जैसे-जैसे मौसम बदलता है, वैसे-वैसे हमारी त्वचा का टेक्स्चर भी बदलता है और इसके साथ-साथ बदलती है त्वचा की देखभाल की आवश्यकताएं. वो मेकअप और मेकअप प्रोक्ट्स, जो गर्मियों और बारिश के मौसम में आपको बेहतरीन नतीजे देते थे, बहुत संभव है कि सर्दियों के मौसम में बिल्कुल अच्छे न लगें. ऐसा इसलिए होता है कि ठंड के मौसम में आपकी त्वचा में नमी का स्तर बाक़ी दोनों मौसमों से अलग होता है. ऐसा ख़ासतौर पर तब होता है, जब सर्दियों के मौसम में आपकी त्वचा ज़रूरत से ज़्यादा रूखी हो जाती है. ऐसे में एक अच्छे मॉइस्चराइज़र के इस्तेमाल के अलावा बहुत ज़रूरी है कि आप ऐसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें, जिनमें मॉइस्चराइज़िंग के गुण हों, ताकि पूरे दिन मेकअप लगाने के बावजूद आपकी त्वचा रूखी न होने पाए.  

हाइड्रेटिंग मूस फ़ाउंडेशन

लिक्विड फ़ाउंडेशन्स

क्रीम फ़ाउंडेशन्स

सीरम-इन्फ़्यूज़्ड फ़ाउंडेशन्स

हाइड्रेटिंग मूस फ़ाउंडेशन
 

हाइड्रेटिंग मूस फ़ाउंडेशन

इसके तो नाम से ही स्पष्ट है कि इस तरह का फ़ाउंडेशन आपकी त्वचा के लिए तब बहुत अच्छा रहेगा, जब आपकी त्वचा थोड़ी रूखी हो रही हो. आप लैक्मे ऐब्सलूट स्किन नैचुरल हाइड्रेटिंग मूस/ Lakmé Absolute Skin Natural Hydrating Mousse को इस्तेमाल करें. इसमें 34% पानी है और आपकी त्वचा को ढेर सारा मॉइस्चर प्रदान करता है, बेहद स्वभाविक ओस जैसी चमक देता है, जो सर्दियों के मौसम के लिए बिल्कुल पर्फ़ेक्ट है. यह फ़ाउंडेशन आपकी त्वचा को हाइड्रेट करता है और उसे तरोताज़ा बनाता है. अच्छी बात यह है कि यह आपके चेहरे के रूखे हिस्सों को उभारता बिल्कुल नहीं है.

लिक्विड फ़ाउंडेशन्स
 

लिक्विड फ़ाउंडेशन्स

लिक्विड फ़ाउंडेशन्स, दूसरे फ़ाउंडेशन्स की तुलना में न सिर्फ़ अच्छा कवरेज देते हैं, बल्कि इसमें हाइड्रेटिंग और मॉइस्चराइज़िंग के भी गुण होते हैं. लैक्मे पर्फ़ेक्टिगं लिक्विड फ़ाउंडेशन/ Lakmé Perfecting Liquid Foundation लगा कर देखें. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन E के अलावा त्वचा को पोषण देने वाले कई दूसरे इन्ग्रीडिएंट्स भी हैं, जो उन लोगों की त्वचा के लिए बहुत अच्छे हैं, जिनकी त्वचा सर्दियों में रूखी हो जाती है. इसका जल-प्रतिरोधी यानी वॉटर-रेसिस्टेंट और ऑइल-फ्री फ़ॉर्मूला सर्दियों के मौसम में अच्छा कवरेज देने के साथ-साथ त्वचा को नम भी बनाए रखता है.

क्रीम फ़ाउंडेशन्स
 

क्रीम फ़ाउंडेशन्स

यदि ठंड के मौसम में आपकी त्वचा रूखी और झुलसी हुई सी नज़र आती है तो क्रीम बेस्ड फ़ाउंडेशन्स आपके लिए बेहतरीन रहेंगे. इन फ़ाउंडेशन्स में तेल होता है, जो रूखी त्वचा को और रूखा होने से रोकता है और आपको बेदाग़ कवरेज देता है. आप लैक्मे ऐब्सलूट इलूमिनेटिंग फ़ाउंडेशन/ Lakmé Absolute Illuminating Foundation इस्तेमाल कर के देखें. इसका क्रीमी और हल्का टेक्स्चर आपकी त्वचा को ऐसी चमक देता है कि लोग आपकी तारीफ़ करने से नहीं चूकेंगे. यह फ़ाउंडेशन लगाते ही आपकी त्वचा चिकनी और ओस जैसी चमकभरी दिखाई देने लगती है.

सीरम-इन्फ़्यूज़्ड फ़ाउंडेशन्स
 

सीरम-इन्फ़्यूज़्ड फ़ाउंडेशन्स

यदि आपके फ़ाउंडेशन में सीरम भी हो तो आपको उस फ़ाउंडेशन का चुनाव करने ने बिल्कुल भी नहीं चूकना चाहिए, क्योंकि वह तो किसी सोने की खान की तरह है. यूं समझिए कि  सीरम-इन्फ़्यूज़्ड फ़ाउंडेशन्स त्वचा से प्यार करने वाले इन्ग्रीडिएंट्स से बने होते हैं, जो आपकी त्वचा को पोषण देने के साथ-साथ बहुत ही बेहतरीन कवरेज भी देते हैं. लैक्मे ऐब्सलूट आर्गन ऑइल सीरम फ़ाउंडेशन विद एसपीएफ़ 45/  Lakmé Absolute Argan Oil Serum Foundation with SPF 45 का चिकना और तरल टेक्स्चर आपकी त्वचा में तुरंत ही समाहित हो जाता है और त्वचा को अच्छी तरह पोषण देते हुए मॉइस्चराइज़्ड रखता है.