जिस तरह बैड हेयर डे होता है, वैसे ही बैड स्किन डे भी होता है। किसी दिन आपकी स्किन बहुत अच्छी लगती है, तो किसी दिन अचानक कोई पिंपल चेहरे पर नज़र आने लगता है। आप चाहते हैं कि बस किसी भी तरह से उसे ठीक कर दिया जाय। है न। लेकिन यह तभी संभव है, जब आप आप अपनी बेडटाइम स्किनकेयर हैबिट्स को बदल दें।

अब आप सोच रहे होंगे कि सोने से पहले क्या करें और क्या नहीं? हम आपको बता रहे हैं कुछ हैबिट्स, जिन्हें अपनाकर आप ब्यूटी गेम बदल सकती हैं।

 

मेकअप हटा कर सोएं

मेकअप हटा कर सोएं

रात को सोने से पहले चेहरे से धूल-मिट्टी, गंदगी और मेकअप उतारना बहुत ज़रूरी है। डबल क्लींजिंग ज़रूर अपनाएं। इसके लिए अपने फ़ेस को Pond’s Vitamin Micellar Water Hydrating Aloe Vera से क्लीन करें। इसके बाद माइल्ड क्लींज़र जैसे- Dove Deep Pure Oil Control Facial Cleanser लगाएं। स्किन को पूरी तरह क्लीन करने से स्किन अच्छी तरह से सांस ले पाती है।

 

आई क्रीम ज़रूर लगाएं

आई क्रीम ज़रूर लगाएं

अधिकतर स्किन केयर एक्सपर्ट्स क्लींजिंग, टोनिंग और मोइश्चराइज़िंग पर तो ध्यान देते हैं, लेकिन आई क्रीम या सीरम पर कोई फोकस नहीं करता, जो सबसे ज़रूरी बात है। क्लींजिंग, टोनिंग और मोइश्चराइज़िंग के अलावा आपको आंखों के आस-पास अंडर आई क्रीम भी लगानी चाहिए, क्योंकि यही वो एरिया है, जहां उम्र बढ़ने के संकेत सबसे पहले मिलते हैं। आप The Lakme Absolute Argan Oil Radiance Night Revival Eye Cream लगाएं। यह आर्गन ऑयल युक्त है, जो स्किन को नरिश करने के साथ आंखों को भी ब्राइट बनाती है।

 

सिल्क का तकिया यूज़ करें

सिल्क का तकिया यूज़ करें

सोने के लिए कॉटन का तकिया कवर की जगह सिल्क का कवर लें। सिल्क की स्मूद फिनिश से आपके बाल ज़्यादा रगड़ नहीं खाएंगे और न ही उनके टूटने और डैमेज होने का डर होगा। इसके अलावा सिल्क आपके बालों में लगे हेयर प्रोडक्ट्स को एब्ज़ोर्ब

भी नहीं करता है।

 

खूब पानी पिएं

खूब पानी पिएं

खूब सारा पानी पिएं। हाइड्रेट स्किन के लिए बॉडी का हाइड्रेट होना बहुत ज़रूरी है, इसलिए सोने से पहले पानी ज़रूर पिएं, इससे आपकी स्किन अंडर से हेल्दी रहेगी।

 

पर्याप्त नींद लें

पर्याप्त नींद लें

पर्याप्त नींद लेना आपके लिए बहुत ज़रूरी है। रात को देर से सोने से स्किन पर फर्क पड़ता है। इससे स्किन की चमक कम हो जाती है। सोने से एक घंटे पहले से फोन को खुद से दूर कर दें। तकिये पर कुछ बूंदें लैवेंडर ऑयल की डालें, ताकि आपको अच्छी और गहरी नींद आए।