अक्टूबर का महीना हमें अच्छा लगता है, क्योंकि यह हमें सर्दियों के आने की खबर दे जाता है, त्योंहार का मौसम साथ लाता है, जहां दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलन-जुलना भी होता है। लेकिन इस मौसम की एक बात है, जो हमें पसंद नहीं है और वो है मौसम का उतार-चढ़ाव। कभी गर्म तो कभी ठंडा और बीच-बीच में बारिश भी अपना एहसास दिला जाती है। इन सबका असर झेलना पड़ता है स्किन को। खैर, अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि हम यहां हैं ना आपकी स्किन प्रॉब्लम्स को हल करने के लिए। इस मौसम के कारण आपकी स्किन पर खुजली व ड्रायनेस न हो इसके लिए हम आपको बता रहे हैं कुछ टिप्स।

 

01. जेन्टल क्लींज़र लगाएं

01. जेन्टल क्लींज़र लगाएं

हार्श क्लींज़र्स आपके चेहरे से नेचुरल ऑयल निकाल लेते हैं और आपकी स्किन ड्राय और खिंची-खिंची लगने लगती है। ऐसा फेस वॉश, जो स्किन को क्लीन भी करे और जेन्टल भी हो, इसके लिए हमारा भरोसा है Simple Kind To Skin Refreshing Facial Wash. पर। यह एक नरिशिंग फेस वॉश है, जिसमें हायड्रेशन के लिए प्रो विटामिन बी है और स्किन को राहत देने के लिए विटामिन ई है। यह सोप फ्री क्लींज़र है, जो ड्राय स्किन के लिए परफेक्ट है।

 

02. हाएड्रेशन बढ़ाएं

02. हाएड्रेशन बढ़ाएं

यदि इन दिनों आपका चेहरा ड्राय हो रहा है और स्किन पर पपड़ी भी जम रही है, तो यह संकेत है इस बात का कि आपको स्किन में हायड्रेशन बढ़ाने की ज़रूरत है। फेशियल मॉइश्चराइजर्स, जिसमें हायड्रेटिंग इनग्रेडिएंट्स हो, आपके लिए फायदेमंद हो सकता है और इसके लिए ह्यालूरोनिक एसिड से बेहतर भला और क्या हो सकता है। ह्यूमेक्टेंट पानी में अपने वजन का एक हजार गुना तक धारण करता है, जिससे यह तुरंत और भरपूर हायड्रेशन के लिए बहुत अच्छा होता है। ह्यालूरोनिक एसिड युक्त मॉइश्चराइज़र के लिए हम आपको सलाह देंगे Lakmé Absolute Hydra Pro Gel Creme लगाने की। ह्यालूरोनिक एसिड और पेंटाविटिन के गुणों से भरपूर इस लाइटवेट क्रीम से बेहतर भला और क्या हो सकता है, जो आपकी स्किन को रिफ्रेश रखने के साथ घंटों तक हायड्रेटेड भी रखता है।

 

03. बॉडी केयर में करें इन्वेस्ट

03. बॉडी केयर में करें इन्वेस्ट

अक्टूबर के महीने में मौसम का असर न सिर्फ चेहरे, बल्कि हाथ-पैरों की स्किन पर भी होता है। इससे बचने के लिए एक अच्छा बॉडी केयर खरीदें। इसके लिए हम सलाह देंगे  Love Beauty & Planet Murumuru Butter and Rose Body Lotion & Body Wash लगाने की। इसमें वीगन बॉडी केयर है, जो नेचुरल मुरुमुरु बटर के गुणों से स्किन को पोषण देता है, साथ ही इसमें मौजूद बल्गेरियन रोज़ेज़ की खुशबू आपको महकाती है। एक बात और... यह चिपचिपाहट नहीं देता।

 

04. लिप केयर न भूलें

04. लिप केयर न भूलें

यह बिल्कुल न भूलें कि अक्टूबर महीने में मौसम के कारण आपके होंठ ड्राय हो जाते हैं और इन पर पपड़ी जमने लगती है। ध्यान रखें कि आपकी बॉडी और फेस की तरह आपके लिप्स भी हाएड्रेटेड रहें। इसके लिए आप यूज़ करें Vaseline Lip Tin - Cocoa Butter. यह कोका बटर के गुणों से भरपूर है जो स्किन को पोषण देता है और इसका हायड्रेटिंग फॉर्मूला स्किन में नमी बनाए रखता है, जिससे आपके होंठ हेल्दी लगते हैं।