यदि आप उन लोगों में से हैं, जिन्हें लगता है कि स्किन केयर प्रोडक्ट को आप अपनी त्वचा पर जितनी अधिक मात्रा में लगाएंगी, उतना ही फ़ायदा पहुंचेगा तो बहुत ज़रूरी है कि आप दोबारा विचार करें. किसी भी प्रोडक्ट को ज़्यादा मात्रा में इस्तेमाल करने से आपको कोई ज़्यादा फ़ायदा नहीं होने वाला, हां यह आपकी जेब पर ज़रूर भारी पड़ेगा. आपकी त्वचा के साथ-साथ आपकी जेब भी ख़ुश रहे इस बात को ध्यान में रखते हुए हम बता रहे हैं कि कौन-सा स्किन केयर प्रोडक्ट कितनी मात्रा में लगाया जाना चाहिए.

मॉइस्चराइज़र: एक बादाम जितना
 

मॉइस्चराइज़र: एक बादाम जितना

जहां चेहरे को मॉइस्चराइज़ करना बहुत ज़रूरी है, वहीं यह भी ध्यान रखें कि ज़रूरत से ज़्यादा मॉइस्चराइज़र लगा कर आप अपनी त्वचा को चिपचिपा और ऑइली बना लेंगी. अत: अपने चेहरे की संतुलित देखभाल के लिए एक बादाम के बराबर मात्रा में लैक्मे ऐब्सलूट पर्फ़ेक्ट रेडिअंट स्किन लाइटनिंग डे क्रीम/ Lakme Absolute Perfect Radiance Skin Lightening Day Crème लें. इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाए और तब तक सौम्यता से मालिश करें, जब तक कि यह आपकी त्वचा के भीतर समाहित न हो जाए.

क्लेंज़र: एक हेज़लनट जितना
 

क्लेंज़र: एक हेज़लनट जितना

आप इस बात पर भरोसा करें या न करें, लेकिन एक पिंगल फल यानी हेज़लनट के आकार जितना क्लेंज़र आपके लिए पर्याप्त होगा. जब आप इसे पानी की कुछ बूंदों के साथ तरल बनाएंगी तो यह आपके पूरे चेहरे को साफ़ करने में सक्षम होगा. अपनी उंगलियों पर डव इनर ग्लो जेंटल एक्स्फ़ॉलिएटिंग फ़ेशियल क्लेंज़र/  Dove Inner Glow Gentle Exfoliating Facial Cleanser  लें और इससे अपने चेहरे की सौम्यता से 30 सेकेंड्स तक मालिश करें. फिर चेहरा धो लें.  

सनस्क्रीन: एक अंगूर के दाने जितना शरीर के हर हिस्से के लिए
 

सनस्क्रीन: एक अंगूर के दाने जितना शरीर के हर हिस्से के लिए

यह जान लीजिए की ज़रूरत से ज़्यादा सनस्क्रीन लगा लेने से आपको सूरज की किरणों से कोई अतिरिक्त सुरक्षा नहीं मिलने वाली. अत: अपने शरीर के हर खुले हुए हिस्से के लिए एक अंगूर के दाने जितनी मात्रा में लैक्मे सन एक्स्पर्ट अल्ट्रा मैट एसपीएफ़ 50 पीए+++/ Lakmé  Sun Expert Ultra Matte SPF 50 PA+++ Gel Sunscreen जेल सनस्क्रीन लें और इसे लगाएं.

फ़ेस मास्क: चेरी टोमैटो के जितना
 

फ़ेस मास्क: चेरी टोमैटो के जितना

पोर रिफ़ाइनिंग या मिट्टी यानी क्ले बेस्ड मास्क्स आपके चेहरे से मॉइस्चराइज़र चुरा लेते हैं और चेहरे को बहुत रूखा बना देते हैं. यदि आप इन्हें ज़रूरत से ज़्यादा इस्तेमाल करती हैं तो त्वचा बहुत ही रूखी हो जाएगी. अत: जब इन्हें इस्तेमाल कर रही हों तो ख़्याल रखें कि आपको इनकी चेरी टोमैटो के जितनी मात्रा ही लेनी है. बेहतरीन नतीजे पाने के लिए लैक्मे स्ट्रॉबेरी ब्लश ऐंड ग्लो मास्क/ Lakme Strawberry Blush & Glow Mask की चेरी टोमैटो जितनी मात्रा ले कल अपने चेहरे पर लगाएं.

नाइट क्रीम: ब्लूबेरी जितनी
 

नाइट क्रीम: ब्लूबेरी जितनी

आपकी त्वचा किसी भी प्रोडक्ट की एक निश्चित मात्रा को ही अपने भीतर समाहित करती है, जो भी ज़्यादा प्रोडक्ट आप त्वचा पर लगाती हैं, वो व्यर्थ ही बरबाद होता है. यदि बात आपकी नाइट क्रीम की करें तो यह अतिरिक्त प्रोडक्ट आपके तकिए के कवर पर लग जाता है. अत: पॉन्ड्स गोल्ड रेडिअंस यूथफ़ुल नाइट क्रीम/ Ponds Gold Radiance Youthful Night Cream की ब्लूबेरी जितनी मात्रा लें और उसे सोने से पहले अपने चेहरे पर सौम्यता से लगाएं. आप सुबह कोमल और चमकदार त्वचा के साथ सो कर उठेंगी.