थकान भरे दिन के बाद बस एक स्टीमिंग शॉवर को आप सेल्फ केयर नहीं कह सकते. आप इससे ज़्यादा कर सकती हैं. थोड़ा ऐम्बिशन और ड्रामा ऐड करें. हमको आपको बताते हैं कि ये आप कैसे कर सकती हैं और कैसे खुद को पहले की तरह पैम्पर करने की ख्वाहिशों को फिर जगा सकती हैं.

इस वीकेंड में अपनी टु डू लिस्ट को अपडेट कर लें. कुछ कैंडल्स और कुछ अपनी पसंदीदा व ज़रूरत की सेल्फ केयर चीज़ें इकट्ठी कर लें. बाक़ी चीज़ें थोड़ा इंतज़ार कर सकती हैं.

आपकी सेल्फ केयर रूटीन के लिए हमने अनगिनत वर्चुअल स्टोर्स को खंगाला है, ताकि आपको मिल सके बेहतरीन प्रोडक्ट्स. ये वाक़ई काफ़ी अट्रैक्टिव हैं ये आप खुद जान जाएंगी.

 

बॉडी वॉश पर ध्यान दें

बॉडी वॉश पर ध्यान दें

सिर्फ़ फेस क्लीनिंग पर ही ध्यान न दें, क्या आपकी बॉडी को इसकी ज़रूरत नहीं? आपको अपने बॉडी केयर रूटीन (यहांतक ​​कि सबसे सिम्पल) को क्लीन्ज़र से शुरू करना चाहिए. और इसीलिए हमने आपकी स्किन के लिए सबसे माइल्ड प्रोडक्ट ढूंढ़ा है. Love Beauty & Planet Natural Murumuru Butter & Rose Aroma Body Wash शुरूकरने के लिए एकदम सही है. अमेजोनियन मुरुमुरु बटर और 100% ऑर्गेनिक ऑयल से युक्त, ये फॉर्मूला आपकी त्वचा को आवश्यक नमी को छीने बिना साम्यता से क्लीन करता है. और तो और ये हैंड पिक्ड बल्गेरियाई रोज़ेज़ (गुलाब) के गुणों सेभरपूर है जो आपको गुलाबों से महकती ग्लोइंग स्किन देगा.

 

डेड सेल्स को कहें गुडबाय

डेड सेल्स को कहें गुडबाय

अपनी स्किन की इम्प्युरिटीज़ को दूर करने के लिए एक्सफोलिएशन ज़रूरी है. अनार के सीड्स और शीया बटर के साथ Dove Exfoliating Body Polish Scrub सबसे अच्छा एक्सफ़ोलिएटर है, जो आपको दिनभर के स्पा जैसा फील देगा. इसे स्क्रब करें और सौम्यता से डेड सेल्स को हटाकर इससे मसाज करके आपको डल और ड्राई स्किन से छुटकारा मिलेगा. प्लांट बेस्ड मॉइश्चराइज़र के साथ तैयार किया गया ये स्क्रब एक मनमोहक वेल्वेटी ख़ुशबू के साथ आपका दिन बना देगा.

 

रेज़र को फिर इस्तेमाल में लाने के बारे में सोचें

रेज़र को फिर इस्तेमाल में लाने के बारे में सोचें

एक बार जब आप अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट कर लें, तो अपने उस रेज़र को यूज़ में लाएं. इस वक़्त आपकी स्किन सॉफ़्ट होती है और एक्सफोलिएशन से शेव करना और भी आसान होता है. बस अपनी त्वचा को क्रीम या जेल के साथ लेयर करें और बालों की दिशा में शेव करें बजाय उनके उगने की उल्टी दिशा के. ज़ंग लगे पुराने रेज़र को यूज़ न करें. सुनिश्चित करें कि स्मूद शेव के लिए रेज़र नया हो और एक ही हिस्से पर एक से अधिक बार शेव करने से बचें.

 

सौम्यता से करें मॉइश्चराइज़

सौम्यता से करें मॉइश्चराइज़

ये आपके रूटीन का अंतिम चरण है. आपको सारी नमी को लॉक करना है ताकि आपको मिले सॉफ़्ट और स्मूद त्वचा. फ़िलहाल हम Vaseline Lavender Moisturizing Gel. के इस्तेमाल की सलाह देंगे क्योंकि यही हमारा फेवरेट है. ग्लिसरीन के साथ-साथ वैसलीन जेली से युक्त, ये फ़ॉर्म्युला आपकी त्वचा की पांच लेयर्स में प्रवेश करता है और आपको48 घंटे तक मॉइश्चराइज़ेशन प्रदान करता है. यह तेजी से स्किन में समाता है और अन्य लोशन की तरह चिपचिपा महसूस नहीं करता है. है न ये बेस्ट?