्ट्रेसेस को भी इतनी फ़ुरसत का समय मुश्किल से ही मिल पाया है, और इस समय को वो बिता रहे हैं अपने फैंस के साथ बातें करने और उनके साथ कुछ शेयर करने में। कुछ दिन पहले एक्ट्रेस कीर्ति कुल्हाड़ी, जो हाल ही में फोर मोर शॉट्स वेब सिरीज़ में नज़र आई थी, उन्होने इन्स्टाग्राम पर अपना ब्यूटी सीक्रेट शेयर किया। हम आपको बता रहे हैं उसी के कुछ अंश।

kirti Kulhari skincare secrets

वो फ़ेस वॉश नहीं, फ़ेस क्लींज़र लगाती हैं

कीर्ति ने बताया कि जब बात आती है फ़ेस क्लीन करने की तो वो फ़ेस वॉश की जगह फ़ेस क्लींज़र को चुनती हैं। उनका भरोसा है ऑइल क्लींज़र पर, जो फ़ेस पर जमी गंदगी और मेकअप को पूरी तरह से हटा देता है। इससे उन्हें फ़ेस वॉश करने की ज़रूरत नहीं पड़ती और फ़ेस पर ड्रायनेस भी नहीं आती।

kirti Kulhari skincare secrets

नैचुरल प्रोडट्स करती हैं इस्तेमाल

कीर्ति नैचुरल कॉस्मेटिक्स स्किन केयर प्रोडक्ट्स से दूर रहती हैं। उन्हें यकीन है प्राक्रतिक चीज़ों पर। मोइश्चराइजर के लिए वो इस्तेमाल करती हैं एलोवेरा जेल, जो कि मुंबई के मौसम के लिए परफेक्ट है। शक्कर और नींबू के रस का स्क्रब वो अपने होठों पर पर लगाती हैं। हम्म.... तो ये है उनके पिंक लिप्स का राज़। एक और चीज़ जिस पर उनका पूरा भरोसा है, वो है आलू। कीर्ति आलू के रस का फ़ेस मास्क अपने चेहरे पर लगाती हैं और उनके लिए आंखों की पफ़्फ़ीनेस को दूर करने का भी ये बहुत बढ़िया उपाय है।

kirti Kulhari skincare secrets

वो सिर्फ़ वॉटर बेस्ड प्रोडक्ट्स ही इस्तेमाल करती हैं

कीर्ति ने बताया कि उनकी स्किन टाइप नॉर्मल है और ये भी कि जब वो 20वें साल में थीं तब उन्हे कुछ स्किन प्रॉब्लम्स फेस करनी पड़ी थी। इन सबसे छुटकारा पाने के लिए उन्होने डेर्मेटोलोजिस्ट से कंसल्ट किया। उनकी सलाह पर ही वो वॉटर बेस्ड प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं, जो उनके पोर्स को क्लोग होने से रोकता है और ऐक्ने से भी बचाव होता है।

kirti Kulhari skincare secrets

वो स्किन की ज़रूरत के अनुसार प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं

कीर्ति अपने प्रोडक्ट्स स्किन की डिमांड के अनुसार चुनती हैं। उनका मानना है कि स्किन प्रोडक्ट्स आपको मौसम के अनुसार चुनने चाहिए। आप जहां रहते हैं, वहां का मौसम किस तरह का है, उसका स्किन पर बहुत फ़र्क पड़ता है। यदि वो ज़्यादा समय एयर कंडीशंड रूम में बिताती हैं तो फ़ेस पर बहुत सारा मोइश्चराइज़र लगाती हैं। वो हर 6-8 महीने में स्किन प्रोडक्ट्स बदल देती हैं, क्योंकि उनका मानना है कि एक समय के बाद स्किन उन प्रोडक्ट्स की आदि हो जाती है जो हम रोज़ाना लगा रहे हैं और उनका स्किन पर असर कम हो जाता है।

kirti Kulhari skincare secrets

वो इंग्रेडियंट्स को ध्यान में रखते हुए प्रोडक्ट्स खरीदती हैं

कीर्ति अपने फेवरेट इंग्रेडियंट्स का भी ज़िक्र करती हैं। वो एंटी एजिंग के लिए रेटिनोल, ग्लो के लिए लैक्टिक एसिड, पिगमेंटशन के लिए हायलूरोनिक और बॉडी केयर के लिए विटामिन सी व कैफीन युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। वो बताती हैं कि रेटिनोल की वजह से ही वो अपनी स्किन को क्लियर बना पायी हैं। साथ ही वो ये सलाह भी देती हैं कि इसे रात में ही लगाएं, क्योंकि दिन में इससे से आपका फ़ेस चिपचिपा लग सकता है।

kirti Kulhari skincare secrets

आई एरिया पर खास ध्यान देती हैं

कीर्ति रात को आई क्रीम लगाना कभी नहीं भूलतीं। उनके पास डे टाइम और नाइट टाइम के लिए अलग-अलग ऑप्शन हैं। वो आई मेकअप रिमूव करने के लिए ऑइल क्लींजिंग करती हैं, क्योंकि मेकअप अक्सर मोइश्चराइज़िंग ऑइल की एक लेयर स्किन पर छोड़ देते हैं। इससे उन्हें बाद में मोइश्चराइजर लगाने की भी ज़रूरत नहीं होती।