हम लगातार ऐसे उपायों की खोज में रहते हैं, जो हमारे मेकअप को ऊंचे स्तर पर ले जाए। इसके लिए आज हम आपको बता रहे हैं आपके फेवरेट मेकअप प्रोडक्ट ब्लश के बारे में। क्योंकि हम जानते हैं कि ब्लश लगाना इतना आसान काम भी नहीं है कि बस ब्रश उठाया, पिंक कलर लिया और गालों पर लगा लिया। आइए, जानते हैं ब्लश से जुड़ी कुछ बातें।

 

01. क्या है यह ट्रिक?

01. क्या है यह ट्रिक?

इमेज कर्ट्सी: @slfmag

ब्लश लगाने के कई तरीके हैं लेकिन साथ ही कई सवाल भी हैं। जैसे,- आप सही ब्रश कैसे चुनते हैं? आप प्रोडक्ट कहाँ अप्लाय करते हैं? फॉर्मूला को ब्लेन्ड करने की कोई तकनीक है? प्रोडक्ट को कैसे लगाएं कि यह आपके चेहरे को उभार दे?  इन ट्रिक्स के जरिए आप प्रोसेस को थोड़ा आसान बना सकते हैं।

 टिक टॉक यूज़र शैरोन के द्वारा लोकप्रिय यह टेक्निक लोगों को बहुत पसंद आई। इसके लिए आपको ब्रश या अनावश्यक स्टेप्स आदि की जरूरत नहीं है। असली जादू तो छिपा है आपकी उंगलियों में। तो आप सोचिए ये कैसे हो सकता है।

 

 

02. उंगलियां? ब्लेन्डिंग के लिए?

02. उंगलियां? ब्लेन्डिंग के लिए?

इमेज कर्ट्सी: @teenvogue

यह कोई नया हैक नहीं है, लेकिन मेकअप के शौकीन लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं। यह उनके लिए बहुत उत्साहपूर्ण है। सोशल प्लेटफॉर्म पर शैरोन ने एक स्निपेट जारी किया, जिसमें उन्होनें कोई मेकअप टूल यूज़ नहीं किया, बल्कि अपनी हथेली पर थोड़ा-सा ब्लश लिया। इसके पहले कि हम आगे बढ़ें, यह बताना बहुत जरूरी है कि इस टेक्निक के लिए वो लिक्विड-बेस्ड ब्लश यूज़ कर रही हैं। इससे समान रूप से ब्लेन्डिंग हो जाती है और यही चीज़ है, जो इस हैक से हमें मिलती है।

वह अपनी हथेलियों को एक साथ रगड़ती है, ताकि प्रोडक्ट समान रूप से फैल जाए। इसके बाद ब्लश से भारी हथेलियों को गालों तक ले जाती हैं और अपने चीकबोन्स पर लगाती हैं। जैसे-जैसे वो उंगलियों से फॉर्मूला को गालों पर ब्लेन्ड करती हैं, उनके चहरे में एक उठाव आता है और वह तराशा हुआ लगता है।

ब्लश लगाने के बाद चेहरे का किसी डॉल यानी गुड़िया की तरह दिखना कोई असामान्य बात नहीं है। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि इस हैक से आपके गालों पर सही मात्रा में कलर आता है, जो आपके चेहरे पर खूबसूरत रंगत लाता है। वैसे, इस उपाय को ब्लश तक ही सीमित क्यों रखा जाए? आप ऐसा हाईलाइटर, ब्रॉन्ज़र और कोन्टूर के साथ भी कर सकते हैं।

इमेज कर्ट्सी: @elle