मिस्लर वॉटर स्किन केयर के लिए बहुत उपयोगी है। यह एक ऐसी चीज़ है, जो हर किसी लड़की की ड्रेसिंग में होनी चाहिए। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर मिस्लर वॉटर है क्या? और क्यों अचानक पिछले कुछ समय में यह इतना लोकप्रिय हो गया है? चलिये, इसके बारे में हम आपको बताते हैं।

क्या है मिस्लर वॉटर?

मिस्लर वॉटर को मिस्लर टेक्नॉलॉजी से बनाया गया है। यह क्लींज़िंग ऑयल मोलीक्यूल्स से बने छोटे-छोटे बॉल्स होते हैं, जो तेल, पसीना, मेकअप और गंदगी आदि के लिए एक तरह से चुंबक का काम करते हैं। हालांकि यह पानी की तरह ही दिखता है, लेकिन जब आप इसे छुएंगे तो महसूस करेंगे कि इसका टेक्सचर काफी अलग है।

मिस्लर वॉटर के फ़ायदे

  • मिस्लर वॉटर के मोलीक्यूल्स स्किन से सारी गंदगी को अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं और स्किन को साफ बना देते हैं। चूंकि इसमें पानी होता है, इसलिए यह अलग-अलग तरह की स्किन के अनुसार खुद को ढाल लेता है और हर स्किन के लिए उपयुक्त होता है।
  • यह अन्य मेकअप रिमूवर से कहीं ज़्यादा सौम्य होता है और स्किन से नेचुरल ऑयल और प्रोटीन्स नहीं चुराता। यह स्किन और अशुद्धियों के बीच एक दीवार की तरह काम करता है।
  • इसके अलावा, इसमें ऐसे गुण हैं, जो स्किन को ब्राइट बनाते हैं, जिससे स्किन का टेक्सचर सुधरता है। यह स्किन से मेकअप के 99% अंश को हटा देता है और आपको चेहरा धोने की भी ज़रूरत नहीं होती। यह एक मल्टी-पर्पस प्रोडक्ट है, जो कि एक फेशियल वॉश, मेकअप रिमूवर और मॉइश्चराइज़र का भी काम करता है, यानी ऑल-इन-वन।

कैसे इस्तेमाल करें मिस्लर वॉटर

एक कॉटन बॉल पर थोड़ा-सा मिस्लर वॉटर लें। अब इससे चेहरे पर लगे मेकअप, गंदगी आदि को साफ करने के लिए इस्तेमाल करें।

कैसे चुनें सही मिस्लर वॉटर

ऐसा मिस्लर वॉटर चुनें, जो एसेंशियल विटामिन्स से युक्त हो, जैसे- Pond’s Vitamin Micellar Water. इन विटामिन्स में कोलेजन और एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो स्किन की सुरक्षा करते हैं। इस तरह की मिस्लर्स तीन प्रकार के होते हैं। यदि आपकी ऑयली स्किन है, तो D-Toxx Charcoal यूज़ करें, यदि ड्राय स्किन है तो Hydrating Aloe Vera यूज़ करें और यदि आपकी स्किन नॉर्मल है तो, Brightening Rose ट्राय करें।