तो आखिर काम से फुर्सत पाकर आपने छुट्टियों के लिए समय निकाल ही लिया। कुछ दिन ऑफिस और काम से अलग दोस्तों या परिवार के साथ घूमने का मज़ा ही कुछ और है। अब, जब आप छुट्टियों से लौट आए हैं, तो सबसे पहले क्या करना चाहेंगे? यदि आप बीब्यूटीफुल पर भरोसा करते हैं, तो आपको बगैर किसी देरी के अपनी स्किन को फेशियल ट्रीटमेंट देना चाहिए। इसके लिए आपको न सलोन जाने की जरूरत है न बहुत पैसा खर्च करने की।

आप अपनी स्किन को घर पर ही ट्रीट कर सकते हैं। फेशियल से आप छुट्टियों के बाद टैन हुई स्किन से छुटकारा पा सकते हैं और पा सकते हैं स्किन पर ग्लो। इसके लिए आपको चाहिए, Pond’s Vitamin Skin Brightening Home Facial Kit। यह 6-स्टेप फेशियल पैक, मल्टीविटामिन्स से भरपूर है, जो स्किन को पोषण देता है, सन डैमेज को ठीक करता है और ब्लैकहेड्स् व व्हाइटहेड्स् को निकालता है, ताकि आपको मिले क्लीयर व ब्राइट स्किन।

Pond’s Vitamin Skin Brightening Home Facial Kit से फेशियल करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप-बाय-स्टेप गाइड …

 

स्टेप 01: चेहरे को करें क्लींज़

स्टेप 01: चेहरे को करें क्लींज़

सबसे पहले किट में से Pond’s Deep Pore Cleanser निकालें और अपनी हथेली पर रखें और चेहरे पर लगाकर 2-3 मिनट तक मसाज करें। अब चेहरा धो लें और स्किन को थपथपाते हुए पोंछ लें।

 

स्टेप 02: एक्सफोलिएट करें

स्टेप 02: एक्सफोलिएट करें

अब आपको चेहरे से गंदगी आदि को निकालने की ज़रूरत है, जो छुट्टियों के दौरान बाहर घूमने-फिरने में स्किन पर जम गई थी। इसके लिए Pond’s Brightening Scrub से स्किन पर 5-7 मिनट तक मसाज करें और फिर चेहरा धो लें।

 

स्टेप 03: क्रीम लगाएं

स्टेप 03: क्रीम लगाएं

अब समय है स्किन को मॉइश्चराइज़ करने का। किट में से Pond’s Nourishing Cream निकालें और चेहरे पर लगाएं। यह क्रीम विटामिन्स से भरपूर है और टैन को स्किन से पूरी तरह हटा देती है, जिससे आपके चेहरे पर नज़र आता है एक नेचुरल ग्लो।

 

स्टेप 04: मसाज टाइम

स्टेप 04: मसाज टाइम

अब चूंकि आपकी स्किन पर जमी धूल-मिट्टी और गंदगी निकल गई है, तो आपको ज़रूरत है Pond’s Massage Crème ताकि आपकी स्किन में ब्लड सर्क्युलेशन बढ़े। इस क्रीम से अपने चेहरे पर गोलाई में और ऊपर की दिशा में स्ट्रोक्स देते हुए 15 मिनट तक मसाज करें।

 

स्टेप 05: मास्क लगाएं

स्टेप 05: मास्क लगाएं

अब वक़्त है Pond’s Vita Mask को चेहरे पर लगाने का। इसे लगाते समय आंखों के आस-पास के हिस्से और होंठों को नज़रअंदाज़ करें। इसे 10-15 मिनट तक लगा रहने दें। इससे चेहरे पर जमा गंदगी आदि निकल जाएगी और आपकी स्किन टोन एक समान हो जाएगा। यही नहीं, इससे चेहरे पर एक ग्लोइंग फिनिश भी नज़र आएगा। एक बार जब यह मास्क सूख जाए, तब आप चेहरे को पानी से धो लें और थपथपाते हुए पोंछ लें।

 

स्टेप 06: मॉइश्चर

स्टेप 06: मॉइश्चर

अब चूंकि आप घर पर पूरा फेशियल कर चुके हैं, तो आखिरी स्टेप भी जान लेते हैं। अब आपको ज़रूरत है स्किन को मॉइश्चराइज़र से सील करने की, जो आपके किट में ही मौजूद है। इसके लिए Pond’s Brightening Cream लें और डॉट के रूप में माथे, गालों, नाक व ठुड्डी पर लगाएं और उंगलियों से क्रीम को गोलाई में और बाहर की तरफ घुमाते हुए मसाज करें। इससे डार्क स्पॉट्स और टैन कम होगा, साथ ही स्किन को पोषण भी मिलेगा, जिससे आपकी स्किन नज़र आएगी नरम व मुलायम।