कैसे दिखें फ्रेश जब वर्कआउट के बाद नहाने का समय न हो

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
कैसे दिखें फ्रेश जब वर्कआउट के बाद नहाने का समय न हो

वर्कआउट के बाद लोग आपसे कहें कि यह पसीना है और आप कहें नहीं, यह तो वर्कआउट ग्लो है। जब आप ट्रेडमिल करते हैं या वेट लिफ्टिंग करते हैं तो जो पसीना आपके माथे पर छलकता है, वो बहुत खूबसूरत लगता है। लेकिन वहीं, यदि आपके पास कोई व्यक्ति आएगा तो आपको पसीने में देख थोड़ा दूरी बना लेगा, ताकि आपके पसीने की गंध उस तक न पहुंचे। इसीलिए वर्कआउट के बाद नहाना जरूरी होता है, लेकिन यदि आप काम के लिए या मीटिंग के लिए लेट हो गए हैं और नहाने का समय भी नहीं है, तो ऐसे में आप क्या करेंगी? हम जानते हैं आप पसीने में बाहर बिल्कुल नहीं जाना चाहेंगी। इसीलिए तो हम आपके लिए कुछ उपाय लेकर आए हैं, उन दिनों के लिए जब आप वर्कआउट के बाद चाहकर भी नहाने का समय नहीं निकाल सकते। आइए, जानते हैं…

 

01. वाइप्स से करें क्लीन

05. फेस मिस्ट स्प्रे करें

आपके पास नहाने का समय नहीं है? कोई बात नहीं, चेहरे और शरीर पर जमे पसीने को तौलिए या Simple Kind To Skin Cleansing Facial Wipes. से पोंछे। इससे आपका पसीना खत्म हो जाएगा और बैक्टीरिया के कारण आने वाली दुर्गंध भी कम हो जाएगी और वो भी बगैर पानी के छींटे दिए। इन वाइप्स में कोई भी खराब तत्व नहीं है और इसमें ट्रिपल प्यूरिफाइड वॉटर, प्रो-विटामिन बी 5 और विटामिन ई है, जो स्किन को तुरंत हाएड्रेट, क्लींज़ और नरिश करता है।

 

02.कपड़ें बदल लें

05. फेस मिस्ट स्प्रे करें

जब भी आप जिम में जाएं, तो अपने साथ एक एक्स्ट्रा जोड़ी कपड़े जरूर साथ ले जाएं। यह उन दिनों आपके काम आएगा, जब आपके पास वर्क आउट के बाद नहाने के लिए समय नहीं होगा। पसीने से भरे कपड़ों के कारण स्किन पर बैक्टीरिया जम सकते हैं, जिससे स्किन के पोर्स क्लॉग हो जाते हैं और फिर बॉडी पर एक्ने हो जाते हैं। कपड़े बदल लेने से आपकी स्किन सुरक्षित रहेगी और आप फ्रेश भी लगेंगी।

 

03. ड्राय शैंपू यूज़ करें

05. फेस मिस्ट स्प्रे करें

आपके चिकने और चिपचिपे बाल देखकर कोई भी यह कह सकता है कि आप वर्कआउट के बाद नहाए नहीं है। ध्यान रखें कि एक अच्छा ड्राय शैंपू जैसे- Dove Coconut Dry Shampoo यूज़ करें, जो आपके बालों को क्लीन और फ्रेश रखे। यह ड्राय शैंपू आपके बालों व स्कैल्प से अतिरिक्त ऑयल को एब्ज़ोर्ब कर लेगा, उसे क्लीन करेगा और बालों में वॉल्यूम लाएगा। यह आपके बालों को नारियल और नींबू की मीठी खुशबू देगा, जिससे आप महसूस करेंगी फ्रेश।

 

04. डिओडरेंट लगाएं

05. फेस मिस्ट स्प्रे करें

यह सभी जानते हैं कि वर्कआउट के बाद पसीने के कारण शरीर से दुर्गंध आने लगती है, इसलिए लंबे समय तक टिकने वाला एक डिओडरेंट जरूर, जैसे- Dove Original Deodorant Roll On For Women . इसमें एल्कोहल या पैराबेन नहीं है। यह रोल-ऑन डिओडरेंट 1/4 मॉइश्चराइज़िंग क्रीम से बना है और यह 48 घंटे तक स्किन का दुर्गंध से बचाव करता है। इसकी खुशबू आपको फ्रेश रखती है, साथ ही अंडरआर्म्स की डेलिकेट स्किन को एक समान रखता है।

 

05. फेस मिस्ट स्प्रे करें

05. फेस मिस्ट स्प्रे करें

हम एक बार फिर से यह बात दोहराएंगे कि हमेशा अपने साथ अपने जिम बैग में एक फेस मिस्ट, जैसे- Dermalogica Antioxidant Hydramist Toner जरूर रखें। क्लीनिंग के बाद आपका फेस डल और ड्राय लग सकता है। यह रिफ्रेशिंग फेस मिस्ट न सिर्फ आपकी स्किन को हाएड्रेट रखेगा, बल्कि फ्री रेडिकल्स और असमय बढ़ती उम्र से भी आपका बचाव करेगा।

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1408 views

Shop This Story

Looking for something else