सेल्फ-केयर का मतलब है कि ज़िंदगी की भाग-दौड़ से खुद के लिए थोड़ा समय निकाल पाना, ताकि आपके दिमाग, शरीर और मन को शांति मिले। हमारा मानना है कि खुद से प्यार करना और अपनी देखभाल के लिए समय निकाल पाना ही एक बहुत बड़ी बात है। जिस तरह समय-समय पर आपके दिमाग और मन को शांति की ज़रूरत होती है, इसी तरह आपकी स्किन को भी थोड़े ज्यादा देखभाल की ज़रूरत होती है। तो आपकी देखभाल का खयाल हमें भी है, इसलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं 5 ब्यूटी टिप्स, जो आप घर पर ही ट्राय कर सकते हैं।

 

एक अच्छा स्नान लें

एक अच्छा स्नान लें

यहां हमारा मतलब एक रेग्युलर स्नान से नहीं है, जो आप हर रोज़ सुबह 5 मिनट में निपटा देते हैं। यहां मतलब है एक अच्छे गुनगुने पाने से स्नान से, जो आपकी मांसपेशियों को राहत दे और नसों को खोल दे। अपनी स्किन को नरिश करने के लिए आप Pears Naturalé Nourishing Coconut Water Body Wash को अपने लूफा पर डालें और नारियल पानी की खूशबू से खुद को रिफ्रेश करें। इसमें 100%नेचुरल नारियल पानी (कोकोनट वॉटर) और शहद है जो स्किन को मॉइश्चराइज़ करता है, नर्म-मुलायम बनाता है और उसे पोषण देता है। यह पैराबेन फ्री भी है।

 

बालों को करें डीप कंडीशन

बालों को करें डीप कंडीशन

अपने बालों को सबसे अच्छा तोहफा जो आप दे सकते हैं, वो है उन्हें मॉइश्चराइज़ करना। एक सिम्पल हेयर मास्क लगाने की बजाय आप अपने बालों को तेल की चंपी और गर्म तौलिए से सलोन जैसा डीप कन्डीशनिंग ट्रीटमेंट दें। इसके लिए आप TRESemmé Keratin Smooth Deep Smoothing Mask लगाएं। इसमें है मरुला ऑयल, जो आपके बालों को सॉफ्ट और स्मूद बनाता है, साथ ही इसे उलझने से बचाता है और फ्रिज़ फ्री रखता है।

 

मैनिक्योर-पेडीक्योर करें

मैनिक्योर-पेडीक्योर करें

पैरों को गर्म पानी में डुबोकर रखने का आनंद और अपने नाखूनों को खूबसूरत कलर से सजाने का मज़ा ही कुछ और है। इसलिए हम आपको सलाह देंगे कि अपने पैरों और हाथों को मैनिक्योर व पेडिक्योर का आनंद घर पर ही दें। बस, अपना फाइलर और क्लिपर लें, हाथ पैरों को गर्म पानी में कुछ देर डुबोकर रखें और एक बढ़िया-सा नेल कलर, जैसे- Lakmé Absolute Gel Stylist Nail Color - Pink Drama लगाएं और एक क्लीयर कोट लगाएं। बस, हो गया।

 

होम फेशियल करें

होम फेशियल करें

एक रिलैक्सिंग फेशियल ट्रीटमेंट के लिए आपको घर से निकलने की ज़रूरत नहीं है। बस, ज़रूरत है अपने बिज़ी समय से आधा घंटा खुद के लिए निकालने की और Pond’s Vitamin Brightening Home Facial Kit की, जिसे आप घर पर ही कर सकते हैं। यह आपको देगा दाग-धब्बों रहित ब्राइट व ग्लोइंग स्किन वो भी सिर्फ 6 स्टेप्स में। इसमें मौजूद मल्टीविटामिन स्किन को सूर्य की किरणों से हुए डैमेज को ठीक करता है, साथ ही ब्लैकहेडस व व्हाइटहेड्स् से छुटकारा दिलाता है। घर बैठे इतना अच्छा फेशियल मिल जाए तो और क्या चाहिए?

 

फेस पैक

फेस पैक

स्किन पर क्ले मास्क लगाने से बढ़िया स्किन की देखभाल का तरीका भला और क्या हो सकता है। इसके लिए हमारा फेवरेट है Lakmé 9 To 5 Moist Matte Clay Face Mask. जो शुद्ध ग्रीन टी एक्सट्रैक्ट्स, ग्लिसरीन, काओलिन और बेन्टोनाइट क्ले फॉर्मूला से बना है। यह क्ले मास्क आपकी स्किन में जमा गंदगी, धूल-मिट्टी आदि को निकाल देता है और आपको देता है एक रिफ्रेश्ड और मैट दिखने वाली स्किन। खास बात यह कि यह अन्य क्ले मास्क की तरह अंत में स्किन को ड्राय नही करता।