ये 5 टिप्स अपनाकर आप गर्मियों में भी रह सकती है महकी-महकी

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
ये 5 टिप्स अपनाकर आप गर्मियों में भी रह सकती है महकी-महकी

गर्मी का मौसम आते ही पसीना परेशान करने लगता है और उससे भी ज्यादा परेशानी तब होती है, जब शरीर से पसीने की दुर्गंध आने लगती है। इस समस्या को दूर करने के लिए आप खूब सारा परफ्यूम लगाते हैं, लेकिन यह समस्या का समाधान बिल्कुल नहीं है। हम आपको बता रहे हैं कुछ टिप्स, जिससे आप दुर्गंध से छुटकारा पा सकती हैं और रह सकती हैं दिनभर महकी-महकी।

 

01. मॉइश्चराइज़ करें

03 . अल्कोहल फ्री डियोड्रेंट चुनें

क्या आप जानती हैं कि हाइड्रेटेड और मॉइश्चराइज्ड स्किन में खुशबू ज्यादा देर तक टिकती है, जबकि ड्राय स्किन के साथ ऐसा नहीं हो पाता? इसका मतलब ये है कि आपके फ्लोरल परफ्यूम और डियोड्रेंट की खुशबू तब और ज्यादा देर तक टिकेगी, जब स्किन पर पहले मॉइश्चराइजर लगाया गया हो। तो यदि आप गर्मियों में भी खुशबू से महकती रहना चाहती हैं, तो रोज़ाना एक लाइटवेट, चिपचिपाहट रहित मॉइश्चराइजर लगाएं।

बीबी सलाह: Vaseline Ice Cool Hydration Lotion

 

02. नेचुरल फैब्रिक पहनें

03 . अल्कोहल फ्री डियोड्रेंट चुनें

गर्मियों में जरूरी होता है कि आपकी स्किन सांस ले पाए, लेकिन अक्सर खास गर्मियों के लिए बने कपड़ों में सिंथेटिक या नायलॉन फैब्रिक यूज़ किया जाता है, जिससे स्किन सांस नहीं ले पाती। बेहतर होगा कि आप नेचुरल फैब्रिक चुनें, जैसे- कॉटन, लिनेन और सिल्क। ये पसीने को सोख लेते हैं और आपके शरीर से गर्मी बाहर निकल जाती है।

 

03 . अल्कोहल फ्री डियोड्रेंट चुनें

03 . अल्कोहल फ्री डियोड्रेंट चुनें

गर्मियों में खुद के लिए डियोड्रेंट चुनते हुए ध्यान रखें कि यह अल्कोहल और पैराबेन फ्री हो। एल्कोहल स्किन को ड्राय करता है, जिससे स्किन पर बैक्टीरिया जमा हो जाते हैं और शरीर से दुर्गंध आने लगती है। बेहतर होगा कि आप जेन्टल फार्मूला और नरिशिंग डियोड्रेंट यूज करें, जो आपको दिनभर ताजगी दे,

बीबी सलाह: Dove Eventone Deodorant Roll On

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1249 views

Shop This Story

Looking for something else