फ़ेस मास्क से कान को तकलीफ़ न पहुंचे, इसके लिए लगाएं हेयर क्लिप

कोरोना महामारी ने हमारी लाइफस्टाइल ही बदल दी है। बगैर फ़ेस मास्क के हम घर से बाहर नहीं निकाल सकते, हमेशा हाथ को सैनिटाइज़ करना हमारी रोज़मर्रा लाइफ का हिस्सा बन गया है और ये खुद को प्रोटेक्ट करने के लिए ज़रूरी भी है। लेकिन ज़्यादा देर तक मास्क लगाकर रखना हमारे कानों को तकलीफ़ देता है। कई बार तो इससे स्किन पर रैशेज़ भी पड़ जाते हैं।

हाल ही में, फ्लॉरिडा में रहने वाली एक हेयरस्टाइलिस्ट ओलिविया स्मौली, जो इन्स्टाग्राम पर as@omgartistry के नाम से जानी जाती है, उन्होंने एक हेयर क्लिप के द्वारा इसका कमाल का उपाय बताया है। इससे न सिर्फ आपकी प्रॉबलम खत्म होगी, बल्कि यह स्टायलिश भी दिखेगी। आइये, देखते हैं…

 

दि क्लिप्ड मास्क:

दि क्लिप्ड मास्क:

फ़ोटो कर्ट्सी:@omgartistry

हेयर क्लिप्स हमेशा से फैशन में रही है और आगे भी रहेगी। आप इसे अपने फ़ायदे के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। बस, नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो करें।

स्टेप 01: अपने बालों को मनचाहा स्टाइल दें। चाहें तो बन, पोनीटेल या फ्रंट ट्विस्टेड बनाएं।

स्टेप 02: अब अपने फ़ेस मास्क के इलास्टिक को कान पर लगाने के बजाय उसे कान के पीछे बालों तक लाएं और उस पर क्लिप लगाएं।

ओलिविया स्मौली ने जब से इस ट्रेंड को मशहूर बनाया है तब से काफी महिलाओं ने क्रिएटिव हेयर स्टाइल बनाना शुरू कर दिया, इससे फ़ेस मास्क का इलास्टिक कानों को तकलीफ भी नहीं देता है।

 

बंडाना मास्क:

बंडाना मास्क:

फ़ोटो कर्ट्सी: @un.rooted \

स्टेप 01: अपने सिर के टॉप पर बंदाना लगाएं।

स्टेप 02: इसे सिर के पीछे बांधने से पहले इसके सिरों को मास्क के इलास्टिक में से निकाल लें और फिर सिर के पीछे बांधें।

स्टेप 03: इससे आपके मास्क का इलास्टिक स्किन पर लगेगा नहीं और आपको स्टाइलिश हेयर स्टाइल भी मिलेगा।

आप बंडाना या स्कार्फ को मास्क के तौर पर भी यूज़ कर सकते हैं। यह आपको प्रोटेक्ट भी करेगा और आपको रेग्युलर मास्क से थोड़े समय के लिए छुटकारा भी मिलेगा।