दिनभर की थकान उतारने के लिए अपनाएं ये 4 स्टेप हाएड्रेटिंग बॉडी केयर रूटीन

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
 दिनभर की थकान उतारने के लिए अपनाएं ये 4 स्टेप हाएड्रेटिंग बॉडी केयर रूटीन

यदि आप सेल्फ-केयर के लिए अपने डेली स्किनकेयर रूटीन पर ध्यान दें तो बहुत कुछ आसान हो जाएगा। हम जानते हैं कि स्किन केयर रूटीन बनाना भी एक मुश्किल काम है, क्योंकि समझ नहीं आता कि क्या करें, कहाँ से शुरू करें और कहां पर खत्म करें, कैसे यूज़ करना है और कैसे नहीं।

इसके अलावा हम आपसे कहेंगे के आप अपनी फेशियल स्किन के अलावा बाकी बॉडी को भी ना भूलें। स्किन का ग्लो और हेल्थ को मेंटेन करने के लिए कमिटमेंट जरूरी है, खासतौर पर एक लंबे और थकान भरे दिन के बाद तो यह बहुत जरूरी हो जाता है। इसके लिए एक सिम्पल हायड्रेटिंग स्किनकेयर रूटीन फॉलो करें, जिससे आप क्लीन और हाएड्रेटेड महसूस करें।

इसके लिए आपको जरूरत है बस, हमारे इस 4 स्टेप हायड्रेटिंग स्किन केयर रूटीन को अपनाने की, जो आपकी बॉडी के लिए है।

 

स्टेप 1: रिफ्रेशिंग बॉडी वॉश के साथ करें क्लीन

स्टेप 4: हैंड क्रीम लगाएं

काम से थककर घर आने के बाद तनाव को दूर करने का सबसे बढ़िया तरीका है कि आप एक बढ़िया सा शावर लेकर बॉडी को क्लीन करें और रिलैक्स हो जाएं। आपकी बॉडी की स्किन धूल, पसीना, यहां ताकि कि लोशन्स और परफ्यूम जो आप सुबह-सुबह लगाते हैं-सभी को आकर्षित करती है, इसलिए बहुत जरूरी है कि आप शाम को अपनी बॉडी को क्लींज़ करें। इसके लिए आप एक माइल्ड फार्मूला, जैसे- Love Beauty and Planet Coconut Water & Mimosa Body Wash यूज़ करें। यह न सिर्फ वीगन है, बल्कि PETA सर्टिफाइड क्रूएल्टी फ्री भी है। यह नेचुरल कोकोनट वॉटर, कोकोनट ऑयल और मुट्ठीभर मोरोकन मिमोसा फ्लावर से बना है, जो आपकी स्किन को सॉफ्ट बनाने के साथ खुशबूदार भी बनाता है।

 

स्टेप 2: बॉडी पॉलिश से डेड स्किन को कहें बाय-बाय

स्टेप 4: हैंड क्रीम लगाएं

अब चूंकि आपकी बॉडी एक क्लीन कैनवास की तरह हो गई है, तो अब आपको जरूरत है डेड स्किन सेल्स को हटाने की। इसके लिए आप Dove Crushed Macadamia & Rice Milk Moderate Exfoliating Body Polish यूज करें, जो डेड स्किन से छुटकारा दिलाने के साथ आपको ब्राइट और ग्लोइंग स्किन भी देगी। इस बॉडी पॉलिश के क्रीमी टेक्सचर में सॉफ्ट एक्सफोलिएटिंग ग्रेन्स और मॉइश्चराइज़िंग क्रीम भी है, जो आपको स्मूद स्क्रबिंग एक्सपीरियन्स देगी। इसके अलावा यह पीएच बैलेंस्ड और सल्फेट फ्री भी है व आपकी स्किन को स्मूद बनाए रखता है।

 

स्टेप 3: अच्छी तरह से मॉइश्चराइज़ करें

स्टेप 4: हैंड क्रीम लगाएं

इस स्टेप को बिल्कुल नज़रअंदाज न करें। नहाने के बाद एक नॉन-स्टिकी बॉडी लोशन अपनी गीली स्किन पर लगाएं, जैसे- Vaseline Lavender Moisturizing Gel . यह लैवेंडर के गुणों से भरपूर है, साथ ही इसमें है वैसलीन जेली के माइक्रोड्रॉपलेट्स। यह जेल स्किन की पांच परतों के अंदर तक जाकर एब्ज़ोर्ब होता है, जिससे आपको लाइट और नॉन-स्टिकी महसूस होता है। तो सोने से पहले अपनी बॉडी को मॉइश्चराइज़ करना ना भूलें।

 

स्टेप 4: हैंड क्रीम लगाएं

स्टेप 4: हैंड क्रीम लगाएं

अपने स्किन केयर रूटीन से हाथों को अवॉइड ना करें। दिनभर आपके हाथ कई चीज़ों के संपर्क में आते हैं, इसलिए बार-बार उन्हें सैनिटाइज़ करने की जरूरत होती है, जिससे वो रफ हो जाते हैं, इसलिए बहुत जरूरी है कि आप अपने हाथों को हायड्रेट करें। इसके लिए आप Vaseline Anti-Bacterial Hand Cream handy यूज़ करें। यह एंटी-बैक्टीरियल इंग्रेडिएंट्स, मॉइश्चराइज़िंग ग्लिसरीन और विटामिन ई युक्त है, यह आपकी स्किन को सॉफ्ट और जर्म फ्री बनाता है।

Main image courtesy: @aliaabhatt

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1185 views

Shop This Story

Looking for something else