तो रूखे, खुरदुरे, पपड़ीदार होंठ आपकी समस्या हैं? हम आपकी समस्या को भलीभांति समझते हैं. दरारों वाले पपड़ीदार होंठ न सिर्फ़ दर्दभरे होते हैं, बल्कि वे इतने ख़राब दिखते हैं कि आप असहज हो जाती हैं. साथ ही, आप गहरे रंग की लिपस्टिक लगाने के बारे में सोच भी नहीं सकतीं, क्योंकि उसकी फ़िनिश कितनी खुरदुरी और उखड़ी हुई सी नज़र आएगी. है ना? लेकिन हम नहीं चाहते कि आपको अपनी पसंदीदा लिपस्टिक लगाने से कोई भी बात रोक सके, यहां तक कि आपके रूखे होंठ भी नहीं.

हमारे पास रामबाण तरीक़ा है, जो बहुत जल्द आपके रूखे, खुरदुरे होंठों को किसी पंखुड़ी की तरह नर्म-मुलायम बना देगा. और यह बहुत ज़्यादा समय लेनेवाला तरीक़ा भी नहीं, इसके लिए आपको बस 30 सेकेंड्स का समय लगेगा और आपके किचन में मौजूद कुछ इन्ग्रीडिएंटस की ज़रूरत होगी. यदि ये बात आपको दिलचस्प लग रही है तो आगे पढ़ती जाएं...

DIY hack to get rid of dry lips

आपको चाहिए:

* रुई का फाहा यानी कॉटन स्वाब

* शहद

* शक्कर

* टूथब्रश

कैसे इस्तेमाल करें:

स्टेप 1: घर पर ख़ुद ही लिप स्क्रब बनाने के लिए एक बोल में एक टीस्पून शहद और एक टीस्पून अच्छी तरह पिसी हुई शक्कर डालें. अच्छी तरह मिलाकर चिकना पेस्ट बना लें.

स्टेप 2: रुई के फाहे को इस मिश्रण में अच्छी तरह रोल करें, ताकि फाहे पर पूरी तरह यह मिश्रण लग जाए.

स्टेप 3. अपने होंठों को धो कर थपथपाते हुए सुखाएं. रुई के फाहे की सहायता से स्क्रब को अच्छी तरह अपने होंठों पर लगाएं और सौम्यता से मालिश करें.

स्टेप 4: अब एक साफ़ टूथब्रश लें और अपने होंठों को इसकी सहायता से कुछ मिनटों तक सौम्यता से स्क्रब करें. इससे होंठों पर जमी पपड़ीदार त्वचा हट जाएगी और शहद की वजह से आपके होंठ मॉइस्चराइज़्ड व कोमल हो जाएंगे.

स्टेप 5: अपने होंठों को धोएं. थपथपाकर सुखाएं और लिप बाम लगाएं.

फ़ोटो: पिन्टरेस्ट