अगर आपकी स्किन एक्ने प्रोन है, तो आपके लिए जरूरी है कि आप कुछ क्लीन ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करें। ऐसे में जाहिर है कि आप कोई भी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने से पहले इसे लेकर काफी सारे रिसर्च करेंगे ही। जैसे आप जो भी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने जा रहे हैं, उसमें कौनसे तत्व हैं, सही प्रोडक्ट्स का चयन और सबसे खास यह कि क्या आपकी स्किन को वे प्रोडक्ट्स सूट करेंगे। इन सारे सवालों का जवाब है क्लीन ब्यूटी प्रोडक्ट्स। हम आपके लिए ऐसे पांच क्लीन ब्यूटी प्रोडक्ट्स लेकर आये हैं, जो कि आपकी एक्ने प्रोन स्किन के लिए बेस्ट हैं।

 

1) Simple Kind To Skin Refreshing Facial Wash

1) Simple Kind To Skin Refreshing Facial Wash

प्रो विटामिन बी, विटामिन ई और ट्रिपल प्यूरीफाइड वॉटर से युक्त Simple Kind To Skin Refreshing Facial Wash गंदगी, ऑयल और इम्प्योरिटीज को आपकी एक्ने प्रोन स्किन से हटाता है, साथ ही इसे हाइड्रटेड, फ्रेश, नरिश व क्लीन करता है। इसमें किसी भी तरह का साबुन, कठोर या हानिकारक केमिकल्स, कलर्स या डाई नहीं होते हैं। इसलिए यह आपकी एक्ने प्रोन स्किन को जलन व इर्रिटेशन से बचाता है।

 

2) Dermalogica Multi-Active Toner

2) Dermalogica Multi-Active Toner

यह एक क्लीन टोनर है, जो डर्मालोजिका स्किन के लिए बेहद हल्के तरीके से काम करता है, यह स्किन को जितना हो सकता है, मॉइस्चर एब्ज़ोर्ब करने के लिए तैयार करता है। नेचुरल तत्व, जैसे- एलोवेरा, कुकुम्बर (खीरा) व लैवेंडर से भरपूर यह Dermalogica Multi-Active Toner स्किन को अच्छी तरह हाइड्रेट करता है, स्किन को सुकून देता है, स्मूद करता है और एक्ने प्रोन स्किन को रिफ्रेश रखता है और वह भी बिना इसे अधिक हैवी बनाए हुए। आपको बस इसे क्लींजिंग करने के बाद अपने पूरे चेहरे और गर्दन परअच्छी तरह से स्प्रे करना है। इसके बाद मॉइस्चर लगाना है।

 

3) Simple Daily Skin Detox Clear Pore Facial Scrub

3) Simple Daily Skin Detox Clear Pore Facial Scrub

एक्सफोलिएशन स्किन के लिए बेहद जरूरी होता है, खासतौर से तब, जब आपकी स्किन एक्ने प्रोन हैं। इसकी वजह यह है कि डेड स्किन सेल्स आपके पोर्स को बंद कर देते हैं, जिससे आपको एक्ने की प्रॉब्लम हो जाती है। इसलिए हम आपसे कहेंगे कि आप Simple Daily Skin Detox Clear Pore Facial Scrub इस्तेमाल करें, यह आपकी स्किन को अच्छे से क्लींज कर उसे रिफ्रेश करेगा। इसमें सैलिसिलिक एसिड, एल्कोहल या किसी भी तरह का हानिकारक केमिकल फॉर्मूला नहीं है, यह फेस स्क्रब आपके पोर्स में बैठे हुई गंदगी को साफ़ करता है और स्किन को स्मूद व मुलायम बनाता है। इसमें नेचुरल तत्व जैसे विच हैजल, थाइम व जिंक होता है, जो स्किन को डिटॉक्सीफाई करता है और स्किन को अधिक क्लियर बनाता है।

 

4) Dermalogica Sebum Clearing Masque

4) Dermalogica Sebum Clearing Masque

एक्ने प्रोन स्किन के लिए क्ले मास्क बेस्ट होते हैं। इसलिए हम आपसे कहेंगे कि आप Dermalogica Sebum Clearing Masque इस्तेमाल करें। यह स्किन को अच्छी तरह से क्लियर करता है। साथ ही ब्रेक आउट्स को भी हटाता है। स्किन को सही तरीके से पैम्पर भी करता है। सैलिसिलिक एसिड, लाइको राइस, नियासिनेमाइड, बेंटोनाइट व कायोलिन क्ले जैसे तत्वों से भरपूर यह मास्क आपकी स्किन को क्लॉग्ड फॉलिकल्स को क्लियर करने में, स्किन टोन को इम्प्रूव करने में, इसके अलावा अतिरिक्त ऑयल को अब्सॉर्ब करने में, साथ ही स्किन को क्लीयर और ब्राइट या चमकदार बनाने में मदद करता है। एंटी एजिंग की परेशानी को भी कम करता है।

 

5) Simple Kind To Skin Hydrating Light Moisturiser

5) Simple Kind To Skin Hydrating Light Moisturiser

भले ही आपकी स्किन एक्ने प्रोन क्यों न हो, लेकिन आपको एक सही मॉइस्चराइजर का उपयोग जरूर करना चाहिए। इसकी वजह यह है कि यह स्किन में बैक्टीरिया को और अधिक बढ़ने से रोकता है, साथ ही स्किन के लिए हाइड्रेशन और नरिशमेंट का काम करता है। इसी तरह बात जब क्लीन मॉइस्चराइजर की आती है, हम आपसे कहेंगे कि आपको Simple Kind To Skin Hydrating Light Moisturiser इस्तेमाल करना चाहिए। यह मॉइस्चराइजर हाइपोएलेर्जेनिक, नॉन कोमेडोजेनिक और लाइट वेट होता है, जो स्किन में अच्छी तरह एब्ज़ोर्ब होता है और स्किन को नॉन ग्रीसी या चिपचिपा बनाने से रोकता है। इसमें बोरेज सीड्स ऑयल, ग्लिसरीन, विटामिन ई, प्रो विटामिन बी होता है, यह मॉइस्चराइजर स्किन को हाइड्रेट और नरिश करता है। साथ ही आपकी स्किन को 12 घंटे तक राहत देने का भी काम करता है।