भले ही हम मॉनसून में घर के अंदर ही रहें, फिर भी एसी और पंखे हमें मौसम के बदलाव का एहसास कराते हैं और हमारी स्किन भी इस बदलाव को महसूस करती है। अनियमित बारिश और जानलेवा ह्यूमिडिटी के कारण मॉनसून में हमारी स्किन जैसे रोलरकोस्टर पर सवार रहती है, क्योंकि इस मौसम में हमारी स्किन चिपचिपी और बेजान होने लगती है। मॉनसून में जब ह्यूमिडिटी बहुत बढ़ जाती है, तो हमारी स्किन से बहुत ज़्यादा ऑयल और पसीना निकलने लगता है। लेकिन सिक्के का दूसरा पहलू यह भी है कि मॉनसून के दौरान कई लोगों की स्किन ड्राई भी हो जाती है। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि ज्यादातर ऑयली स्किन वाले लोग मॉनसून में मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल करना छोड़ देते हैं, जिससे उनकी स्किन ड्राई हो जाती है। साथ ही, ज़्यादा पसीने के कारण शरीर में पानी की मात्रा कम हो जाती है, जिसके कारण स्किन तेजी से ड्राई होने लगती है।

मॉनसून बॉडी केयर के लिए हमें एकदम सही स्वीट स्पॉट मिल गया है- ये है हाइड्रेशन जैल! नॉन-स्टिकी, लाइटवेट फॉर्मूले के साथ, जो चिपचिपे मौसम में भी आपकी स्किन को हाइड्रेट करते हैं, स्किन पर मॉनसून के प्रभावों को संतुलित करने के लिए हाइड्रेशन जैल बेस्ट ऑप्शन हैं। यहां पर हम आपको आपके स्किन टाइप के अनुसार स्किन को हाइड्रेटेड रखने के लिए आपकी स्किन के बीएफएफ से मिला रहे हैं।

 

अगर आपकी स्किन ड्राई है...

अगर आपकी स्किन ड्राई है...

आप Vaseline Aloe Moisturizing Gel! का इस्तेमाल करें। 100% शुद्ध एलोवेरा के एक्स्ट्रैक्ट और वैसलीन जेली के माइक्रोड्रोप्लेट्स से तैयार किया गया ये जैल स्किन की नमी को बरकरार रखता है और स्किन को कोमलता से हाइड्रेट करता है। इसमें मौजूद एलोवेरा के गुण ड्राई स्किन को सॉफ्ट और कूल बनाते हैं। साथ ही, इसका लाइटवेट फॉर्मूला स्किन को चिपचिपी नहीं होने देता और पूरे मॉनसून स्किन नॉन-स्टिकी बनी रहती है।

 

अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है...

अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है...

आप Vaseline Rose Water Moisturizing Gel! Rose  का विकल्प चुनें! इसमें मौजूद रोज़ (और रोज़ वॉटर) इन दिनों बॉडी केयर इंडस्ट्री में बहुत महत्वपूर्ण सामग्री बन गया है, क्योंकि ये सेंसिटिव स्किन पर बहुत अच्छी तरह काम करता है। एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर गुलाब जल के कारण स्किन रेड नहीं होती या सूजन की शिकायत भी नहीं रहती। और, ज़ाहिर है, ये आपकी स्किन को मॉनसून में होने वाली स्किन प्रॉब्लम्स से भी बचाकर रखेगा। इसका फ्रेश, हाइड्रेटिंग, नॉन-स्टिकी फार्मूला मॉनसून में स्किन के लिए बेस्ट ऑप्शन है।

 

अगर आपकी स्किन ऑयली है...

अगर आपकी स्किन ऑयली है...

क्या आपने Vaseline Body Ice Gel Cream ट्राई की है? आप जानते हैं, ह्यूमिडिटी से निपटने के लिए स्किन को ठंडक देने वाली क्रीम सबसे अच्छा तरीका है, खासकर जब आपकी स्किन ऑयली हो। खासकर गर्मी और ह्यूमिडिटी भरे मौसम के लिए तैयार किए गए इस जेल में विटामिन सी की खूबियां हैं, जो स्किन को फ्रेश और शाइनी बनाती है, और विटामिन ई, जो हेल्दी स्किन का पोषण करता है। इसके अलावा, जैल में हाइलूरोनिक एसिड भी होता है, जो ऑयली स्किन के लिए एक सपने के सच होने जैसा है। ये आपकी स्किन को ऑयली महसूस किए बिना उसे अच्छी तरह से हाइड्रेट करता है।