सच कहें तो काले अंडरार्म्स आपकी साफ़-सफ़ाई की ख़राब आदतों को जगजाहिर कर देते हैं. और लड़कियों के लिए तो ये अलग ही समस्या का सबब होते हैं. उन्हें स्लीवलेस ड्रेसेस, ब्लाउज़, ट्यूब और स्ट्रैपी ड्रेसेस पहनने में हिचक होती है. पर आप चिंता न करें, क्योंकि अंडरार्म्स का काला पडना एक आम समस्या है, जिससे बहुत सी युवतियां दो-चार होती हैं.

हम जानते हैं कि आब आप पूछेंगी कि फिर अंडरार्म्स के काले पड़ने का कारण क्या है? तो हमारा जवाब है: शेविंग क्रीम्स का बहुत ज़्यादा इस्तेमाल, बहुत पसीना आना, ऐल्कहॉल युक्त डिओडोरैंट का इस्तेमाल, त्वचा की मृत कोशिकाओं का जमना और बाल हटाने की अलग-अलग तकनीक में से कुछ भी इसकी वजह हो सकता है. हमें पता है कि यह त्वचा से जुड़ी ऐसी समस्या है, जिसके चलते आप टैंक-टॉप और स्विमसूट भी नहीं पातीं. लेकिन आप बिल्कुल भी  निराश न हों!

आपको यह जानकर अच्छा लगेगा कि इस समस्या का समाधान है और आपकी अंडरार्म्स की रंगत हल्की हो सकती है. और यही नहीं, केवल तीन आसान से स्टेप्स में काले अंडरार्म्स की रंगत हल्की कर सकती हैं. इन स्टेप्स को आज़माएं और ख़ुद देखें कि कैसे हर बार इस मिश्रण को लगाने के बाद आपके अंडरार्म्स की रंगत हल्की होती जाती है.

how to get rid of dark underarms

पहला स्टेप: तीन टेबलस्पून रॉक सॉल्ट, वाइट विनेगर और बेकिंग सोडा को एक बोल में डालें. अब इसमें छह टेबलस्पून गर्म पानी मिलाएं.

दूसरा स्टेप: पहले अपने अंडरार्म्स को धोकर पोंछ लें और फिर ऊपर बनाया गया मिश्रण इस जगह पर लगाएं. इसे 20 मिनट तक लगा रहने दें.

तीसरा स्टेप: जब यह मिश्रण सूख जाए तो इसे गर्म पानी में भीगे हुए कपड़े की सहायता से साफ़ करें. आपको तुरंत ही त्वचा की रंगत में बदलाव नज़र आएगा.

इस प्रक्रिया को कम से कम सप्ताह में एक बार ज़रूर दोहराएं, ताकि आपकी त्वचा पुरानी रंगत में वापस न लौटने पाए.