हल्की-फुल्की ड्रेसेस और बीच पर छुट्टियां... ये बातें भले ही गर्मी के मौसम को आपके लिए लुभावना बनाती हैं, लेकिन सच तो यह है कि यह मौसम आपके लिए तैलीय यानी ऑइली त्वचा की सौगात भी लाता है. अत: इस मौसम की दस्तक के साथ ही आपको अपने ब्यूटी प्रोडक्ट्स में बदलाव करने के लिए तैयार हो जाना चाहिए, क्योंकि सर्दियों के गाढ़ेपन वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स गर्मियों में बहुत त्वचा पर बहुत हैवी होते हैं.

यदि आप गर्मियों में स्वस्थ, साफ़-सुथरी और पोषणभरी त्वचा चाहती हैं तो हम आपको यहां उन ब्यूटी प्रोडक्ट्स की सूची दे रहे हैं, जो गर्मियों के दौरान आपके ब्यूटी शेल्फ़ में होने ही चाहिए, क्योंकि ये आपके स्किन केयर रूटीन को पूरा करेंगे...

सबसे पहली चीज़ सनस्क्रीन!
 

सबसे पहली चीज़ सनस्क्रीन!

गर्मियों को मतलब है सूरज की और तेज़ किरणें यानी त्वचा की और टैनिंग और साथ ही, त्वचा का और ज़्यादा नुक़सान. यही वजह है कि सनस्क्रीन आपके लिए गर्मियों में और भी ज़रूरी प्रोडक्ट बन जाता है, जिसे आप बिल्कुल नज़रअंदाज़ नहीं कर सकतीं. इस गर्मी के मौसम में हम आपको लैक्मे सन एक्स्पर्ट अल्ट्रा मैट एसपीएफ़ 50 पीए+++ लोशन लगाने की सलाह देंगे, क्योंकि यह सूरज की हानिकारक किरणों को 97% तक रोक देता है और आपको सूरज की किरणों से होने वाले नुक़सान से सबसे ज़्यादा सुरक्षा देता है.

मॉइस्चराइज़र कभी न भूलें
 

मॉइस्चराइज़र कभी न भूलें

चाहे सर्दियों का मौसम हो या गर्मियों का आपकी त्वचा को हर मौसम में मॉइस्चराइज़र की ज़रूरत होती है. गर्मियों में सूरज की तीखी किरणें आपकी त्वचा से मॉइस्चर चुरा लेती हैं और त्वचा फीकी व निस्तेज नज़र आने लगती है. त्वचा में चमक लौटा लाने के लिए लैक्मे पीच मिल्क सॉफ़्ट क्रीम मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल करें. यह आपकी त्वचा को 24 घंटों तक नम और चमकता हुआ बनाए रखेगा.

रोल-ऑन डीऑडरन्ट आपके सच्चे साथी हैं
 

रोल-ऑन डीऑडरन्ट आपके सच्चे साथी हैं

रोल-ऑन डीऑडरन्ट आपकी त्वचा को साफ़-सुथरा, कीटाणुरहित और पूरी तरह तरोताज़ा बनाने का काम करते हैं. साथ ही यह गर्मी में आए पसीने की वजह से शरीर से आने वाली दुर्गंध को भी दूर रखते हैं. हम आपको रेक्सोना ऐलो वेरा अन्डरार्म ऑडर प्रोटक्शन रोल ऑन लगाने की सलाह देंगे. यह पसीने की वजह से अंडरार्म्स पर पलने वाले बैक्टीरियाज़ से आपको सुरक्षित रखता है, जिससे आप दिनभर महकती रहेंगी.

ऐसा क्लेंज़र, धूल-गंदगी को हटा दे
 

ऐसा क्लेंज़र, धूल-गंदगी को हटा दे

गर्मियों में त्वचा पर बहुत पसीना आता है और जब यह पसीना धूल-गंदगी और चेहरे पर आए प्राकृतिक तेल के साथ मिल जाता है तो आपके चेहरे पर इन सब की अनचाही पर्त जम जाती है. यही वजह है कि आपको एक अच्छे फ़ोमिंग क्लेंज़र की ज़रूरत होती है, जो आपके चेहरे पर जमा इन अनचाही अशुद्धियों को हटा सके. यदि आप ऐसे क्लेंज़र की तलाश में हैं तो आपकी तलाश सिम्पल काइन्ड टू स्किन रिफ्रेशिंग फ़ेशियल वॉश पर आ कर ख़त्म होगी. यह न सिर्फ़ आपकी त्वचा से धूल, गंदगी और अशुद्धियों को हटा कर त्वचा को तरोताज़ा बनाएगा, बल्कि आपकी त्वचा को सुंदर चमक भी प्रदान करेगा.

दिनभर सूरज में घूमने के बाद की स्किन केयर के लिए
 

दिनभर सूरज में घूमने के बाद की स्किन केयर के लिए

लगातार लंबे समय तक धूप के संपर्क में रहने से आपको सन टैनिंग या सन बर्न भी हो सकता है. अत: यह बहुत ज़रूरी है कि आप धूप से आने के बाद अपनी त्वचा को राहत पहुंचाने के कुछ आवश्यक क़दम उठाएं. धूप के संपर्क में आने के बाद चेहरे पर लैक्मे 9टू5 नैचुरल ऐलो ऐक्वा जेल लगाएं. यह आपकी त्वचा को नमी देगा और जलन या त्वचा की लालिमा में राहत पहुंचाएगा.