गर्मी का मौसम अपने शिखर पर है और इस मौसम में अपनी सुंदरता को बनाए व बचाए रखने के लिए हल्के और ताज़ातरीन कर देने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स ही बेहतर रहेंगे. ये गर्म महीने आपकी त्वचा और बालों पर बुरा असर डालते हैं और हमें पता है कि आप निस्तेज चेहरे पर मेकअप  करके बाहर नहीं जाना चाहेंगी, क्योंकि गर्मी की वजह से आपका मेकअप उतने समय से पहले ही बह सकता है, जितने की आप उम्मीद कर रही थीं.

पर आप चिंता न करें, क्योंकि गर्मियों में आपको सुपर फ्रेश रखने के लिए हम यहां कुछ समर ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी ज़रूरत इस मौसम में आपकी त्वचा और बालों को होगी. तो आगे पढ़ें और इन प्रोडक्ट्स को अपनी मेकअप किट में जल्द से जल्द शामिल कर लें...

शीट मास्क्स आपके लिए हैं ज़रूरी
 

शीट मास्क्स आपके लिए हैं ज़रूरी

लंबे और थकानभरे दिन के बाद आपकी त्वचा फीकी और डीहाइड्रेटेड नज़र आने लगती है.  गर्मी और प्रदूषण आपके चेहरे को रूखा बना देते हैं और आपकी त्वचा स्वस्थ नहीं दिखाई देती. हम आपको सलाह देंगे कि ऐसे में आप अपनी त्वचा को  राहत पहुंचाने वाले शीट मास्क लगा कर थोड़ा-सा प्यार, दुलार दें. रात को सोने जाने से पहले आप चेहरे पर शीट मास्क लगा सकती हैं. हमारी सलाह है कि आप सिम्पल काइंड टू स्किन पलूशन प्रोटेक्ट शीट मास्क  लगाएं. यह रूखेपन के प्रभाव को कम करता है और तुरंत ही आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड बना देता है.

लिप बाम के बिना गुज़ारा नहीं होगा
 

लिप बाम के बिना गुज़ारा नहीं होगा

आप अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज़ करना कभी नहीं भूलतीं , है ना? फिर आप अपने होंठों को मॉइस्चराइज़ करना कैसे भूल सकती हैं? होंठों पर दिनभर लिपस्टिक लगाए रखने से वे रूखे हो जाते हैं और फटने लगते हैं. यही वजह है कि आपके होंठों को भी उतनी ही देखभाल की ज़रूरत है जितनी कि आपकी त्वचा को. गर्मियों के मौसम में अपनी मैट लिपस्टिक को टिंटेड लिप बाम से बदल लें. आप लैक्मे लिप लव चापस्टिक-ऐप्रिकॉट का इस्तेमाल कर सकती हैं, जिसमें एसपीएफ़ है और यह आपके होंठों को 22 घंटों तक मॉइस्चराइज़्ड रखने का दावा करती है.

त्वचा को स्क्रब किए बिना बात नहीं बनेगी
 

त्वचा को स्क्रब किए बिना बात नहीं बनेगी

त्वचा को नियमित रूप से एक्स्फ़ॉलिएट करने के उससे कहीं ज़्यादा फ़ायदे हैं, जितना कि आप सोचती हैं.इससे आपकी त्वचा नर्म और टोन्ड होती है, धूल-गंदगी की पर्त साफ़ होती है, त्वचा की मृत कोशिकाएं यानी डेड स्किन सेल्स हट जाती हैं, जिससे मुहांसे होने का ख़तरा कम हो जाता है और आपकी त्वचा ताज़ा व ख़ूबसूरत नज़र आती है. एक्स्फ़ॉलिएशन से त्वचा की चमक भी बढ़ती है. यदि आप अपने लिए कोई अच्छा स्क्रब तलाश रही हैं तो हम आपको सेंट ईव्स जेंटल स्मूदिंग ओटमील स्क्रब ऐंड मास्क के इस्तेमाल की सलाह देंगे. यह आपकी त्वचा की भीतर से सफ़ाई करते हुए इसे एक्स्फ़ॉलिएट करता है, जिससे आपकी त्वचा की स्वाभाविक चमक सामने आती है.

हेयर मास्क्स को अपने ब्यूटी रूटीन का हिस्सा बना लीजिए
 

हेयर मास्क्स को अपने ब्यूटी रूटीन का हिस्सा बना लीजिए

रूखे और डीहाइड्रेटेट बालों को रिपेयर करने और उनमें खोई हुई नमी वापस लौटाने का सबसे अच्छा तरीक़ा हैं हेयर मास्क्स. गर्मियों का मौसम जितनी क्षति आपकी त्वचा को पहुंचाता है, उतना ही नुक़सान आपके बालों को भी पहुंचाता है. आपके बाल बेजान और चमकरहित नज़र आने लगते हैं. ये टूटने भी लगते हैं और इनमें स्प्लिट एंड्स भी हो सकते हैं. अपने बालों में पहले जैसी चमक लौटा लाने के लिए आप टोनी ऐंड गाइ डैमेज रिपेयर रीकन्स्ट्रक्शन हेयर मास्क लगाएं. यह न सिर्फ़ बालों को गहन पोषण देता है, बल्कि रूखे बालों में मॉइस्चर भी लौटा लाता है, जिससे आपके बाल मज़बूत और चिकने होते हैं.

डिऑडरेन्ट गर्मियों के सच्चे साथी हैं
 

डिऑडरेन्ट गर्मियों के सच्चे साथी हैं

गर्मियां आपको पसीने और दुर्गंध से सराबोर कर देती हैं. पर अब ऐसा नहीं होगा. तुरंत तरोताज़ा महसूस करने के लिए अपने ब्यूटी किट में डिऑडरेन्ट ज़रूर रखें. दिन में जब कभी आपको फ्रेश होने की ज़रूरत महसूस हो तो आप इनका इस्तेमाल करें. ऐल्कहॉल मुक्त रैक्सोना विमेन शावर फ्रेश डीऑडरेन्ट का इस्तेमाल कर के देखें. इसमें फूलों की ख़ुशबू है, जिससे आप यूं महकती रहेंगी, जैसे फूलों के बीच से चली आ रही हों और यह ख़ुशबू दिनभर आपका साथ नहीं छोड़ेगी.