जब भी बात मानसून की आती है, हम यही कहते हैं कि बारिश के मौसम में जो भी स्किन प्रॉब्लम्स होती है, वह बारिश की वजह से ही होती है। मौसम के चलते आपकी स्किन पर चिपचिपाहट बढ़ जाती है तो एक्ने भी बढ़ जाते हैं। इससे एलर्जी की प्रॉब्लम आती है तो साथ में खुजली भी बढ़ती है। ऐसे में सही स्किन प्रोडक्ट्स होना और उनका सही इस्तेमाल किया जाना जरूरी होता है। हम आपके लिए इन परेशानियों का हल ढूंढ कर लाये हैं। जी हाँ, हम आपको ऐसे क्लीन ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी स्किन के साथ-साथ, पर्यावरण के लिए भी बेहद खास होता है। क्लीन ब्यूटी आखिर क्यों इस्तेमाल करना चाहिए, अगर आप यह जानना चाहते हैं तो आपको हमारा जवाब यह है कि यह नॉन टॉक्सिक तत्वों से बना होता है और स्किन की सेहत को बरक़रार रखता है। यह केमिकल्स और प्रिज़र्वेटिव्स से पूरी तरह से मुक्त होता है और इसमें किसी भी तरह का सिंथेटिक फ्रेगरेंस नहीं होता है। क्लीन ब्यूटी आपकी स्किन में जो भी मानसून के मौसम से जुड़ी परेशानियां होती हैं, उसे सुलझाता है। क्योंकि आपकी स्किन 60 प्रतिशत इन प्रोडक्ट्स के तत्वों को एब्ज़ोर्ब करती है, आपके लिए इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि आप अपनी स्किन के लिए किस तरह का स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर रही हैं और अपके लिए क्या सही है और क्या नहीं। इसलिए इस बार मानसून में हम आपको स्किन केयर प्रोडक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

 

1. Simple Kind To Skin Refreshing Facial Wash

1. Simple Kind To Skin Refreshing Facial Wash

हम आपको फेस अधिक वॉश या क्लींजिंग करने की सलाह नहीं देते हैं। लेकिन चेहरे से गंदगी हटानी भी तो जरूरी है। इसलिए  Simple Kind To Skin Refreshing Facial Wash आपके लिए बेस्ट रहेगा। यह हर तरह की गंदगी व ऑयल को हटाता है और यह नॉन कोमेडोजेनिक फेस वॉश भी है, जिसमें ट्रिपल प्यूरीफाइड वॉटर है, जो स्किन की अच्छी तरह से क्लींजिंग करता है। यह आपके चेहरे को बिना किसी इम्प्योरिटीज के रिफ्रेश करता है, रिवाइटेलाइज्ड करता है और स्किन को नरिश करता है।

 

2. Simple Kind To Skin Soothing Facial Toner

2. Simple Kind To Skin Soothing Facial Toner

हम आमतौर पर अल्कोहल बेस्ड टोनर्स, ड्राइंग एस्ट्रीजेंट्स का इस्तेमाल करते हैं। Simple Kind To Skin Soothing Facial Toner i उस लिहाज से अच्छा होता है। यह एक बैडी फ्री क्लीन ब्यूटी टोनर है, जो आपकी स्किन को रिफ्रेश और हाइड्रेट करता है, साथ ही यह स्किन को मानसून के दौरान सुकून देता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर कैमोमाइल, एंटी-इंफ्लेमेटरी विच हेज़ल और सुकून देने वाला एलांटोइन होता है, जो मानसून स्किनकेयर में मदद करता है। तो अगर आपको लगता है कि आप ब्रेक आउट्स से परेशान हैं या फिर मानसून में आपको खुजली की परेशानी हो रही है तो आप इस क्लीन टोनर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

 

03. Simple Kind To Skin Hydrating Light Moisturiser

03. Simple Kind To Skin Hydrating Light Moisturiser

बाहर में किसी भी तरह का मौसम हो, आपको मॉइस्चराइज करना जरूरी है। भले ही आपकी स्किन चिपचिपी महसूस हो, Simple Kind To Skin Hydrating Light Moisturiser हर तरह की स्किन टाइप्स के लिए अच्छी होती है। यह ऑयली स्किन के लिए भी अच्छा होता है। मिश्रित स्किन के लिए भी अच्छा है और क्लीन ब्यूटी की खास बात होती है कि यह लाइटवेट होती है, जो कि मानसून में जरूरी भी होती है। इसमें हाइड्रेटिंग प्रो विटामिन बी 5 होता है, जो कि सीड ऑयल को मॉइस्चराइजिंग करता है। यह नॉन कौमेडोजेनिक होता है, हाइपोएलर्जेनिक मॉइस्चराइजर होता है और यह मानसून की ब्यूटी रूटीन के लिए बेस्ट होता है।