जब बात आती है दीपिका पादुकोण के स्टाइल और ब्यूटी गेम की तो वो हमेशा सबसे आगे होती हैं, फिर चाहे वह इवेंट्स या प्रमोशन्स में उनके लुक्स हों या फिर बगैर मेकअप के घर पर, वो हर जगह बेमिसाल लगती हैं। जानना चाहते हैं कैसे? इसका जवाब भी एकदम सिंपल है। दीपिका खूबसूरत दिखने के लिए कई नुस्खे अपनाती हैं, अपनी स्किन का पूरा खयाल रखती हैं। तभी तो हर बार वह किसी क्वीन से कम नहीं लगती हैं।

आपके लिए हम लाए हैं इस मशहूर अभिनेत्री के ब्यूटी सीक्रेट्स, जिन्हें अपनाकर आप भी उनकी तरह खूबसूरती पा सकती हैं।

 

आईब्रोज़ पर ध्यान देती हैं

आईब्रोज़ पर ध्यान देती हैं

दीपिका का मानना है कि आईब्रोज़ फ़ेस का सबसे महत्वपूर्ण फीचर है। वो ब्रोज़ के उन बालों को की थ्रेडिंग या प्लकिंग नहीं करतीं, जो लाइन में नहीं है, क्योंकि इससे ब्रोज़ पतली हो सकती है। इसलिए अक्सर वो अपने ब्रोज़ को ऐसे ही छोड़ देती है और जब उन्हें लगता है कि इसे ठीक करने की ज़रूरत है, तो यह काम वो खुद ही कर लेती हैं।

 

एसपीएफ लगाना नहीं भूलतीं

एसपीएफ लगाना नहीं भूलतीं

दीपिका जब शूट नहीं करतीं तो वो अपने मेकअप को सिंपल रखना पसंद करती हैं। वो खूब सारा मोइश्चराइज़र लगाती हैं और सूर्य की किरणों से उनकी स्किन पर पिग्मेंटेशन, फ्रेकल्स और अनइवन टोन न हो, इसके लिए वो एसपीएफ लगाना नहीं भूलतीं।

 

डार्क मैट लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं

डार्क मैट लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं

यदि हम लिपस्टिक की बात करें तो दीपिका को डार्क टोन्स बहुत पसंद हैं, जैसे लाल, मरून, ब्राउन आदि। उन्हें लगता है कि उन पर मैट फिनिश लिपस्टिक बहुत जंचती है। उन्हें ग्लॉसी लिपस्टिक का शौक नहीं है।

 

सिंपल मेकअप पसंद करती हैं

सिंपल मेकअप पसंद करती हैं

पद्मावत की ये अभिनेत्री फुल कवरेज फाउंडेशन की शौकीन नहीं है। वो बस फाउंडेशन की एक बूंद अपने फ़ेस को कवर करने के लिए इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा, वो आई मेकअप पसंद करती हैं और बगैर मस्कारा के उनका काम नहीं चलता। जब उन्हें फटाफट तैयार होना होता है तो वो ब्लश लगाती हैं, मस्कारा के दो कोट लगाती हैं और अपनी खूबसूरत बड़ी-बड़ी आंखों को काजल से सजाती हैं।

 

बैलेंस करने में यकीन करती हैं

बैलेंस करने में यकीन करती हैं

जहां दीपिका को आई मेकअप और डार्क लिपस्टिक पसंद है, वहीं वो ये भी जानती हैं कि इसे बैलेंस करना कितना ज़रूरी है। यदि वो हैवी आई मेकअप करती हैं, तो लिप्स को न्यूड रखती हैं, लेकिन यदि वो लिप्स पर फोकस कर रही हैं तो आईमेकअप को हल्का कर देती हैं।

सभी इमेज कर्ट्सी: @deepikapadukone