क्या आपने कभी महसूस किया है कि आपकी स्किन को एनर्जी की ज़रूरत है? जानें कैसे पेरिडॉट स्टोन कर सकता है इसमें मदद

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
क्या आपने कभी महसूस किया है कि आपकी स्किन को एनर्जी की ज़रूरत है? जानें कैसे पेरिडॉट स्टोन कर सकता है इसमें मदद

आजकल हम जिस तरह के माहौल और लाइफ़स्टाइल में रह रहे हैं, ऐसे में हैरानी की बात नहीं कि हमारी स्किन अक्सर थकी, बेजान और रूखी महसूस करे. आपके साथ भी ऐसा होता ही होगा. बाहरी प्रदूषण, सूर्य की हानिकारक किरणों काअत्यधिक संपर्क और बार-बार बदलते मौसम की मार आपका चेहरा झेलता ही है और आप कोई कोशिश ही नहीं करते इन तमाम विषैले तत्वों से अपने चेहरे की बचाने की? आप सिर्फ़ बिना ज़्यादा जानकारी व रिसर्च के नए-नए प्रोडक्ट्स अपने डेली रूटीन में शामिल करके अपनी स्किन हेल्थ को ख़राब ही करते हैं. इन दिनों स्किन केयर में स्टोन्स यानी रत्नों के प्रयोग का चलन बढ़ रहा है, लेकिन यहां भी जिनको इसमें दिलचस्पी है वो ऑनलाइन या ग़लत जगह से ग़लत जानकारी हासिल कर रहे हैं. लेकिन हम आपको यहां वो तमाम जानकारी देंगे कि जिसे जानने की आपको ज़रूरत है कि आख़िर क्यों जेम स्टोन्स स्किन केयर में अपनी जगह बनाता जा रहा है…

 

 

जेमस्टोन से स्किन केयर का कॉन्सेप्ट आख़िर क्यों इतनी तेज़ी से पॉप्युलर हो रहा है?

स्किन के लिए पेरिडॉट स्टोन के फायदे

 

हम स्किन केयर के लिए जेमस्टोन्स के कॉन्सेप्ट से भली-भांति परिचित हैं. ब्यूटी से जुड़े लोग जानते हैं और वो इस बात पर ज़ोर देते हैं कि जेम स्टोन वाले फेस रोलर्स का इस्तेमाल स्किन केयर में किया जाए. ऐसे में हम बेहद पॉप्युलर गुआ शा का ज़िक्र करना कैसे भूल सकते हैं. रोज़-क्वार्ट्ज, जेड, नीलम, गुआ शा और इसी तरह के स्टोन्स स्किन हेल्थ को बरकराररखने व बेहतर बनाने के लिए जाने जाते हैं.

माना जाता है कि जेमस्टोन्स में हीलिंग प्रॉपर्टीज़ होती हैं. वो मुंहासे, सूजन और इंफ़ेक्शन को ठीक करते हैं और अपनी एनर्जी से वो स्किन को प्यूरिफ़ाई करके पोषण भी देते हैं. इन स्टोंस में जो वाइब्रेटिंग एनर्जी होती है वो हमारे शरीर की ऊर्जा को प्रभावित करती है और दाग-धब्बों को ठीक करती है, स्किन को एक्सफोलिएट करती है, जलन और सूजन को ठीक करके यंग लुक और यंग ग्लो देती है, इतने गुणों और लाभ के बीच ये स्टोन्स नकारात्मक ऊर्जा को तो दूर करते ही हैं, पर ये हमारे हृदय के चक्रों से से एक संपर्क बनाकर खुद से प्यार करना सिखाते हैं और गुड लक भी लाते हैं.

यही वजह है कि हम देख रहे हैं जेम स्टोन्स से स्किन केयर का कॉन्सेप्ट कितना पॉप्युलर हो रहा है. स्किन केयर एक्सपर्ट्स के मुताबिक़ वैज्ञानिक तत्वों से भरपूर ये जेम स्टोन्स आपके स्किन क़ेयर प्रोडक्ट्स के प्रभावों को भी बढ़ाते हैं.

आपकी स्किन पर एक नई ताज़गी लाने के लिए हम पेरिडॉट स्टोन के प्रयोग की सलाह देंगे. ये आपकी डल और मुरझाई त्वचा को एक नया जीवन देता है और ये सिर्फ़ हम कह नहीं रहे, बल्कि ऐसा वाक़ई होता है, इसलिए अपने ब्यूटी रूटीन में इन्हें ज़रूर शामिल करें.

 

 

 

स्किन के लिए पेरिडॉट स्टोन के फायदे

स्किन के लिए पेरिडॉट स्टोन के फायदे

 

ये ग्रीन कलर का जेमस्टोन आपके मन व चिंताओं को शांत करने,  स्वास्थ्य में सुधार व नकारात्मक भावनाओं को दूर करने के लिए तो जाना जाता ही है, लेकिन किसे पता था कि ये स्किन केयर रूटीन में भी अपनी जगह बना सकेगा? स्किन के लिए ये बेहद फायदेमंद हैं. ऐसे में ये जानना ज़रूरी है कि त्वचा के कई लाभों से भरपूर, पेरिडॉट स्टोन को अपने स्किनकेयर रूटीन में शामिल करने की आपको क्यों ज़रूरत है?

त्वचा में नई ऊर्जा व ताज़गी लाता है

हम अपनी बॉडी को रोज़ बेहद स्ट्रेस देते हैं, हमारी दिनचर्या से लेकर बाहरी प्रदूषण और तनाव से हमारा रोज़ सामना करते हैं और इन सबका असर हमारी त्वचा पर भी नज़र आता है. समय-समय पर हमें इन नकारात्मक प्रभावों को दूर करना होगा और स्किन केयर पर ध्यान देना होगा और उसे अपनी प्राथमिकता में शामिल करना होगा. ऐसे में पेरिडॉट काम आएगा. इसमें स्किन केयर के तमाम गुण हैं ये साबित हो चुका है और ये आपकी त्वचा में एक नई ऊर्जा लाता है, साथ ही ये बेजान स्किन को नई ताज़गी भी देता है.

स्किन के ऑक्सीजन के स्तर को बढ़ाता है

ऑक्सीजन स्वास्थ्य से लेकर त्वचा की हेल्थ के लिए भी बेहद ज़रूरी है. ये शरीर के हीलिंग प्रॉसेस को तो बढ़ावा देता ही है, साथ ही ये सेल्स को हाइड्रेट करके पोषण भी देता है, ये कोलेजन के निर्माण को बढ़ावा देता है, जिससे बढ़ती उम्र के निशान कम हो जाते हैं, ये चेहरे को ओस से भरी ताज़गी देता है और अन्य प्रोडक्ट्स को प्रभावी व बेहतर तरीक़े से स्किन पर काम करने व त्वचा में समाने में मदद करता है. पेरिडॉट स्टोन आपकी त्वचा की ऑक्सीजन की मात्रा को दो गुना तक बढ़ा सकता है.

स्किन ग्लो को बढ़ाता है

आपकी स्किन को जब पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन मिलता है, तो वो एक नई ऊर्जा और चमक से भर जाती है और आपके चेहरे पर इसका साफ़ असर नज़र आता है. इसमें कोई दो राय नहीं कि आपका स्किन केयर रूटीन बहुत ज़्यादा, फैला हुआ या व्यापक हो न हो पर वो प्रभावी ज़रूर होना चाहिए. और पेरिडॉट स्टोन को अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करके आप अपने रूटीन को प्रभावी ज़रूर बना सकते हैं. ये बेहद आसान है, है ना?

 

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1304 views

Shop This Story

Looking for something else