इस वर्ष सौंदर्य की दुनिया में शीट मास्क का बोलबाला रहा. दुनियाभर के ब्यूटी एक्स्पर्ट्स इस ब्यूटी ट्रेंड की अच्छाइयों के बारे में बातें करते रहे. दक्षिणी कोरिया चलन में आए शीट मास्क को वर्ष 2018 में ज़बर्दस्त लोकप्रियता हासिल हुई और हम दावे के साथ कह सकते हैं कि यह ट्रेंड अभी लंबे समय तक बना रहेगा. एक आसान और तुरत-फुरत काम में आने वाला स्किन केयर प्रोडक्ट-शीट मास्क, ढेर सारे फ़ायदे पहुंचाता है.

यहां हम आपको इस बात के पांच कारण बता रहे हैं कि क्यों आपको शीट मास्क का इस्तेमाल तुरंत ही शुरू कर देना चाहिए

एक ही बार इस्तेमाल करने के लिए बना

बहुत प्रभावकारी

बहुत अधिक हाइड्रेटिंग

बेहतरीन सामग्रियां वाजिब दामों पर

तनाव से मुक्ति का ज़रिया

एक ही बार इस्तेमाल करने के लिए बना
 

एक ही बार इस्तेमाल करने के लिए बना

दूसरे सभी मास्क की तुलना में, जो लगातार कीटाणुभरे हाथों और धूल के संपर्क में आते रहते हैं, शीट मास्क को केवल एक ही बार के इस्तेमाल के लिए डिज़ाइन किया गया है. अत: यह मास्क स्वास्थ्यकर है, इस्तेमाल करने में आसान है और साफ़ करने व धोने की झंझटों से मुक्त है.

बहुत प्रभावकारी
 

बहुत प्रभावकारी

क्ले, जेल या क्रीम के साथ बनाए गए मास्क से अलग, शीट मास्क पूरी तरह सीरम में डूबे होते हैं, जिसकी वजह से ये बहुत ही प्रभावकारी होते हैं. चूंकि सीरम हमारी त्वचा में बहुत ही आसानी से समाहित हो जाता है, इस मास्क के सभी फ़ायदे हमारी त्वचा के भीतर तक पहुंच जाते हैं. शीट मास्क एक तरह से कॉन्सन्ट्रैटड ट्रीटमेंट है, जो आपकी त्वचा को तुरंत नर्म-मुलायम और चमकदार बना देता है.

बहुत अधिक हाइड्रेटिंग
 

बहुत अधिक हाइड्रेटिंग

यह आश्चर्यजनक ट्रीटमेंट आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने का बहुत अच्छा तरीक़ा है. आप त्वचा से संबंधित चाहे जिस समस्या का समाधान ढूंढ़ रही हों, पर आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने में शीट मास्क का कोई सानी नहीं! यदि आपकी त्वचा रूखी नहीं है, तब भी इसे अप्लाइ करने के बाद आप पाएंगी कि सारा का सारा सीरम आपकी त्वचा के भीतर समाहित हो गया है.

बेहतरीन सामग्रियां वाजिब दामों पर
 

बेहतरीन सामग्रियां वाजिब दामों पर

शीट मास्क उच्च गुणवत्ता वाले बेहतरीन स्किन केयर प्रोडक्ट्स से बने होते हैं और इन्हें कोई भी आसानी से इस्तेमाल कर सकता है. सलून ट्रीटमेंट के लिए जहां आपको अपनी जेब काफ़ी ढीली करनी पड़ सकती है और ख़ुद बना कर इस्तेमाल किए जाने वाले मास्क के लिए आपको अपने हाथ गंदे करने पड़ते हैं, इनकी तुलना में शीट मास्क में आपको प्रीमियम इन्ग्रीडिएंट्स वाजिब दामों पर मिल जाते हैं.

तनाव से मुक्ति का ज़रिया
 

तनाव से मुक्ति का ज़रिया

यह आपकी त्वचा को 20 मिनट के आराम का समय देता है यानी शीट मास्क तनाव से मुक्ति का नायाब ज़रिया भी है. आप घर पर हों या छुट्टियों के दौरान कहीं बाहर, जब भी आपको अपनी त्वचा को दुलारने का मन हो एक शीट मास्क निकालें और इसे चेहरे पर लगाकर आराम करें! यही नहीं, आप इसे कोई मनपसंद शो देखते हुए, पसंदीदा किताब पढ़ते हुए या फिर लैपटॉप पर काम करते हुए भी लगा सकती हैं!