पिम्पल्स तकलीफदायक होते हैं। है न? एक तो ये बिन बुलाए मेहमान की तरह कभी भी स्किन पर आ जाते हैं और वो भी तब, जब हमें किसी पार्टी में जाना हो या फ्रेंड की शादी में। इसके बाद आप चाहे जो उपाय कर लें, यह पिम्पल आपके फ़ेस की खूबसूरती बिगाड़ कर ही दम लेता है। लेकिन बस अब और नहीं। हमारे पास है एक ऐसी ट्रिक, जिससे आप रातों-रात पिम्पल से छुटकारा पा सकते हैं।

आपने अब तक पिम्पल्स से छुटकारा पाने के लिए कई उपाय किए होंगे, जैसे- टुथपेस्ट या ऐसे नुकसानदायक चीज़ें जो पिम्पल को रोक सके, लेकिन होता क्या है कि बजाय पिम्पल ठीक होने के यह स्किन को नुकसान पहुंचा देता है। एक नेचुरल इंग्रेडिएंट है, जिससे आपका पिम्पल छोटा हो सकता है और रातों-रात इसकी रेडनेस भी कम हो सकती है।

हम बात कर रहे हैं एलो वेरा जेल की। आइये, जानते हैं कि ये कैसे काम करता है और आप कैसे इससे एक रात में ही छुटकारा पा सकती हैं।

Hack to get rid of pimple overnight

इसके लिए आपको चाहिए:

एलो वेरा जेल

क्यू-टिप

टिशू पेपर

कैसे करें:

एक क्यू-टिप पर थोड़ा-सा एलो वेरा जेल लें और पिम्पल पर लगाएं। अब इसे एक टिशू से ढंक दें, ताकि जब आप सोएं तो यह हिले नहीं। अगले दिन आप देखेंगी कि पिम्पल का आकार छोटा हो गया है और इसकी रेडनेस भी खत्म हो गई है। इसका कारण है कि एलो वेरा जेल में स्किन को ठीक करने के गुण है और यह पिम्पल को बहुत जल्दी सुखा देता है। इसके अलावा यह उन चीजों से ज़्यादा सुरक्षित है, जो आप अक्सर पिम्पल को ठीक करने के लिए करती हैं, जो स्किन को फ़ायदे से ज़्यादा नुकसान पहुंचाते हैं। तो अगली बार जब पिम्पल आए, तो आपको पता है इसका उपाय। जी हां, एलो वेरा जेल।