ब्यूटी वर्ल्ड ने बहुत तरक्की कर ली है और हर महीने नए प्रोडक्ट्स लॉंच होते रहते हैं। यह खुशखबरी तो है, साथ ही कन्फ़्यूज़न भी होता है कि क्या खरीदें और क्या नहीं। आपके इस कन्फ़्यूज़न को दूर करने के लिए हम आपके लिए लाये हैं एक लिस्ट, जिससे आप जान पाएंगे कि कोनसा ब्यूटी प्रोडक्ट आपके लिए है ज़रूरी।

तो अब आप अपना स्किनकेयर रूटीन अपग्रेड कर सकते हैं, क्योंकि हम आपको सही प्रोडक्ट चुनने में मदद करेंगे।

 

01. Lakme 9 To 5 Matte Moist Clay Face Mask

01. Lakme 9 To 5 Matte Moist Clay Face Mask

गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है और हमें ज़रूरत है एक ऐसे ऑयल कंट्रोल प्रोडक्ट की, जिस पर हम पूरी तरह भरोसा कर सकें। इसके लिए Lakme 9 To 5 Matte Moist Clay Face Mask से बेहतर भला और क्या हो सकता है। काओलिन और बेंटोनाइट क्लेज़ का यह ब्लेन्ड मास्क त्वचा के अंदर जमी गंदगी को गहराई से निकाल देता है और ऑयलीनेस को दूर करता है। इसमें ग्रीन टी और ग्लिसरीन जैसे इंग्रेडिएंट्स हैं, जो आपकी स्किन को हायड्रेट व स्मूद रखने के साथ ऑक्सीडेटिव डैमेज से भी प्रोटेक्ट करते हैं।

 

02. Pond's Double Action Serum

02. Pond's Double Action Serum

हम सभी जानते हैं कि रेटिनोल स्किन के लिए किस कदर फायदेमंद है, इसीलिए जब हमने रेटिनोल युक्त Pond’s Double Action Serum, के बारे में सुना तो हमें लगा कि ये तो ट्राय करना चाहिए। विटामिन बी3 और रेटिनोल-सी युक्त यह सीरम स्किन प्रोब्लम्स से छुटकारा दिलाता है, फिर चाहे रिंकल्स, फाइन लाइंस हो या ड्रायनेस। यदि आप प्रीमेच्योर एजिंग, डलनेस या डार्क स्पोट्स से परेशान हैं तो आपको यह ज़रूर ट्राय करना चाहिए।

 

03. Lakme 9 To 5 Matte Moist Mattifying Face Toner

03. Lakme 9 To 5 Matte Moist Mattifying Face Toner

स्किनकेयर रूटीन में टोनर शामिल ना हो तो वो अधूरा है। यह आपकी स्किन को ऑयली नहीं होने देता, पोर्स को टाइट करता है इसलिए यह आपके लिए फायदेमंद है। हमें यह Lakme 9 To 5 Matte Moist Mattifying Face Toner. काफी पसंद आया। ग्रीन टी और विच हेज़ल से बना यह टोनर न सिर्फ आपकी स्किन को डैमेज होने से बचाता है, बल्कि स्किन के पोर्स को टाइट करके उसे स्मूद भी बनाता है।

 

04. Vaseline Anti-Bacterial Hand Creams

04. Vaseline Anti-Bacterial Hand Creams

जबसे कोरोना महामारी के कारण हमें लगातार हैंड वॉश और सैनिटाइज़ करना पड़ रहा है, स्किन की ड्रायनेस और भी बढ़ गई है। लेकिन साथ ही हमने जबसे Vaseline Anti-Bacterial Hand Cream लगाना शुरू किया, हैंडकेयर रूटीन बेहतर हो गया। यह एंटीबैक्टीरियल तत्वों, जैसे- नीम, तुलसी व मोइश्चराइज़िंग इंग्रेडिएंट्स, जैसे- ग्लिसरीन और विटामिन से भरपूर है। यह क्लीनिकली प्रूव हो चुका है कि यह जर्म्स को मारने में काबिल है और साथ ही यह आपके हाथों को मोइश्चराइज़ भी करता है।

 

05. Dove Intense Damage Repair Hair Mask

05. Dove Intense Damage Repair Hair Mask

अब लोगों को आदत पड़ चुकी है कि बगैर सलोन के कैसे काम चलाना है। घर पर ही हेयर डाय, मास्क आदि लगाने में हम माहिर हो चुके हैं। लेकिन इन सबसे बाल बहुत डैमेज होते हैं। फिक्र की कोई बात नहीं, इसका हल भी ले आया है Dove Intense Damage Repair Hair Mask , जिसमें है ¼ मोइश्चराइज़िंग क्रीम, जो ड्राय और फ़्रिजी हेयर के लिए परफेक्ट है। इसमें मौजूद केरेटिन तत्व बालों को डैमेज होने से बचाता है और उन्हें पोषण भी देता है।