आपको शायद यह समझाने की जरूरत नहीं है कि आपको अपने ब्यूटी प्रोडक्ट्स में शामिल चीज़ों के बारे में क्यों पूरी जानकारी होनी चाहिए। फिर चाहे कोई भी प्रोडक्ट खरीदने से पहले आप इस बारे में अच्छी तरह रिसर्च करें या रिव्यु के आधार पर इस बात का निर्णय लें कि कौनसा सही है और कौनसा नहीं। आजकल जो भी कस्टमर्स होते हैं, वह अपने स्किनकेयर प्रोडक्ट्स के बारे में अच्छे से जानकारी लेते हैं। पैराबेंस से लेकर सिलिकॉन तक, ये डरवाने ब्यूटी शब्द, किसी को भी डराने के लिए काफी हैं। अब लोग क्लीन ब्यूटी ही ज्यादा पसंद करते हैं।

क्लीन ब्यूटी प्रोडक्ट्स ऐसी चीजों से बिल्कुल नहीं बनते हैं, जो कि हानिकारक चीजें हों या फिर हमारी सेहत के लिए ख़राब हों। यह आपकी सेहत के साथ-साथ आपके पर्यावरण के लिए भी अच्छे होते हैं । तो अगर आप क्लीन ब्यूटी प्रोडक्ट्स को अपनाने के लिए तैयार हैं, तो हम यहां आपको सही प्रोडक्ट्स के बारे में आपको सही जानकारी देने के लिए तैयार हैं। तो अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे एक नो-बैडी क्लीन ब्यूटी स्किनकेयर रूटीन शानदार रूटीन होता है, जो आपकी स्किन के लिए भी बेहद अच्छा होता है और आपकी स्किन पर किसी भी तरह के साइड इफेक्ट्स नहीं डालता है।

 

स्टेप 1 : अपने फेस को माइल्ड फेस वॉश से साफ करें

स्टेप 1 : अपने फेस को माइल्ड फेस वॉश से साफ करें

अपने चेहरे को अच्छे से धोना, किसी भी स्किनकेयर रूटीन में सबसे जरूरी स्टेप होता है, और इसके Simple Kind To Skin Refreshing Facial Wash सबसे अच्छे ब्यूटी प्रोडक्ट्स के ऑप्शन में से एक है। यह एक हाइपोएलर्जेनिक फेस वॉश है, जो सभी प्रकार की स्किन के लिए अच्छा होता है। जी हां, सेंसिटिव स्किन के लिए भी। इस फेस वॉश में प्रो-विटामिन बी 5 और ई की हाइड्रेटिंग क्वालिटी होती हैं, जो हर किसी को तरोताजा बना देती हैं और स्किन को नरिश करती है । यह फेस वॉश नॉन -कॉमेडोजेनिक होता है , कठोर बिल्कुल नहीं होता है और यह डर्मेटोलॉजिस्ट से भी प्रमाणित हैं। क्लीन ब्यूटी के लिए इससे अच्छा विकल्प और क्या होगा।

 

स्टेप 2 : अल्कोहल फ्री टोनर का इस्तेमाल

स्टेप 2 : अल्कोहल फ्री टोनर का इस्तेमाल

अगर आप उन लोगों में से हैं, जो टोनर के उपयोग में विश्वास नहीं करते हैं, तो अब हम आपकी इस सोच को बदलने वाले हैं । जी हां, लेकिन हम यहां एल्कोहल-बेस्ड एस्ट्रिंजेंट के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, जो आपकी स्किन से मॉइश्चर को सोख लेते हैं। बिल्कुल नहीं, हम यहाँ Simple Kind To Skin Soothing Facial Toner — के बारे में बात कर रहे हैं । यह बेहद सुकून देने वाला, एल्कोहल-फ्री टोनर है, जिसमें प्रो-विटामिन बी 5 (हाइड्रेशन के लिए), कैमोमाइल (एंटीऑक्सिडेंट को बढ़ावा देने के लिए), विच हेज़ल ( एंटी इन्फ्लेमेशन के लिए ) और एलांटोइन (स्किन को सुकून देने के लिए ) मौजूद होते हैं। इस तरह के टोनर हाइपोएलर्जेनिक, गैर-कॉमेडोजेनिक और किसी भी एनिमल ड्राइब्ड चीजों से फ्री होते हैं। जाहिर है यह स्किन के लिए अच्छे होंगे ही।

 

स्टेप 3 : स्किन लविंग चीजों से मॉइस्चराइज करें

स्टेप 3 : स्किन लविंग चीजों से मॉइस्चराइज करें

टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग बेहद जरूरी है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी स्किन किस टाइप की है। हर स्किन टाइप के लिए मॉइस्चराइजिंग जरूरी है। और Simple Kind To Skin Replenishing Rich Moisturiser एक बैडी फ्री (नुकसानदायक चीज़ों से मुक्त) मॉइस्चराइज़र है, जो आपकी सभी मॉइस्चराइजिंग ज़रूरतों का ध्यान रखेगा, क्योंकि इसमें नरिशिंग ग्लिसरीन, दाग-धब्बों को कम करने वाला बिसाबोलोल, हाइड्रेटिंग विटामिन बी5, और सुकून देने वाला एलांटोइन होता है। यह हाइड्रेटिंग मॉइस्चराइजर उन लोगों के लिए बेहद अच्छा है, जो नो -बैडी स्किनकेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना शुरू करना चाहते हैं।

 

स्टेप 4 : ब्रॉड स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन लगाना है जरूरी

स्टेप 4 : ब्रॉड स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन लगाना है जरूरी

बेशक, हम यही राय देने जा रहे हैं कि सनस्क्रीन स्किनकेयर के लिए बेहद जरूरी होता है। मॉइस्चराइज़ करने के बाद Dermalogica Solar Defense Booster SPF 50 का इस्तेमाल जरूर करें। यह वीगन, पैराबेन-मुक्त ब्रॉड-स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन में विटामिन ई और सी, ग्रीन टी और ग्रेपसीड के एंटीऑक्सीडेंट गुण और ओलेओसोम माइक्रोस्फेयर से भरपूर होते हैं, जो मॉइस्चराइजेशन को बढ़ाते हैं। अब तो आप समझ ही गए होंगे कि आपको किस तरह से एक क्लीन स्किनकेयर रूटीन की शुरुआत करनी है।