नर्म और मुलायम त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये नाइट स्किन केयर रूटीन

Written by Suman SharmaSep 16, 2023
नर्म और मुलायम त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये नाइट स्किन केयर रूटीन

कैसे करें स्किन को हाइड्रेट

खूबसूरत दिखना हर लड़की की ख़्वाहिश होती है और इसे पाने के लिए आप क्या-क्या नहीं करते। महंगे और अच्छे स्किन केयर प्रोडक्ट्स खरीदते हैं और स्किन केयर रूटीन अपनाते हैं। लेकिन इसके बावजूद कई लोगों की शिकायत होती है कि उन्हें मनचाहा रिज़ल्ट नहीं मिलता। कभी सोचा है, ऐसा क्यों? क्योंकि आपके स्किन केयर रूटीन में कुछ गड़बड़ी है।

फिक्र के कोई बात नहीं, आपकी दोस्त बीब्युटीफुल के पास हर प्रॉब्लम का सोल्युशन है। सुबह जब आप सो कर उठें तो आपकी स्किन ग्लो करे, इसके लिए हम आपके लिए लाये हैं एक गाइड, जो आपको मदद करेगी नाइट टाइम रूटीन बनाने में , जिससे आप पा सकें ग्लोइंग स्किन।

 

रात को सोने से पहले कैसे करें स्किन को हाइड्रेट

रात को सोने से पहले कैसे करें स्किन को हाइड्रेट

स्टेप 01: फ़ेस को पूरी तरह क्लींज़िंग करने के बाद टोनर इस्तेमाल करना बहुत ज़रूरी है। यह आपकी स्किन के पीएच को बैलेन्स करता है, पोर्स को टाइट करता है और सबसे खास बात कि यह स्किन को इस लायक बनाता है कि स्किन केयर प्रोडक्ट्स उसमें अच्छी तरह से एब्ज़ोर्ब हो सके।

स्टेप 02: हाइड्रेशन बूस्टिंग सीरम लगाएं, जैसे- Lakme Absolute Argan Oil Radiance Overnight Oil-in-Serum. । इसका लाईट वेट टेक्सचर स्किन के अंदर गहराई तक जाकर हाइड्रेट करता है।

स्टेप 03: अगल स्टेप है आई क्रीम। आप बिलकुल नहीं चाहेंगी कि आपकी आंखें पफ़ी लगें या डार्क सर्कल्स नज़र आए। आंखों के आस-पास के एरिया को हाइड्रेट करें। इसके लिए हायड्रेटिंग क्रीम जैसे- Dermalogica Total Eye Care लगाएं और हल्के हाथों से थपथपाएं।

स्टेप 04: आपके स्किन केयर रूटीन का सबसे आख़िरी स्टेप है नाइट क्रीम। इसके लिए एक थिक और नरिशिंग नाइट क्रीम जैसे Ponds Flawless Radiance Derma + Night Cream लगाएं। यह प्रोडक्ट को स्किन के अंदर सील करने में मदद करता है। यह आपकी स्किन को नर्म और मुलायम भी बनाता है।

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
246656 views

Shop This Story

Looking for something else