अब इसमें कोई राज़ की बात नहीं रह गई है कि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ की स्किन इतनी गॉर्जियस क्यों लगती है। चाहे वो कहीं भी हों, ऑन-स्क्रीन हों या ऑफ-स्क्रीन उनकी स्किन हमेशा खिली-खिली रहती है। और हमें यह स्वीकारने में कोई हर्ज़ नहीं है कि हमें इस बात से काफी ईर्ष्या होती है। यदि आप भी सेलिब्रिटीज़ जैसी स्किन चाहते हैं, तो हम आपको उनके सीक्रेट्स बता सकते हैं, ताकि आपको भी घर बैठे मिले गॉर्जियस स्किन। आइए, जानते हैं कुछ बॉलीवुड स्टार्स के स्किनकेयर सीक्रेट्स के बारे में।

 

01. कटरिना कैफ - बर्फ का फेशियल

01. कटरिना कैफ - बर्फ का फेशियल

आप यकीन करें या न करें, लेकिन कटरिना कैफ बर्फ का फेशियल करती हैं, ताकि उनकी स्किन पफी नज़र न आए और इंफ्लेमेशन से भी राहत मिले। वो बताती हैं कि वो हर सुबह अपने चेहरे को एक बर्फ भरे बाउल में डुबोती हैं और बर्फ से स्किन पर मसाज करती हैं, ताकि स्किन टाइट रहे, ऑयलीनेस कम हो और स्किन तरोताज़ा लगे।

 

02. दीपिका पादुकोण - सुबह और शाम का रूटीन

02. दीपिका पादुकोण - सुबह और शाम का रूटीन

इमेज कर्ट्सी: @deepikapadukone

दीपिका की गॉर्जियस स्किन का राज़ है सुबह और शाम का अलग स्किन केयर रूटीन। सुबह वो क्लींज़िंग, टोनिंग व मॉइश्चराइज़िंग का रूटीन फॉलो करती हैं और इसके बाद लगाती हैं सनब्लॉक। रात को सोने से पहले वो अपना मेकअप हटाना नहीं भूलतीं और साथ ही एक हाएड्रेटिंग क्रीम भी लगाती हैं, ताकि स्किन मॉइश्चराइज्ड रहे।

 

03. अनुष्का शर्मा - नीम फेस पैक

03. अनुष्का शर्मा - नीम फेस पैक

इमेज कर्ट्सी: @anushkasharma

अनुष्का शर्मा के स्किनकेयर रूटीन में शामिल है डीटॉक्स और इसके लिए वो भरोसा करती हैं नीम पर, जो एंटी-इंफ्लेमेट्री व एंटी बैक्टीरियल इंग्रेडियंट है। वो नीम पाउडर, दही, गुलाब जल और दूध को मिलाकर एक फेस पैक बनाती हैं, जो उन्हें अतिरिक्त सीबम, पिगमेंटेशन और एक्ने से छुटकारा दिलाता है।

 

04. मलाइका अरोड़ा- बॉडी स्क्रब्स

04. मलाइका अरोड़ा- बॉडी स्क्रब्स

इमेज कर्ट्सी: @malaikaaroraofficial

मलाइका अरोड़ा की स्किन हमेशा ग्लो करती है और इसका श्रेय जाता है कॉफी बॉडी स्क्रब को, जो वो घर पर बनाती हैं। वो अपनी बॉडी को कॉफी स्क्रब से एक्सफोलिएट करती हैं, जो आसानी से हमारे किचन में उपलब्ध होती हैं। इसके लिए एक टेबलस्पून ब्राउन शुगर, एक टेबलस्पून ब्राउन शक्कर और कुछ बूंदें बादाम के तेल को मिलाकर स्किन को एक्सफोलिएट करें और आप पाएंगे एक गॉर्जियस ग्लो।

 

05. प्रियंका चोपड़ा जोनस - लिप स्क्रब्स

05. प्रियंका चोपड़ा जोनस - लिप स्क्रब्स

इमेज कर्ट्सी: @priyankachopra

हमें हाल ही में पता चला है कि प्रियंका चोपड़ा जोनस अपने होंठों को एक्सफोलिएट करने के लिए लिप स्क्रब खुद घर पर ही तैयार करती हैं और यह उनके खूबसूरत पाउट खुद बयां कर देते हैं। वो सी साल्ट का स्क्रब बनाती हैं, इसके लिए वो कुछ टीस्पून सी साल्ट में वेजीटेबल ग्लिसरीन व गुलाबजल मिलाकर बनाती हैं और इससे अपने होंठों को एक्सफोलिएट करती हैं।