क्लीन ब्यूटी 2021 की सबसे बड़ी मुहिम है और शायद आगे आने वाले सालों तक इसका बोलबाला रहे। कारण भी एकदम सिम्पल है, क्योंकि क्लीन ब्यूटी प्रोडक्ट्स में टॉक्सिक इंग्रेडिएंट्स यानी विषाक्त तत्व नहीं होते और न ही ये एनवारोमेन्ट या स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं।

स्किन केयर में सबसे पहला स्टेप होता है फेस को धोना, तो क्यों न हम एक काम करें कि स्किन को क्लीन फेस वॉश से धोएं। ये सोप फ्री होते हैं। यदि आप नहीं जानते कि अपनी स्किन टाइप के अनुसार क्लीन फेस वॉश कैसे चुनें, तो हम आपके साथ हैं। पेश है तीन क्लीन सोप फ्री फेस वॉश जो हर स्किन टाइप के लिए है।

 

ड्राय स्किन टाइप के लिए

ड्राय स्किन टाइप के लिए

ज्यादातर फेस वॉश स्किन से आवश्यक मॉइश्चर निकाल देते हैं और स्किन को रूखी, खिंची हुई और पैची बना देते हैं। तो समय आ गया है कि आप अपने रेग्युलर क्लीन्ज़र को मॉइश्चराइज़िंग क्लीन फेस वास से बदल दें। हमारा फेवरेट है Simple Kind To Skin Moisturising Facial Wash , जो एल्कोहल, पैराबेन्स, आर्टिफ़िशियाल फ्रेगरेन्स और कलर्स से फ्री है। यह हायड्रेटिंग इंग्रेडिएंट्स, जैसे प्रो-विटामिन बी5, विटामिन ई और बिसबोल युक्त है, जो धूल, मिट्टी, ऑयल आदि को हटाता है और स्किन को नर्म-मुलायम बनाता है।

 

सेंसिटिव स्किन टाइप्स के लिए

सेंसिटिव स्किन टाइप्स के लिए

सेंसिटिव स्किन की केयर करना थोड़ा मुश्किल काम होता है। एक गलत कदम और आपका फेस एलर्जी से लाल हो सकता है या सूजन आ सकती है। इसीलिए आपको चाहिए Simple Kind To Skin Refreshing Facial Wash। यह डर्मेटोलॉजिकली टेस्टेड है और इसमें एल्कोहल, पैराबेन्स, सिंथेटिक कलर्स व परफ़्यूम्स नहीं है। यह स्किन को फायदा पहुंचाने वाले इंग्रेडिएंट्स से बना है, जैसे- ट्रिपल प्युरिफाइड वॉटर, जो स्किन को पूरी तरह क्लींज़ करता है और प्रो-विटामिन बी व ई जो स्किन को हायड्रेट करता है।

 

ऑयली व एक्ने प्रोन स्किन के लिए

ऑयली व एक्ने प्रोन स्किन के लिए

आपका फेस जल्दी ऑयली हो जाता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप बार-बार अपना चेहरा धोएं। इससे आपकी सिबेशियस ग्लैंड हाएड्रेशन की कमी को पूरा करने के लिए ज़्यादा ऑयल प्रोड्यूस करेगी। अपने फेस को 2-3 बार किसी सोप फ्री फेस वॉश, जैसे- Simple Daily Skin Detox Purifying Facial Wash से धोएं। यह खास स्किन प्रॉबलम्स, जैसे- ऑयलीनेस, एक्ने, स्पॉटस व क्लॉग्ड पोर्स से निपटने के लिए बना है। इस फेस वॉश में थाइम, जिंक और विच हेज़ल है जो स्किन से चिकनाहट व धूल-मिट्टी निकाल देते हैं और स्किन को चिपचिपा नहीं बनाते। साथ ही, यह डर्मेटोलॉजिकली टेस्टेड है और नॉन-कॉमेडोजेनिक है।