क्या आपकी स्किन सन डैमेज्ड है? तो अपनाइए ये स्किन केयर रूटीन

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
क्या आपकी स्किन सन डैमेज्ड है? तो अपनाइए ये स्किन केयर रूटीन

सोचिए, गर्मी का मौसम है और आप अपने फैमिली या फ्रेंड्स के साथ बीच पर पिकनिक पर गई हैं, लेकिन आप अपना सनस्क्रीन लगाना भूल गई हैं। एक तरफ हयूमीडिटी बढ़ी हुई है तो दूसरी और सूरज की तपती गर्मी। ऐसे में स्किन सन डैमेज तो होगी ही। और यदि आपने ध्यान नहीं दिया तो स्किन कि कंडीशन खराब भी हो सकती है। अब चूंकि गर्मी का मौसम बीत गया है, तो सन डैमेज थोड़ा कंट्रोल हो गया है।

सनबर्न से लेकर हीट रैश, इनमें से यदि कोई भी समस्या आपको अपनी स्किन पर नज़र आती है, तो हम आपके पास हैं आपको गाइड करने के लिए। सन डैमेज्ड स्किन के लिए परफेक्ट स्किनकेयर रूटीन जानने के लिए पढ़ें ये लेख।

 

01. लाइट फेस वॉश यूज़ करें

05. हायड्रेटिंग शीट मास्क लगाएं

सन डैमेज्ड स्किन को ब्राइट करने के लिए विटामिन सी बहुत काम की चीज है। चूंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो डल स्किन को पुनर्जीवन देते हैं। इसलिए आपको चाहिए Lakmé Blush & Glow Lemon Freshness Gel Face Wash । यह लेमन यानी नींबू के गुणों से भरपूर ह। इसके अलावा इसमें जेन्टल सकरबिंग बीड्स हैं, जो स्किन को डीप क्लींज़ करते हैं। अब सन डैमेज्ड स्किन को कहें गुडबाय और फ्रेश स्किन को कहें हैलो।

 

02. टोनर्स लगाएं

05. हायड्रेटिंग शीट मास्क लगाएं

अक्सर लोग टॉनर्स को नज़रअंदाज़ कर देते हैं, जबकि यह किसी भी स्किन केयर रूटीन का एक बहुत अहम हिस्सा है, क्योंकि ये स्किन का पीएच बैलेंस करते हैं। आप ट्राय करें Dermalogica Antioxidant Hydramist toner , जिसमें है व्हाइट टी, जो स्किन को राहत देते हैं और सन डैमेज व प्रीमेच्योर एजिंग से बचाते हैं। इसके अलावा इसमें है बैम्बू और पी एक्सट्रैक्ट्स जो स्किन को हायड्रेट करते हैं। गर्मियों के मौसम के बाद आप इसे जितनी जल्दी हो सके अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करें।

 

03. एक्सफोलिएट

05. हायड्रेटिंग शीट मास्क लगाएं

एक्सफोलिएट करने से डेड स्किन सेल्स से छुटकारा मिलता है, जिससे अंदर छुपी ब्राइट और स्मूद स्किन सामने आ जाती है। हमारा फेवरेट स्क्रब है Pond’s Bright Beauty Sun Dullness Removal Daily Facial Scrub. । यह स्क्रब सफेद और लाल सिलिका बीड्स से बने हैं, जो स्किन में गहराई से जाकर नरिशिंग एक्सफोलिएशन देते हैं और सन टैन व ब्लैकहेडस से छुटकारा दिलाते हैं। इसमें मौजूद विटामिन ई और बी 3 स्किन को स्मूद, मॉइश्चराइज़िंग और ग्लोइंग बनाते हैं।

 

04. अच्छा विटामिन सी सीरम यूज़ करें

05. हायड्रेटिंग शीट मास्क लगाएं

विटामिन सी के गुणों की हम जितनी बात करें, वो कम है। यह पूरे साल भर काम आता है और सन डैमेज होने पर तो यह और भी काम का साबित होता है। The Lakmé 9to5 Vit C+ Facial Serum एंटीऑक्सीडेंट्स का पावरहाउस है, जो स्किन आपके स्किन बैरियर को मजबूत करता हैं और सन डैमेज से बचाता है। इसमें दुनिया में विटामिन सी का सबसे बड़ा स्रोत यानी ककाडु प्लम है, जो स्किन को हायड्रेट करने, ब्राइट व स्मूद बनाने का काम करता है।

 

05. हायड्रेटिंग शीट मास्क लगाएं

05. हायड्रेटिंग शीट मास्क लगाएं

सेल्फ-केयर के लिए शीट मास्क से बेहतर भला और क्या हो सकता है। लेकिन क्या आपने इसका इस्तेमाल स्किन को सन डैमेज से बचाने के लिए किया है? आप विटामिन सी युक्त शीट मास्क यूज करें, जैसे- Pond’s Brightening Sheet Mask With Vitamin C And 100% Natural Pineapple. । यदि आपकी स्किन सन डैमेज्ड है और डार्क स्पॉटस भी हैं, तो इसे अपने स्किन केयर रूटीन में ज़रूर शामिल करें। इसमें पाइनएप्पल है, जो विटामिन सी के एंटीऑक्सीडेंट्स गुण से भरपूर है। यह एल्कोहल और पेराबेन फ्री है इसलिए आप पा सकते हैं ग्लोइंग स्किन, बगैर स्किन को नुकसान पहुंचे।

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1098 views

Shop This Story

Looking for something else