5 विंटर स्किन केयर ट्रेंड्स जो स्किन को बनाए सेहतमंद

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
5 विंटर स्किन केयर ट्रेंड्स जो स्किन को बनाए सेहतमंद

नए मौसम की शुरुआत के साथ ही, खासतौर से ठंड के मौसम के साथ-साथ कई सारे फेस्टिवल्स भी कातयार में लगे हैं, ऐसे में जाहिर है कि हम अपनी स्किन केयर को लेकर बेहद सजग हो जाते हैं। कारण कि ठंड के मौसम में स्किन डिहाइड्रेटेड व डल हो जाती है। इसलिए हम आपको ऐसे पांच विंटर स्किन केयर ट्रेंड्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपकी स्किन को हेल्दी बना कर रखेगा। आइये उनके बारे में जानें

 

फेस ऑयल्स

सप्लीमेंट्स

फेस ऑयल्स ठंड के मौसम में एक बेहतरीन तत्व साबित हो रहा है, क्योंकि यह इस सीजन में स्किन को डल होने से बचा रहा है। ठंड के मौसम की जो ड्राई व ठंडी हवा होती है, वह स्किन को डिहाइड्रेट करती है, साथ ही स्किन के मॉइस्चर बैरियर को भी डैमेज कर देती है। फेस ऑयल्स में ओमेगा फैटी एसिड्स व एंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं, जिसकी वजह से यह स्किन को डैमेज होने से बचाता है व नरिश करता है। इससे आपकी स्किन हेल्दी व चमकदार नजर आती है।

 

एलईडी टेक्नोलॉजी

सप्लीमेंट्स

एलईडी टेक्नोलॉजी का इन दिनों एक्ने, फाइन लाइंस, डलनेस से स्किन को बचाने के लिए खूब इस्तेमाल हो रहा है। एलईडी मास्क्स ब्लू और रेड वेबलेंथ लाइट छोड़ते हैं। तो ब्लू लाइट का इस्तेमाल जहाँ बैक्टेरिया को खत्म करने के लिए किया जाता है, वही इससे एक्ने भी अच्छी तरह से ट्रीट होता है। रेड लाइट बहुत गहराई से स्किन में जाती है और कोलेजन बूस्टिंग का काम करती है, जिसकी वजह से एजिंग की समस्या से छुटकारा मिलता है। सामान्य स्किनकेयर की तुलना में मास्क से जो रौशनी निकलती है, वह स्किन में गहराई से जाकर बैक्टीरिया को स्किन पर उभरने से पहले ही खत्म कर देती है। यह चेहरे पर ब्लड फ्लो को भी बढ़ाता है और इससे स्किन प्लंप व हेल्दी नजर आती है।

 

स्किनी मलिज्म

सप्लीमेंट्स

इस ट्रेंड में आपको अपनी स्किन के नेचुरल टेक्सचर को स्वीकार करते हुए एक स्किन प्रॉब्लम्स से लड़ने के लिए एक अच्छा स्किन केयर रूटीन बनाना है। अच्छे स्किनकेयर प्रोडक्ट खरीदें जो आपकी स्किन टाइप के लिए ठीक हो। इससे पहले कि आप विंटर स्किन केयर प्रोडक्ट्स को स्टॉक करें, बेहतर है कि स्किन पर पहले आजमाएं और देखें कि आपकी स्किन पर इसका क्या असर हो रहा है। इसकी खासियत है कि कम में भी यह बेहतर परिणाम देता है।

 

डिस्ट्रेसिंग स्किन केयर

सप्लीमेंट्स

महामारी और वर्क फ्रॉम होम रूटीन की वजह से आप सभी को पता है कि इन दिनों हमारी जिंदगी में तनाव हद से ज्यादा हो गया है। ऐसे में सेल्फ केयर के लिए ब्रेक लेना बेहद जरूरी है और यह ब्रेक अगर इस लेटेस्ट ट्रेंड के साथ लिया जाए, तो और भी अच्छा है। आपको तनाव से मुक्त करने और स्किन को पैम्पर करने के लिए यह बेहद अच्छा है। ऐसे में हम आपसे कहेंगे कि Pond’s Hydrating Sheet Mask With Vitamin B3 And 100% Natural Coconut Water का इस्तेमाल करें, यह आपकी स्किन को अच्छी तरह से हाइड्रेट करेगा, साथ ही उसे मुलायम और प्लम्प बनाएगा। आपको बस एक शीट मास्क लगा कर 15-20 मिनट के लिए रिलैक्स करना है। आप न सिर्फ अच्छा महसूस करेंगी, बाकी आपकी स्किन भी बेहतर नजर आएगी।

 

सप्लीमेंट्स

सप्लीमेंट्स

आज की जनरेशन जल्द से जल्द हर प्रॉब्लम का हल ढूंढ लेना चाहती है। ऐसे में सप्लीमेंट्स काफी अच्छे होते हैं। सप्लीमेंट्स स्किन से जुड़ी कई परेशानियों को आसानी से सुलझाते हैं। जी बिल्कुल, इसे लेने से पहले आपको अपने डर्मेटोलॉजिस्ट से बात करनी ही चाहिए।

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1096 views

Shop This Story

Looking for something else