त्योंहारों का मौसम शुरू हो गया है, ज़ाहिर है, ऐसे में बहुत सारे काम और जिम्मेदारियों के बीच किसी और चीज के लिए समय ही कहां मिलता है। हम आपकी यह बात समझते हैं और यह भी कि ऐसे में आपको अपने ब्यूटी रूटीन के लिए भी समय निकाल पाना भी मुश्किल लगता होगा। ऐसे में आपको चाहिए कुछ ऐसे मेकअप प्रोडक्ट्स, जो आपके चेहरे को देंगे एक बेहतर बेस मेकअप, क्योंकि बेस मेकअप अच्छा होगा, तभी तो आपका चेहरा खूबसूरत नज़र आएगा। तो हम आपको बता रहे हैं मेकअप के 4 आसान स्टेप्स, जो आप सिर्फ दस मिनट में कर सकते हैं, ताकि आपको मिले परफेक्ट बेस मेकअप और साथ ही चेहरे पर हेल्दी ग्लो भी नज़र आए।

 

स्टेप 01: एक शिमर मॉइश्चराइज़र यूज़ करें

स्टेप 01: एक शिमर मॉइश्चराइज़र यूज़ करें

इस फेस्टिव सीज़न रेडियंट बेस और ग्लो के लिए यूज़ करें Lakmé Lumi Cream. यह मॉइश्चराइज़र और हाईलाइटर का एक अनोखा ब्लेन्ड है। यह लाइटवेट मॉइश्चराइज़र कोरियन पिंक पर्ल एक्सट्रैक्ट्स से बना है, जो आपकी स्किन को देता है एक नेचुरल दिखने वाला ग्लो। इसके लिए अपने पूरे चेहरे पर यह क्रीम लगाएं व मसाज करें और पाएं नेचुरल दिखने वाला ग्लो।

 

स्टेप 02: फाउंडेशन को करें सेट

स्टेप 02: फाउंडेशन को करें सेट

अब बारी है फाउंडेशन की। आपका कॉम्प्लेक्शन एक समान दिखे, इसके लिए एक ग्लॉसी फाउंडेशन लगाएं, जैसे- Lakmé Absolute Argan Oil Serum Foundation SPF 45. आर्गन ऑयल से युक्त यह फाउंडेशन आपकी स्किन को एक खूबसूरत व रेडिएंट लुक देता है। इसके अलावा इसका एसपीएफ 45 है, जो आपकी स्किन को सन डैमेज से बचाता है। इस फाउंडेशन को डॉट के रूप में चेहरे पर लगाएं और एक गीले स्पॉन्ज से ब्लेन्ड कर लें।

 

स्टेप 03: कंसीलार से चेहरे की कमियों को छुपाएं

स्टेप 03: कंसीलार से चेहरे की कमियों को छुपाएं

कंसीलर से आप अपने चेहरे के दाग-धब्बों व डार्क सर्कल्स को छुपा सकते हैं, यह आपको एक्स्ट्रा कवरेज देता है। हमारा फेवरेट है Lakmé Absolute White Intense Liquid Concealer; यह न सिर्फ आपकी स्किन की कमियों को छुपाएगा, बल्कि हाएड्रेट करके स्किन को ब्राइट भी बनाएगा। थोड़ा-सा कंसीलर चेहरे के उन हिस्सों पर लगाएं, जहां दाग-धब्बे आदि हैं और फिर इसे ब्लेन्ड करें।

 

स्टेप 04: कॉम्पैक्ट से करें सील

स्टेप 04: कॉम्पैक्ट से करें सील

आखिरी में जरूरी है अपने मेकअप को सेट करना और इसके लिए हमारा भरोसा है Lakmé Absolute White Intense Wet and Dry Compact पर, जो स्किन पर 16 घंटे तक टिका रहता है और जिससे आपके चेहरे पर दिनभर ग्लो बना रहता है। इसके लिए कॉम्पैक्ट पफ के जरिए कॉम्पैक्ट को चेहरे पर थपथपाते हुए एक समान रूप से चेहरे व गर्दन पर लगाएं , ताकि आपका बेस मेकअप सेट हो जाए और ग्लो भी बरकरार रहे।

Main image courtesy @puneetbsaini