अपने फेस को नियमित रूप से साफ़ करना एक बेसिक हायजीन है, जो ज़रूरी तो है ही, साथ ही इसके कई फायदे भी हैं। बी ब्यूटीफुल, में हम रोज़ाना फेस क्लींजिंग पर ज़्यादा ज़ोर देते हैं, क्योंकि यह साफ़, सेहतमंद और ग्लोइंग स्किन पाने का सबसे आसान और इफेक्टिव तरीका है।

दिनभर की थकान के बाद हम हम अक्सर फेस को वाइप्स से साफ़ करते हैं या फिर पानी से वॉश कर लेते हैं, लेकिन यह ठीक नहीं है, ख़ासतौर पर जब आप अपने चेहरे की चमक को बरक़रार रखना चाहते हैं| ख़ुद को थोड़ा समय दें। अपने मेकअप को पूरी तरह से हटाएं और स्किन को अच्छी तरह क्लीन करें। कुछ दिनों के आप ख़ुद देखेंगी कि आपकी रंगत में निखार आ गया है।

तो जानते हैं कि रोज़ाना मुंह धोना क्यों है ज़रूरी ...

 

गन्दगी दूर करने के लिए

गन्दगी दूर करने के लिए

आपके चेहरे की त्वचा को बहुत परेशानियों से गुजरना पड़ता है और इसका परिणाम नज़र आता है मुंहासों, दाग-धब्बे और झुर्रियों के रूप में। आपकी स्किन को डल और डीहायड्रटेड न दिखे इसके लिए ज़रूरी है कि रात को सोने के पहले स्किन को अच्छी तरह से साफ़ किया जाये ताकि स्किन की पूरी गंदगी निकल जाये। दिन भर आपकी स्किन को धूल, ऑइल, बैक्टीरिया और डेड स्किन सेल्स, इन सबको झेलना पड़ता है। चेहरे को नियमित रूप से साफ़ करने से ये अशुद्धियां दूर होती हैं, साथ ही स्किनकेयर प्रोडक्ट्स को स्किन में जाने में भी मदद मिलती है।

 

क्लीयर और फ्लॉलेस स्किन को मैंटेन करने के लिए

क्लीयर और फ्लॉलेस स्किन को मैंटेन करने के लिए

खूबसूरत त्वचा ईश्वर की देन होती है। अब हर कोई इतना लकी नहीं होता कि उसे बेदाग़ त्वचा मिले ,लेकिन इसे हासिल करना नामुमक़िन भी नहीं। स्किन के नीचे की छोटी ग्लैंड्स होती हैं, जो बैक्टीरिया और अन्य हानिकारक तत्वों से रक्षा के लिए सीबम उत्पन्न करती हैं। हालांकि, अत्यधिक गंदगी के जमने से डेड स्किन सेल्स व सीबम जमा हो जाता है जो अंत में मुहांसों का कारण बन सकता है। यदि आप क्लीयर और फ्लॉलेस स्किन पाना चाहते हैं तो चेहरे को क्लीन करने पर ध्यान दें। दिन में दो बार चेहरा अवश्य धोना चाहिए। नियमित रूप से सफ़ाई करने से पोर्स साफ़ रहते हैं और पिंपल्स की संभावना कम हो जाती है।

 

नमी को कैसे बढ़ाएं

नमी को कैसे बढ़ाएं

डीहायड्रटेड स्किन रफ, ड्राय और एजेड लगती है। रोज़ाना हाइड्रेटिंग क्लींजर से चेहरे को धोने से स्किन का पीएच लेवल सही रहता है, जिससे आपकी स्किन नर्म और मुलायम रहती है। हम आपको सलाह देते हैं सिम्पल काइंड टू स्किन रिफ्रेशिंग फेशियल वॉश से दिन में दो बार चेहरा धोएं। यह मेकअप, गंदगी और अन्य अशुद्धियों को दूर करता है और आपकी त्वचा को क्लीयर और फ्रेश रखता है।