क्या अपने व्यस्त रूटीन की वजह से आप अपनी त्वचा का उस तरह ख़्याल नहीं रख पातीं, जैसे कि रखना चाहती हैं?

तो हम आपको बता रहे हैं कुछ झटपट ब्यूटी टिप्स, जिन्हें अपनाकर आप चमकदार और ख़ूबसूरत त्वचा पा सकती हैं, वो भी मिनटों में. चूंकि ये सभी आसान से घरेलू नुस्ख़े हैं, इन्हें अपनाने में आपको बहुत ही कम समय लगेगा और आप पाएंगी कि आपकी त्वचा में सेहतभरी चमक आ गई है. तो इस आलेख को इत्मीनान से पढ़िए और वो झटपट ब्यूटी टिप्स जान जाइए, जो आपकी त्वचा को पलभर में ख़ूबसूरत बना देंगे.
मेकअप हटाना कभी न भूलें
 

मेकअप हटाना कभी न भूलें

चाहे आप पार्टी से कितनी ही देर रात क्यों न लौटी हों, सोने जाने से पहले चेहरे पर लगा मेकअप हटाना बिल्कुल न भूलें. जब आप मेकअप हटाती हैं तभी आपकी त्वचा के रोमछिद्र खुलते हैं और त्वचा सांस ले पाती है. आप चाहें तो इसके लिए मेकअप रिमूवर या क्लेंज़िंग वाइप्स का इस्तेमाल करें या फिर बेबी ऑयल का इस्तेमाल भी किया जाता है.

मॉइस्चराइज़ करें
 

मॉइस्चराइज़ करें

अपने ब्यूटी रूटीन में नाइट क्रीम को शामिल करें. क्रीम लगाने से पहले अपने चेहरे को क्लेंज़ करना न भूलें. नाइट क्रीम के इस्तेमाल को अपनी आदत बना लें, फिर आप रोज़ सुबह कोमल और मॉइस्चराइज़्ड चेहरे के साथ ही उठेंगी.

गुलाब जल काम आएगा
 

गुलाब जल काम आएगा

अपने चेहरे पर थोड़ा-सा गुलाब जल स्प्रे कर के न सिर्फ़ आप ताज़गी पा सकती हैं, बल्कि इससे त्वचा हाइड्रेट भी होती है. गुलाब जल को ट्रैवल-साइज़ की स्प्रे बॉटल में भरकर अपने साथ रखें. इसे चेहरे पर स्प्रे करें और फिर टिशू से अपने चेहरे को सौम्यता से पोंछ लें. तुरंत ही आपका चेहरा कोमल और तरोताज़ा नज़र आने लगेगा.

फ़ाउंडेशन में मिलाएं जादू
 

फ़ाउंडेशन में मिलाएं जादू

बहुत से ब्यूटी गुरु इस मंत्र को अपनाते हैं, वे अपने फ़ाउंडेशन में 2-3 बूंद फ़ेशियल ऑयल मिला लेते हैं. इससे चेहरे को ओस जैसी ख़ूबसूरत चमक मिलती है और चेहरा पलभर में तरोताज़ा नज़र आने लगता है.