चाहे रेड कार्पेट लुक हो, एयरपोर्ट लुक हो या फिर फ़िल्मों की स्क्रीनिंग से जुड़े समारोह... फ़ैशन और सौंदर्य के मामले में दीपिका पादुकोन हमें कभी भी निराश नहीं करती हैं. ख़ूबसूरत चमकदार बालों से लेकर अपने हेयरस्टाल्स तक दीपिका अपने हर लुक को ख़ास बना देती हैं.

मनमोहक दीपिका हाल ही में अपने माता-पिता और पति रणवीर सिंह के साथ स्पोर्टस्टार्स एसेस अवॉर्ड्स में शामिल हुई थीं. उन्होंने कोरल कलर का सुंदर-सा आउटफ़िट पहना था, जो वासंती सुंदरता से भरपूर था. इस अवसर पर जहां उनका मेकअप बहुत ही हल्का था, वहीं उनका मेसी हेयरस्टाइल इतना सुंदर था कि उस पर तो किसी का भी दिल आ जाए! उनके बुफ़ों लो मेसी बन ने तो जैसे हमें पुराने समय से प्रेरित यानी विंटेज हेयरडू के लिए नया लक्ष्य ही दे दिया. हमें यह हेयरस्टाइल इतना पसंद आया कि हम आपके साथ इसे बनाने का तरीक़ा साझा कर रहे हैं, ताकि आप इसे ख़ुद बना सकें...

deepika padukones messy bun in easy steps

Step 1:

सबसे पहले अपने बालों को हेयर ब्रश की सहायता से अच्छी तरह सुलझा लें. अपने बालों को पीछे की ओर खींचें, ताकि वे चिकने हो जाएं और अब मेसी यानी अस्त-व्यस्त लुक के लिए अपने बालों पर अपनी उंगलियों से कंघी (फ़िंगर कोम) करें.

Step 2:

कर्लिंग आयरन की सहायता से ढीले कर्ल्स बनाएं, ताकि बालों को सही टेक्स्चर मिले. बालों का टेक्स्चर सही होगा तो बन अपनी जगह पर अच्छी तरह टिका रहेगा.

Step 3:

दीपिका के बुफ़ों जैसा बनाने के लिए अपने बालों के एक सेक्शन को ले कर हल्का-सा टीज़ करें. इस लट को पलटें और ऊपर से हल्का-सा ब्रश करें.

Step 4:

अब जूड़े यानी बन के लिए बेस तैयार करें. इसके लिए अपने बालों से एक लो पोनीटेल बनाएं, जो आपके गर्दन के निचले हिस्से पर आए.

Step 5:

अब पोनीटेल से बालों की एक लट को बाहर निकालें और इसे लूप बनाएं. जब लूप बन जाए तो बालों को इसके आसपास और ऊपर ट्विस्ट करें और बन को पिन्स की सहायता से सुरक्षित कर लें.

Step 6:

अब चेहरे को फ्रेम करने के लिए बालों की कुछ लटें निकालें और बन को थोड़ा अस्त-व्यस्त बना लें, ताकि इसे पर्फ़ेक्ट मेसी फ़िनिश मिले.

deepika padukones messy bun in easy steps

Step 7:

सबसे आख़िरी में टोनी ऐंड गाइ फ़िनिशिंग शाइन स्प्रे/ Toni&Guy Finishing Shine Spray छिड़कें, ताकि आपका बुफ़ों अपनी जगह टिका रहे और सुंदर नज़र आए. हल्की-सी चमक पा कर आपका यह हेयरस्टाइल बहुत ही सुंदर नज़र आएगा.