शहर की ज़िन्दगी भला किसे पसंद नहीं होती. लेकिन परेशानी तब होती है, जब आपकी स्किन प्रदूषण के कारण अपना असर दिखाने लगे और आपको एक्ने और ब्लैकहेड्स होने लगे. हम जानते हैं कि आप अपनी स्किन को दूषित हवा से बचाने का हर तरह का प्रयास करते हैं. अपने फेस को स्कार्फ से कवर करने और सूर्य की तेज़ किरणों से बचने तक हर संभव कोशिश करते हैं. लेकिन सच कहें तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, क्योंकि ट्रेफिक, धुंआ, धुल आदि आपकी स्किन के अन्दर गहराई तक जाकर बैठ जाते हैं और आपकी स्किन लगती है डल और ड्राय.

अपनी स्किन को बैक्टीरिया आदि का घर न बनने दें. इस गर्मी के मौसम में स्किन केयर एसेंशियल में इन्वेस्ट करें.

 

धूल को क्लीन करें

धूल को क्लीन करें

स्किन केयर को नियमित रूप से अपने रूटीन में शामिल करें. इसके लिए रोजाना सुबह और शाम एक अच्छे फेस वॉश से फेस धोएं. हम आपको सलाह देंगे Ponds Pure White Anti-Pollution + Purity Face Wash इस्तेमाल करने की. इसमें एक्टिवेटेड चारकोल है, जो प्रदूषण से लड़ने में मदद करता है. यह स्किन में गहराई से जमी गंदगी को बाहर निकाल देता है.

 

सनस्क्रीन लगाना न भूलें

सनस्क्रीन लगाना न भूलें

शहर में रहकर धूप से बचना मुश्किल है. बस आपको श्यान ये रखना है कि बगैर सनस्क्रीन लगाएं घर से बाहर न निकलें. कम से कम एसपीएफ 20 का सनस्क्रीन तो होना ही चाहिए. आप Lakmé Sun Expert Ultra Matte SPF 50 PA+++ Gel लगाएं, यह आपको सूर्य की किरणों से तो रक्षा करेगा ही, साथ ही आपकी स्किन को चिपचिपा भी नहीं बनाएगा.

 

एंटी पोल्यूशन मोइश्चराइज़र

एंटी पोल्यूशन मोइश्चराइज़र

प्रदूषण को स्किन से दूर रखने के लिए एक अच्छा मोइश्चराइज़र लगाएं, जो न सिर्फ स्किन को हायड्रेट करे, बल्कि आपकी स्किन और धुल-गंदगी के बीच एक दीवार की तरह खड़ा हो जाय, ताकि आपकी स्किन सुरक्षित रहे. Lakme 9 to 5 Naturale Day Creme SPF 20 को ख़ास इसीलिए बनाया गया है कि वो शहर के प्रदूषण से स्किन का बचाव कर सके. इसमें एसपीएफ 20 होने के साथ एलो वेरा के गुण भी हैं.

 

फेशियल वाइप्स साथ रखें

फेशियल वाइप्स साथ रखें

जैसे ही आप घर से बाहर कदम रखते हैं, आपकी स्किन को दूषित हवा का सामना करना पड़ता है. फेस क्लींजिंग वाइप्स को अपने साथ रखें, ताकि आपकी स्किन क्लीन और फ्रेश रहे. आप We trust Simple Kind To Skin Cleansing Facial Wipes यूज़ करें, क्योंकि इसमें हार्श केमिकल्स नहीं हैं और यह हर तरह की स्किन टाइप के लिए उपयुक्त है.

 

हफ्ते में एक बार एक्स्फ़ोलिएटर यूज़ करें

हफ्ते में एक बार एक्स्फ़ोलिएटर यूज़ करें

स्किन से गंदगी हटाने का सबसे बढ़िया उपाय है कि आप स्किन को हफ़्ते में एक बार एक्स्फोलिएट ज़रूर करें. St. Ives Gentle Smoothing Oatmeal Scrub & Mask आपकी स्किन को स्मूद और ग्लोइंग बनाएगा, साथ ही ऑयल, धुल और प्रदूषण को स्किन से हटाएगा.