फेशियल ऑयल स्किन की देखभाल का सटीक उपाय है और यह मार्केट में हर टाइप की स्किन के लिए उपलब्ध है। एक्स्पर्ट्स राय देते हैं कि आप फेशियल ऑयल को अपने स्किन केयर रूटीन में ज़रूर शामिल करें, ताकि आपकी स्किन रहे नर्म और मुलायम।

लेकिन सिर्फ थोड़े-से ऑयल को फ़ेस पर लगा लेने से आपको मन मुताबिक रिज़ल्ट नहीं मिलेगा, बल्कि सच तो यह है कि यदि फेशियल ऑयल को सही तरीके से न लगाया जाय तो यह आपके पोर्स को क्लोग कर सकता है, जिससे ऐक्ने हो सकते हैं।

आपके साथ ऐसा न हो, इसके लिए हम आपको बता रहे हैं फेशियल ऑयल लगाने का सही तरीका ताकि आपकी स्किन लगे कमाल की, क्योंकि इसका फ़ेस पर चमत्कारिक असर करता है। तो शुरू करते हैं....

 

कैसे लगाएं फेशियल ऑयल

कैसे लगाएं फेशियल ऑयल

स्टेप 01: अगर आप अपने नाइट टाइम स्किन केयर रूटीन में फेशियल ऑयल शामिल करते हैं तो सच मानिए ये आपके लिए बेहतरीन रूप से काम करेगी। बस आपको ध्यान ये रखना है कि ऑयल लगाने से पहले आपका चेहरा पूरी तरह से साफ हो, वरना ऑयल आपकी स्किन पर लगी धूल-मिट्टी व गंदगी से मिलकर आपके पोर्स को क्लोग कर देगा, जो आप कतई नहीं चाहेंगी। इसलिए हमेशा अपना फ़ेस मिस्लर वॉटर जैसे- Ponds Micellar Water से धोएं और जेंटल फ़ेस वॉश जैसे सिम्पल फ़ेस वॉश करें और फिर नैक्सट स्टेप पर जाएं।

स्टेप 02: फेशियल ऑयल आपके स्किन केयर रूटीन का सबसे आखिरी स्टेप होना चाहिए। फ़ेस क्लीन करने के बाद इस पर टोनर, सीरम व मोइश्चराइज़र लगाएं।

स्टेप 03:.अपने पसंदीदा फेशियल ऑयल की कुछ बूंदें अपनी हथेली पर लेकर रगड़ें, ताकि इसमें थोड़ी-सी गर्माहट आ जाए और फिर इसे फ़ेस पर थपथपाते हुए लगाएं। कभी भी प्रोडक्ट को स्किन पर रगड़ें ना, वरना स्किन खिंचेगी और समय से पहले झुर्रियां आ जाएंगी। ऑयल को गर्दन और उसके निचले हिस्से तक लगाएं।

बस हो गया, है न कितना आसान !