कोई भी ब्यूटी शेल्फ वैसलिन पेट्रोलियम जेली के बगैर अधूरी है। सर्दियों के मौसम में तो हम पूरी तरह इस पर ही निर्भर रहते हैं, क्योंकि यह स्किन को तुरंत हाइड्रेट करती है।

Vaseline Original Pure Skin Jelly का इस्तेमाल सिर्फ रूखी स्किन व फटी एड़ियों को ठीक करने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इससे कहीं ज़्यादा है। मेकअप रिमूव करने से लेकर ग्लॉसी लिड्स तक यह काम करता है। हम आपको बता रहे हैं कि क्यों आपको इसे अपने ब्यूटी रूटीन में शामिल करना चाहिए।

 

01. मेकअप रिमूव करने के लिए

vaseline

जब आप ट्रैवल करते हैं, तो बहुत ज़्यादा सामान साथ ले जाना पसंद नहीं करते। साथ ही यह चिंता भी रहती है कि कहीं आपका लिक्विड मेकअप रिमूवर यात्रा के दौरान कहीं गिर न जाय। इसका सबसे बढ़िया उपाय है कि आप यात्रा के दौरान अपने साथ वैसलिन पेट्रोलियम जेली रखें, यह मेकअप रिमूव करने के साथ स्किन को मोइश्चराइज़ भी करती है। इसके लिए थोड़ी-सी वैसलिन पेट्रोलियम जेली अपने पूरे फ़ेस पर लगाएं और एक कॉटन पैड से पोंछ दें। आपकी क्लीन स्किन तैयार है।

 

02. लैश कंडीशनर के रूप में

vaseline

ये तो आप भी मानेंगे कि रोज़ाना मस्कारा लगाने से आपकी लैशेज़ प्रभावित होती है। ये ड्राय और कठोर हो जाती हैं। यदि आप चाहती हैं कि आपकी लैशेज़ खूबसूरत और घनी बनी रहें तो थोड़ी-सी मात्रा में वैसलिन पेट्रोलियम ओरिजिनल स्किन जेली लगाएं। ये न सिर्फ आपके लैशेज़ को डिफ़ाईन करेगी, बल्कि उन्हें नर्म व मुलायम भी बनाए रखेगी।

 

03. नैचुरल हाईलाइटर के रूप में

vaseline

क्या आप अपने मेकअप को ग्लॉसी बनाना चाहते हैं और यह भी नहीं चाहते कि वो शिमरी लगे, जैसा कि अक्सर हाईलाइटर्स के साथ होता है? कोई बात नहीं। थोड़ा-सा वैसलिन पेट्रोलियम जेली अपने फ़ेस के हाई पॉइंट्स पर लगाएं, जैसे- चीकबोन्स, फोरहेड, नोज, चिन और लिप्स ले ऊपरी भाग पर, जिससे आपको चुटकियों में मिले ग्लोइंग स्किन।

 

04. ग्लॉसी लिड्स

vaseline

इमेज कर्ट्सी: @coolgirlswearmugler

यदि आप चाहती हैं कि आपकी आईलिड्स ग्लॉसी लगें, लेकिन अन्य प्रोडक्ट भी खरीदना नहीं चाहतीं तो भरोसा करें अपने वैसलिन पेट्रोलियम जेली पर। थोड़ा-सा प्रोडक्ट अपने आईलिड्स पर लगाएं, ताकि आपको मिले फ्रेश लुक या फिर आप इसे अपने फेवरेट मेकअप आईशैडो के साथ मिक्स करके भी लगा सकती हैं, जिससे आपको मिलेगा ग्लॉसी आई मेकअप लुक।

 

05. नेल पॉलिश के दाग निकालने के लिए

vaseline

यदि नेल पॉलिश लगाते समय आपकी पॉलिश स्किन पर लग जाती है, तो आपके लिए यह उपाय बहुत काम का है। नेल पॉलिश लगाते समय नाखूनों के आस-पास स्किन पर थोड़ी-सी वैसलिन पेट्रोलियम जेली लगाएं, ताकि पोलिश के दाग स्किन पर न लगे। एक बार जब नेल पॉलिश सूख जाय तब वैसलिन को पोंछ दें।