हर कोई स्वस्थ बाल पाना चाहती है. अगर आपके बाल स्वस्थ नहीं है, तो ट्रेंड्स और हेयरस्टाइलस बेकार है. घर पर स्वस्थ बाल पाने के लिए, यहाँ कुछ घरेलू नुस्खें दिए गए हैं:
 

अपने बालों की रक्षा करें

अपने बालों की रक्षा करें

जैसे आप अपने त्वचा की रक्षा करती है, वैसे ही आपके बालों की भी वातावरण की चीजों से रक्षा की जानी चाहिए. आपकी त्वचा की तरह, आपके बालों को भी सुरक्षा की जरुरत है. धूप में बाहर जाते समय दुपट्टे, टोपी या छाते का प्रयोग करें. अपने बालों को धोते समय गर्म पानी के बजाय गुनगुने पानी का प्रयोग करें. बालों को सुखाते समय, मुलायम टी-शर्ट का उपयोग करें, जो सौम्य होता है और बालों को उलझने से रोकता है.

 

टूटे हुए बालों को ठीक करें

टूटे हुए बालों को ठीक करें

अगर आपके बाल बेजान है और आसानी से टूट जाते हैं, तो डव रिजनरेटिव रिपेयर शैम्पू एंड कंडिशनर का उपयोग करें. इसमें रेड ऐल्जी एंड नुट्री कॉम्प्लेक्स है, जो साथ मिलकर रूखे बालों को ठीक करते है और बालों को बाउंसी व मुलायम बनाते हैं.

 

सहीं चीजें खाएं

सहीं चीजें खाएं

आप जो खाते है वह आपके शरीर और आपके बालों पर दिखता है. इसीलिए आपको बहुत सारा प्रोटीन, आयरन और ओमेगा-3 फैटी एसिड खाना आवश्यक है. मजबूत बाल, आपको अंडे, दूध, चीज, मछली और हरी सब्जियाँ खाने से मिलेंगें.

 

घर पर आराम करें

घर पर आराम करें

कभी-कभी अपने बालों और खुद को घर पर एक दिन स्पा का ट्रीट देना याद रखें. घर पर आराम करने का समय निकालें. गंदगी और मेल को निकालने के लिए अपने बालों पर तेल लगाएं और स्कैल्प को स्क्रब करें. फिर, जब आप शॉवर ले रही हो, तब ट्रेसम्मे हेयर स्पा रेजुवनेशन रेंज का इस्तेमाल करें, जिसके शैम्पू में आपके स्कैल्प को पोषण देने के लिए हाइड्रेटिंग समुद्री खनिज पदार्थ डाले गए हैं. इसका मसाजेबल कंडिशनर बाल को धोने के बाद भी मॉइस्चराइज्ड रखता है.