क्या आप जानते हैं कि सबसे अच्छा फ़ाउडेशन कौनसा होता है? सबसे अच्छा फाउंडेशन होता है आपकी हेल्दी और ग्लोइंग स्किन। जी हां, क्योंकि यदि आपकी स्किन हेल्दी नहीं है और अंदर से चमक नहीं है, तो कोई भी मेकअप आपकी स्किन पर ग्लो नहीं ला सकता। यही कारण है कि इस फेस्टिव में आपकी स्किन ग्लो करे, इसके लिए हम ज़ोर दे रहे हैं, स्किन केयर रूटीन पर, जो बहुत आसान है। तो आप भी इसे ट्राय करें और स्किन पर पाएं ग्लो।

 

स्टेप #1: शुरुआत करें क्लींज़िंग से

स्टेप #1: शुरुआत करें क्लींज़िंग से

एक बेसिक क्लींज़िंग, टोनिंग और मॉइश्चराइज़िंग रूटीन अपनाकर आप पा सकते हैं नर्म, मुलायम और फेस्टिव रेडी स्किन। तो इसके लिए शुरुआत करें फेस वॉश से। इसके लिए एक जेल फेस वॉश, जैसे- Lakmé Blush & Glow Kiwi Gel Face Wash यूज़ करें। यह कीवी एक्सट्रैक्ट्स, फ्रूट एंटीऑक्सीडेंट्स और जेन्टल स्क्रबिंग बीड्स से युक्त यह फेस वॉश स्किन से गंदगी आदि को मिकाल देता है और आपको देता है एक नेचुरल फ्रेशनेस और ग्लो।

 

स्टेप #2: टोन

स्टेप #2: टोन

किसी भी स्किनकेयर रूटीन में टोनर एक बहुत जरूरी हिस्सा होता है। यह आपकी स्किन के पीएच लेवल को बैलेंस करता है और पोर्स को टाइट करता है। हमार फेवरेट टोनर है Dermalogica Multi-Active Toner . इस अल्ट्रा-लाइट, हाएड्रेटिंग टोनर में है एलोवेरा एक्सट्रैक्ट्स, ककड़ी और लैवेंडर, जो स्किन को हाएड्रेट करता है, उसे नर्म-मुलायम बनाता है और ताज़गी देता है। हमें यह टोनर पसंद है, क्योंकि यह क्रूएल्टी फ्री है और इसमें पेराबेन्स, आर्टिफिशियल खुशबू या कलर्स नहीं है। इससे ज़्यादा भला आप और क्या चाहेंगे?

 

स्टेप #3: मॉइश्चराइज़ेशन है जरूरी

स्टेप #3: मॉइश्चराइज़ेशन है जरूरी

नर्म-मुलायम स्किन पाने के लिए हम भरोसा करते हैं Simple Kind To Skin Hydrating Light Moisturiser. पर। यह चिपचिपाहट रहित है, पैराबेन फ्री है और लाइटवेट है, साथ ही यह स्किन में जल्दी से एब्ज़ोर्ब हो जाता है। इसमें कई फ़ायदेमंद चीज़ें हैं, जैसे- बोरेज सीड ऑयल, ग्लिसरीन, विटामिन ई और प्रो-विटामिन बी 5, जो स्किन को राहत देता है 12 घंटे तक पोषण देता है।

 

स्टेप #4: एक्सफोलिएट करना न भूलें

स्टेप #4: एक्सफोलिएट करना न भूलें

अब बारी है स्क्रब की। फेस्टिव सीज़न में स्किन को एक्सफोलिएट करना बहुत जरूरी है, ताकि डेड स्किन सेल्स आपके पोर्स को क्लॉग न कर पाए और आपकी स्किन डल नज़र न आए। इसके लिए जरूरी है कि हफ्ते में एक बार आप स्किन को St. Ives Energizing Coconut & Coffee Scrub. से एक्सफोलिएट जरूर करें। यह कोकोनट एक्सट्रैक्ट्स और कॉफी से बना है और आपकी स्किन को गहराई से क्लींज़ करता है व स्किन को एक्सफोलिएट करके नेचुरल चमक लाता है। कोकोनट स्किन को सॉफ्ट बनाता है, वहीं कॉफी डल स्किन में फिर से जान लाता है,

 

स्टेप #5: शीट मास्क लगाएं

स्टेप #5: शीट मास्क लगाएं

अपनी स्किन को तुरंत हाएड्रेट करना हो तो स्किन मास्क से बेहतर कुछ नहीं है। इसके लिए Pond’s Brightening Sheet Mask With Vitamin C And 100% Natural Pineapple को 15 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखें। यह 100%नेचुरल पायनेप्पल एक्सट्रैक्ट्स, विटामिन सी और सीरम से बना है, जो आपकी स्किन को क्लीयर बनाता है और ग्लो लाता है। यह डर्मेटोलॉजिकली टेस्टेड है और इसमें न पैराबेन्स है, न एल्कोहल, यानी सिर्फ वही चीज़ें हैं, जो आपकी स्किन के लिए है बेहतर और फेस्टिव सीज़न में स्किन पर लाए ग्लो।