ग्लूटाथियोन: एंटीऑक्सीडेंट के इस पावरहाउस के बारे में आपको ज़रूर जाननी चाहिए ये बातें…

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
ग्लूटाथियोन: एंटीऑक्सीडेंट के इस पावरहाउस के बारे में आपको ज़रूर जाननी चाहिए ये बातें…

सोशल मीडिया पर हम अक्सर आए दिन ऐसे-ऐसे नए स्किनकेयर प्रोडक्ट्स के बारे में सुनते रहते हैं, जो उन तमाम स्किन प्रॉब्लम्स को ठीक करने के बड़े-बड़े दावे करते हैं, जिनसे हम लंबे अरसे से जूझ रहे होते हैं. और हम आपके लिए नए-नए तत्वों के बारे में रिसर्च करने में लग जाते हैं, ताकि आपकी स्किन बेहतर और प्रॉब्लम फ्री हो. हाल ही में हमें ग्लूटाथियोन के बारे में भी पता चला, हलांकि इसका नाम जितना मुश्किल है ये स्किन के लिए उतना ही असरकारी है. यहां हम आपको इससे जुड़ी वो तमाम जानकारी दे रहे हैं जिन्हें जानना आपके लिए ज़रूरी है.

 

ग्लूटाथियोन क्या है?

ग्लूटाथियोन का कम्प्लीट बेनीफिट्स कैसे लिया जा सकता है?

ग्लूटाथियोन का निर्माण लिवर करता है और ये अमीनो एसिड ग्लाइसिन, सिस्टीन और ग्लूटामिक एसिड से बनता है. बढ़ती उम्र, तनाव, विषैले पदार्थों के संपर्क में आने से और फ़्री रैडिकल्स से होनेवाले नुक़सान ऐसे कई कारण हैं जो शरीर में ग्लूटाथियोन के स्तर को कम कर सकते हैं. इसलिए समय-समय पर इसे आपको बूस्ट करने की ज़रूरत पड़ती है. एंटीऑक्सिडेंट्स से भरपूर ग्लूटाथियोन आपको कील-मुंहासों, दाग-धब्बे, झाइयां, डार्क स्पॉट्स और इनके होने के कारणों से मुक्ति दिलाकर निखरी, क्लीन और ग्लोइंग व ब्राइट स्किन देता है.

ये रंगत में सुधार करता है और फ्री रैडिकल्स को कम करके आपको देता है गोरी-निखरी रंगत.

 

ग्लूटाथियोन का कम्प्लीट बेनीफिट्स कैसे लिया जा सकता है?

ग्लूटाथियोन का कम्प्लीट बेनीफिट्स कैसे लिया जा सकता है?

स्किन के लिए ग्लूटाथियोन के सारे बेनीफिट्स को अनलॉक करने के लिए आपको ज़रूरत है किसी प्रोफ़ेशनल से इसे इंजेक्शन द्वारा लिया जाए. वैसे तो ग्लूटाथियोन युक्त गोलियां और क्रीम्स भी मौजूद हैं, लेकिन इनको शुरू करने से पहलेआपको डॉक्टर से सलाह लेना ज़रूरी है. आप अपने डायट से भी इसे प्राप्त कर सकते हैं, जिसके लिए आपको सल्फ़र रिच फ़ूड, विटामिन सी से भरपूर फ़ूड्स, पालक, एवोकैडो और शतावरी जैसे पदार्थों को अपने भोजन में शामिल करना चाहिए, ताकि शरीर में ग्लूटाथियोन के स्तर को बरकरार रखा जा सके.

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1726 views

Shop This Story

Looking for something else